crossorigin="anonymous">

Apple के इस आईफोन की Double हुई Battery Life

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Apple के इस आईफोन की Double हुई Battery Life:- Apple ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट आईफोन 15 सीरीज लॉन्च की थी उसका जो बेस वेरिएंट था आईफोन 15 का लॉन्च के बाद काफी ट्रेंड में आ गया था. वैसे तो सीरीज में जितने भी फोन लॉन्च किए गए थे सारे फोन बहुत ही अच्छे थे चाहे वह आईफोन 15 हो आईफोन 15 प्रो हो आईफोन 15 प्रो मैक्स हो सारे ही अपने हिसाब से काफी सही है.

आईफोन 15 में क्या बदलाव हुए

सबसे अच्छी बात यह है कि आईफोन 13 और आईफोन 14 के मुकाबले में आईफोन 15 में काफी ज्यादा बदलाव हुए है जैसे नया एक्शन बटन देखने को मिला था, बेस वेरिएंट में डायनेमिक एलियन फीचर दिया था, डिजाइन में बदलाव किया गया था. उसी के साथ ग्राहक ने यह भी अपेक्षा की थी की पहले मॉडल के मुकाबले आईफोन 15 में बैटरी लाइफ और भी ज्यादा अच्छी होगी.वैसे तो आईफोन में एक अच्छा बैटरी बैकअप मिलता है लेकिन अब सबसे अच्छी बात यह है कि आईफोन 15 में फास्ट बैटरी बैकअप मिलने वाला है.

कंपनी का दावा

ऐसा इसलिए है कि ऐपल ने हाल ही में दावा किया है कि जल्द ही आईफोन यूजर्स को आईफोन 15 में जो उसका बेस वेरिएंट है उसमें बैटरी बैकअप 50% अब ज्यादा मिलेगा. सबसे अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपको कोई नया फोन लेना नहीं होगा. ये एक ऑटोमेटिक अपडेट होगा जिसके बाद आपका फोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगा साथ ही एक लॉन्ग बैटरी बैकअप भी ऑफर करेगा.

तो ऐसे में अगर आप या आपका कोई दोस्त आईफोन 15 खरीदने के लिए अगर सोच रहे हैं तो तो यह एक बेहतरीन टाइम और ऑप्शन है आईफोन 15 लेने के लिए.

Apple Claim on Battery Health in Detail

अब आपको बताते हैं कि ऐपल ने आखिर में दावा क्या किया है. असल में एप्पल अपने बैटरी में कुछ बदलाव कर रही है पहले फोन में 500 चार्जिंग साइकिल मिलती थी जो फोन में अब तक की 80% बैट्री हेल्थ को रिप्रेजेंट करती थी. लेकिन अब कंपनी ने इसमें थोड़ा सा बदलाव किया है कंपनी ने कहा कि अब इसमें डबल परसेंटेज यानी कि आईफोन 15 में 100 चार्जिंग साइकिल मिलेगी और उसकी बैटरी हेल्थ है वह 80% तक ही रहेगी. इसके लिए कोई अलग से अपडेट करने की जरूरत नहीं है जो खुद ही अपडेट आपके फोन में ऑटोमेटिक हो जाएगा.

चार्जिंग साइकिल क्या होता है?

चार्जिंग साइकिल वह है जब आप भी आप अपने फोन को चार्ज करते हैं वह एक चार्जिंग साइकिल के थ्रू पास ऑन होता है उसी में कंपनी ने उसको और भी बेहतर किया है. फिर देखा जाए तो एप्पल अपनी बैटरी में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं करती फास्ट चार्जिंग का भी कोई इसमें सपोर्ट नहीं है जैसा कि हम दूसरे फोन में देखते हैं.

तो एप्पल ने इस बार अपनी आईफोन 15 सीरीज में की चार्जिंग में बहुत ज्यादा बदलाव किया था ताकि अपने लाइटिंग पोर्ट को रिप्लेस करके अब कंपनी जितने भी डिवाइसेज लॉन्च कर रही है उसको टाइप सी चार्जिंग के साथ लॉन्च करें. तो अब जितने भी डिवाइसेज लॉन्च किए जाएंगे चाहे वह आईपैड हो या आईफोन हो तो टाइप सी पोर्ट के साथ आया करेंगे.

देखा जाए तो यह एक बहुत बड़ा अपडेट है बहुत सारे यूजर से कंप्लेंट करते थे कि एप्पल की बैटरी बहुत जल्दी डाउन हो जाती है उसमें शायद थोड़ा सा बदलाव देखने को मिलेगा.

किडनी बेच के आईफोन लेने के पीछे की कहानी

Kashi Darshan Bus:-वाराणसी में शुरू की गयी काशी दर्शन बस सेवा

U BLOOD सोनू सूद का एक और बहुत ही शानदार और नेक कार्य

Leave a Comment