crossorigin="anonymous">

Helly Shah Life Story:-इतना कमाती है कौन है बॉयफ्रेंड

Photo of author

By Divyanshu Agnihotri

Share the News

Helly Shah Life Story:-हेली बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस जिन्होंने क्लास 8th से ही टीवी में डेब्यू कर लिया था. लेकिन बहुत से लोग यह बात नहीं जानते कि उनको अपने पहले ऑडिशन में ही रिजेक्ट कर दिया गया था इसके बाद वह कैसे इतनी पापुलर एक्ट्रेस बनी आज के डेट में उनकी नेट वर्थ कितनी है उनकी पहली सैलरी कितनी थी आज के इस आर्टिकल में ये जानेंगे.

Helly Shah Early Life and Family

हेली शाह का जन्म 7 जनवरी 1996 को एक अच्छे हायर मिडिल क्लास हिंदू परिवार में गुजरात के अहमदाबाद शहर में हुआ था. बात करें हेली की फैमिली की फैमिली में माँ है उनके पिताजी हैं जो की एडवोकेट हैं और उनका एक छोटा भाई है.बहुत कम उम्र से ही हेली ने डांस और एक्टिंग करना शुरू कर दिया था.बचपन से ही क्यूटनेस और टैलेंट की तारीफ़ मिलती आयी.हेली की स्कूली पढ़ाई एचबी कपड़िया न्यू हाई स्कूल अहमदाबाद से हुई और ग्रेजुएशन उन्होंने मुंबई से ही की क्योंकि स्कूल टाइम से ही उन्हें मुंबई में काम मिल गया था.

Helly First Audition

दरअसल हेली के इंटरेस्ट और टैलेंट को देखते हुए उनके पिताजी ने उन्हें काफी सपोर्ट किया और जहाँ कही भी ऑडिशन होता था वह हेली को भेजते थे या फिर अपने साथ लेकर जाते थे.इसी दौरान हेली की पिता को पता चला की उनका एक दोस्त किसी कास्टिंग डायरेक्टर को जानता है .उन्होंने अपने दोस्त के लिंक से हेली का पहला ऑडिशन कराया उस टाइम हेली 8th क्लास में पढ़ती थी हेली ने ऑडिशन दे दिया जहाँ उनका सिलेक्शन नहीं हुआ.

जिस रोल के लिए हेली का ऑडिशन हुआ था वो काफी चुनौती पूर्ण था ऑडिशन में कास्टिंग डायरेक्टर को लगा शायद हेली उस रोल को नहीं कर पाएंगे इसीलिए उन्हें सेलेक्ट नहीं किया गया .

Helly Shah का ऑडिशन रंग गुलाल के लिए

लेकिन कुछ समय बाद उसी कास्टिंग डायरेक्टर ने एक और सीरियल के यंग रोल के लिए हेली को बुलवाया हेली का फिर से ऑडिशन हुआ और इस बार हेली शाह का सिलेक्शन हो गया था.यह टीवी शो था जिंदगी का हर रंग गुलाल जिसमें उन्होंने टल्ली नाम की एक लड़की का किरदार निभाया था. इस शो मे हेली की एक्टिंग पसंद की गई जिसके बाद उन्होंने उनको और भी कई शो मिले.

Helly Shah other Show

उसके बाद हेली ने दिया और बाती, खेलती है जिंदगी आंख मिचोली, खुशियों की गुल्लक और भी कई टीवी शोज मे काम किया. हेली को काम तो मिल रहा था लेकिन कोई ऐसा शो नहीं मिल रहा था जो उन्हें बड़ी पहचान दिला सके और उस रोल के लिए वो शुरू से ही तलाश मे थी.काफी टाइम बीतने के बाद 2015-2016 मे वो समय आया जब हेली को मिला टीवी शो सवारीगनी और शो मे हेली ने स्वरा माहेश्वरी का रोल किया जिससे उनको काफी नाम मिला और इस शो से उनको लोग स्वरा नाम से भी जानने लगे.

इसके बाद साल 2016 मे देवांशी टीवी शो मिला इस शो ने भी हेली को बहुत लोकप्रियता दिलाई इसके बाद लाल इश्क़, सुफियाना, प्यार मेरा, इश्क़ मे मरजावा 2 इसके बाद वो बन गयी टीवी की स्टार एक्ट्रेस.

Helly Shah in Jhalak Dikhla Ja

हेली ने 2016 मे डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा मे भी हिस्सा लिया था इस शो के अलावा हेली ने कॉमेडी नाईट विथ कपिल जैसे रियलिटी शो मे भी नज़र आयी.

Helly Shah Short Film

टीवी के अलावा हेली हैप्पी बर्थडे और ज़िबा जैसे शार्ट फ़िल्म मे भी काम कर चुकी है.

Helly First Salary

हेली ने अपने शुरूआती टीवी शो के बारे मे एक बात बताई की उन्हें अपने एक्टिंग के लिए सबसे पहली तनख्वाह 900 रूपए मिली थी.

Helly Shah Boyfriend

अगर बात करें उनके रिलेशनशिप या फिर बॉयफ्रेंड की तो अब तक वो किसी भी रिलेशनशिप मे नहीं रही है.

Helly Shah Award

हेली को स्वारीगिनी टीवी शो के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से सम्मानित किया गया था गोल्डन पैटल अवार्ड शो मे. अकादमी अवार्ड्स मे देवांशी टीवी शो के लिए फिर से बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला इन अवार्ड्स के अलावा भी हेली को अलग अलग केटेगरी मे ढेर सारे अवार्ड्स मिल चुके है.

Helly Shah Networth

हेली के इन शो मे काम करने से हेली ने करोड़ो मे फैन फॉलोइंग कमाई है साथ ही करोड़ो रुपये भी कमाए है आज के डेट मे हेली शाह की नेट वर्थ 15 करोड़ है.

Helly Shah on Instagram

टीवी के अलावा हेली सोशल मीडिया पे भी काफी एक्टिव रहती है और इंस्टाग्राम पे फोटो शूट, लाइफस्टाइल और रील अक्सर पोस्ट करती रहती है.

यह भी पढ़े

ALLU ARJUN LIFESTYLE:- इतनी प्रॉपर्टी है इनके पास जानकर हैरान रह जायेंगे

How to get Synthetics Monitoring to work in New Relic

Leave a Comment