crossorigin="anonymous">

Honey Singh Biography:-फर्श से अर्श और फिर फर्श से अर्श तक की कहानी

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Honey Singh:-हिरदेश सिंह जी हा बहुत ही कम लोगों को मालूम होगा हनी सिंह का असली नाम हिरदेश सिंह है.हनी सिंह एक ऐसा नाम जो म्यूजिक वर्ल्ड में किसी पहचान का मोहताज नहीं है.कैसे हनी सिंह म्यूजिक की दुनिया में आये कैसे वो नशा के एक भयानक जाल में फंसे और कैसे वहां से निकले जानेंगे आज के इस आर्टिकल में.

Honey Singh का बचपन

हनी सिंह का जन्म 15 मार्च 1983 को दिल्ली में हुआ था.हनी सिंह दिल्ली के रहने वाले है और बचपन से लेके अभी तक वो दिल्ली में ही रहते आये है.उन्होंने अपनी स्कूल की पढाई पंजाबी बाग़ के गुरुनानक पब्लिक स्कूल से पूरी की है और वो दिल्ली के करमपुरा के रहने वाले है.बचपन से ही उन्हें म्यूजिक का बहुत शौक था और वो तबला बजाते थे लेकिन किन्हीं वजह से उन्होंने तबला बजाना छोड़ दिया था.

Also Read:-R Rajesh Vlog:-कौन है यूट्यूबर आर राजेश कमाते है करोडो रुपये

Honey Singh Family

अभी हनी सिंह की फॅमिली में उनके पिता जी है उनकी माता जी है और एक छोटी बहन है जिनकी शादी हो चुकी है.पिता जी का नाम सरदार सरबजीत सिंह है, माता जी का नाम भूपिंदर कौर है और छोटी बहन का नाम स्नेहा सिंह है.उनके दादा बटवारे में पाकिस्तान से आये थे और दिल्ली के करमपुरा में बस गए थे.हनी सिंह ने 2011 में शालिनी तलवार से शादी की हालाँकि 12 साल बाद दोनों का तलाक हो गया था.

Honey Singh Real Name

बहुत ही कम लोगों को मालूम होगा हनी सिंह का असली नाम हिरदेश सिंह है.हनी नाम उनकी माँ का दिया हुआ है.

Honey Singh Marriage

हनी सिंह ने 2011 में शालिनी तलवार से शादी की हालाँकि 12 साल बाद दोनों का तलाक हो गया था.

Honey Singh Music Producer

हनी सिंह ने अपना म्यूजिक करियर कॉलेज के दिनों में शुरू किया था और एक म्यूजिक प्रोडूसर के तौर पे शुरू किया था और एक एल्बम बनाई जिसका नाम था Desi By Nature उसके बाद एक ब्रिटिश कंपनी ने उनको साइन किया बतौर म्यूजिक प्रोडूसर.

Honey Singh First Song

हनी सिंह ने अपना पहला गाना Khadke Glassy में गाया था जहाँ उन्होंने रैप किया था और वो गाना अब भी काफी सुना जाता है.

Honey Singh का बॉलीवुड में पहला गाना

हनी सिंह ने बॉलीवुड का पहला गाना 2011 में फिल्म शकल पे मत जा के लिए गाया था.जहाँ उन्होंने इस गाने के लिए 70 लाख रुपये लिए थे और ये किसी सांग अर्टिस्ट का एक गाने के लिए जाने वाला सबसे ज्यादा पैसा है.

Honey Singh Albums

हनी सिंह ने अपने करियर में कई हिट गाने गाये है चाहे वो उनके अपने एल्बम के हो किसी दूसरे एल्बम के हो या फिर बॉलीवुड के गाने हो चाहे वो उनके अपने एल्बम के Desi Kalakaar हो,International Villager हो,Chaar Bottle Vodka हो या फिर बॉलीवुड में 2018 में गाये उनके गाने दिल चोरी साड्डा हो गया हो उनके ये सभी गाने अभी भी पार्टी की जान है.

Also Read:-Know More About Honey Singh on Wikipedia

Honey Singh Films

हनी सिंह ने 2012 में पंजाबी फिल्म Mirza the Untold Story से फिल्मों में डेब्यू किया था.उसके बाद Tu Mera 22 Mai Tera 22 में भी नज़र आये.उसके बाद उन्होंने 2014 हिंदी फ़िल्म The Expose से बॉलीवुड में डेब्यू किया और 2016 में बतौर मुख्य अभिनेता पंजाबी फिल्म Jorawar में नज़र आये.

Honey Singh और नशा

हनी सिंह ने कई बार अपने कई इंटरव्यू में बोला है की वो अपने ज़िन्दगी के एक ऐसे दौर में थे जहाँ नशे के कारण पागलपन तक की हालत हो गयी थी और नशे की वजह से ही वो म्यूजिक से भी दूर हो गए थे और काम मिलना बंद हो गया था.उसके बाद वो रिहैब में भी कुछ दिन रहे और उन्होंने अपना इलाज़ करवाया.हनी सिंह ने अपने कई इंटरव्यू और कई शो में भी युवाओं से नशे से दूर रहने की अपील भी की है.

Honey Singh Girlfriend

बात करे हनी सिंह के गर्लफ्रेंड की तो ऐसा कहा जाता है उनका रिश्ता मशहूर मॉडल और एक्ट्रेस टीना थडानी से है और वो उनकी तथाकथित गर्लफ्रेंड है.हालाँकि हनी सिंह ने कभी इस खबर की पुष्टि नहीं की है.

Honey Singh Car Collection

हनी सिंह के पास एक Audi R-8 है,Rolls Royce Phantom Series 2 है,Audi Q-7 है,एक Jaguar XJL है और एक BMW है.

Honey Singh Net Worth

2024 के अनुसार हनी सिंह की नेट वर्थ कुल मिलकर 205 करोड़ रुपये है.

Leave a Comment