crossorigin="anonymous">

किडनी बेच के आईफोन लेने के पीछे की कहानी

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

किडनी बेच के आईफोन लेने के पीछे की कहानी:-आपने ये कई बार सुना होगा की आईफ़ोन इतना महंगा हो गया है कि अब किडनी बेच कर ही ले सकते है.कई बार आपने टीवी या फिर सोशल मीडिया पे देखा होगा लोग मजाक में ऐसा बोला करते है.हालाँकि ये भी सच है की आईफ़ोन इतना महंगा है कि मिडिल क्लास वाला केवल सोच सकता है इसको लेने के लिए.लेकिन कभी आपने ये सोचा है किडनी बेच के आईफ़ोन लेने के पीछे की सच्चाई क्या है.आज हम आपको ये बताएँगे इस आर्टिकल में.

2011 में बेचीं थी किडनी

किडनी बेच के आईफोन लेने के पीछे की कहानी:- जिस सख्श ने किडनी बेची थी उनका नाम था शाओ वैंग वे चीन के रहने वाले है.2011 में उन्होंने आईफ़ोन 4 लेने के लिए अपनी एक किडनी बेच दी थी.वे एक गरीब परिवार से आते थे और उनको आईफ़ोन का बहुत शौक था लेकिन पैसा न होने की वजह से ऐसा निर्णय लिया.

699 डॉलर आईफ़ोन के लिए बेचीं थी किडनी

किडनी बेच के आईफोन लेने के पीछे की कहानी:-शाओ वैंग ने 699 डॉलर कीमत की आईफ़ोन लेने के लिए उन्होंने अपनी किडनी 3500 डॉलर(उस वक़्त का क़रीब 1.75 लाख) में बेचीं थी.उस वक़्त शाओ वैंग की उम्र थी मात्र 17 वर्ष.

स्कूल में कूल दिखने के लिए किया था

किडनी बेच के आईफोन लेने के पीछे की कहानी:-शाओ वैंग ने ऐसा कारनामा अपने दोस्त और स्कूल में कूल दिखने के लिए किया था.उन्होंने बताया था कि स्कूल में कई लोग ऐसे थे जो महंगे फ़ोन ले के आते थे तो वहीं से उनको ये शौक शुरू हुआ था.

डायलिसिस पे काट रहे है ज़िन्दगी

किडनी बेच के आईफोन लेने के पीछे की कहानी:-हालांकि बाद में उनकी दुसरी किडनी फ़ैल हो गयी और वो डायलिसिस पे आ गए थे.ऐसा इसलिए था क्यूंकि पहली किडनी उन्होंने जो बेचीं थी उसकी वजह से पूरी बॉडी में इंफेक्शन हो गया और फिर दूसरी किडनी भी फेल हो गयी थी.इसके बाद वो बिस्तर से कभी उठ नहीं सके और फिर बाद में पूरी बॉडी पैरालाइज हो गयी थी.

आईफ़ोन देख के घर वालों ने पुलिस बुला ली थी

किडनी बेच के आईफोन लेने के पीछे की कहानी:-शाओ वैंग बहुत गरीब परिवार से थे और मात्र 17 साल के थे इतना महंगा आईफ़ोन देखकर जब घर वालों ने पूछा तब वो तरह तरह के झूठ और बातें बनाने लगे उसके बाद उनके घर वालों ने पुलिस बुला लिया जब पुलिस ने कड़ाई से पूछा तब उन्होंने सच्चाई बताई.इसके बाद जिसने किडनी बिकवाई और अस्पताल के लोगों समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़े:-

Leave a Comment