crossorigin="anonymous">

Lovekesh Kataria Biography:-ऐश से भरी ज़िन्दगी जीते है लव कटारिया

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Lovekesh Kataria Biography:-लव कटारिया या फिर लवकेश कटारिया सोशल मीडिया के जाने माने चेहरे है जो की बिग बॉस के फिनाले में आने वाले 7 कंटेस्टेंट में से एक है और बिग बॉस की ट्रॉफी के प्रबल दावेदार माने जा रहे है.आज के इस आर्टिकल में आपको बताएंगे लव कटारिया के बारे में तो ये आर्टिकल पूरा पढ़े और अपने फ्रेंड्स फैमिली के साथ ये ब्लॉग शेयर जरुर से करे.

About Lovekesh Kataria

लव कटारिया का पूरा नाम लवकेश कटारिया है.ये एक यूट्यूबर होने के साथ साथ एक बिजनेसमैन, मॉडल और एक्टर है.लव कटारिया का जन्म 28 सितम्बर 1998 को हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ था और 2024 के हिसाब से वो इस समय 26 साल के है.

Lovekesh Kataria Education

लव कटारिया ने एमिटी यूनिवर्सिटी नॉएडा से सिविल इंजीनियरिंग में बी.टेक किया है जहाँ वो एक एवरेज स्टूडेंट थे.

Love Kataria Youtube Journey

लव कटारिया को बचपन से ही एक्टिंग में काफी रूचि थी.यूट्यूब में एक बार उन्होंने एक प्रैंक वीडियो देखी थी जिसके बाद उन्होंने अपने दोस्त अकिब के साथ मिलकर प्रैंक चैनल स्टार्ट किया जिसमे वो प्रैंक वीडियो डाला करते थे.हालांकि बाद में उन्होंने अपना खुद का चैनल शुरू किया जिसका नाम उन्होंने द बक्चोद स्टूडियो रखा ये चैनल उन्होंने 20 जून 2016 को खोला था जिसमें उन्होंने कई प्रैंक वीडियो डाले.

लव जब कॉलेज के थर्ड इयर में थे तो उनके पिता जी ने बस फीस के लिए 40 हज़ार रुपये दिए थे और लव ने इस पैसे से कैनन का एक कैमरा ले लिया वीडियो शूट करने के लिए जिससे उन्होंने अपने चैनल के लिए कई वीडियो शूट किये.धीरे धीरे उनकी मेहनत रंग लायी और उनके वीडियोस लोग देखने लगे जिससे उनकी वीडियोस पे व्यूज भी आने लगे और सब्सक्राइबर भी बढ़ने लगे थे.बाद में उन्होंने अपने चैनल का नाम बदलकर Corrupt Tuber रख दिया था.हालाँकि पिछले एक साल से अपने इस चैनल पे वो वीडियोस नहीं डाल रहे है.

Love Kataria और Elvish Yadav की दोस्ती

लव कटारिया और एलवीश यादव की दोस्ती साल 2020 में लॉकडाउन के दौरान हुई थी जब उन दोनों को सैंडी नाम के कॉमन फ्रेंड ने मिलवाया था.इस मुलाकात ने इन दोनों के बीच एक मजबूत दोस्ती की नींव रखी और देखते ही देखते दोनों करीबी दोस्त बन गए थे जो अब तक बरकरार है.

Lovekesh Kataria Youtube Channel

एलवीश के समझाने के बाद लव ने अपना व्लॉगिंग चैनल शुरू किया जिसका नाम उन्होंने अपने नाम पे यानि की लव कटारिया रखा.जिसपे वो प्रैंक वीडियो के साथ साथ अपने लाइफस्टाइल की व्लॉगिंग भी करते है.उन्होंने इस चैनल पे कीर्ति मेहरा और एलवीश के साथ कई मजेदार शार्ट वीडियोस भी डाले और इनके वीडियोस को जनता पसंद भी करती थी.

Love Kataria Music Videos

लव कटारिया ने यूट्यूब पे व्लॉगिंग और प्रैंक करने के साथ साथ म्यूजिक वीडियोस में भी काम किया है.उन्होंने थार नाम का म्यूजिक वीडियो किया उसके बाद मनी किया और सिस्टम जैसे लोकप्रिय गाने पे भी उन्होंने काम किया है.

Love Kataria Business

लव इन सब के बाद अपना बिज़नेस भी करते है जिसमे वो एक इंवेस्टिंग एप्प Elgroow में पार्टनर है और सिस्टम जैसे लोकप्रिय ब्रांड सिस्टम क्लोथिंग के को-फाउंडर भी है.

Lovekesh Kataria in Bigg Boss

लवकेश कटारिया का अब तक का बिग बॉस का सफर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है.जहाँ शो के पहले हफ्ते में ही पॉपुलर एक्टर रणवीर से उनकी लड़ाई हो गयी और फिर विशाल वाले थप्पड़ कांड में उनकी दोस्ती पे सवाल उठने लगे थे. नैज़ी से उनकी लड़ाई और फिर साई केतन से लड़ाई.उसके बाद सना मक़बूल,विशाल पांडेय और शिवानी से उनकी दोस्ती भी लोगों को काफी पसंद आई.

Lovekesh Kataria Family

लवकेश के पिता जी का नाम इन्दरजीत कटारिया है और माता जी का नाम रश्मि कटारिया है.लव के एक बड़े भाई भी है जिनका नाम लवमीत कटारिया है और वो शादी-शुदा है उनकी पत्नी का नाम कोमल कटारिया है जिनका एक यूट्यूब चैनल भी है कोमल कटारिया व्लॉग नाम से.लवमीत और कोमल के 2 बच्चे भी है जिसमें एक लड़का और एक लड़की है लड़की का नाम पवनी है और उस लड़के का नाम विराज है.

Lovekesh Kataria House

लवकेश अपने फैमिली के साथ गुडगाँव हरियाणा में रहते है.

Lovekesh Kataria Car

लव के पास अपनी थार है जो की वो हमेशा अपने व्लॉग में चलते हुए दिखाई देते है.

Lovekesh Kataria Income

लव कटारिया की ज्यादातर इनकम अपने यूट्यूब चैनल और ब्रांड प्रमोशन से होती है और इसके बाद वो अपना बिज़नेस भी करते है.जिससे वो महीने के 15-20 लाख रुपये आसानी से कमा लेते है.

Lovekesh Kataria Networth

बात करे लव कटारिया के नेटवर्थ की तो 2024 के हिसाब से उनकी नेटवर्थ है 2 करोड़ रुपये.

और भी पढ़े:-

Bigg Boss OTT 3 Contestants Life Partner:-जानिए वो कौन है

How to get Synthetics Monitoring to work in New Relic

Leave a Comment