crossorigin="anonymous">

Naezy Biography:-कौन है बिग बॉस ओटीटी 3 के नैज़ी

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Naezy Biography:-नैज़ी द बा को बिग बॉस ओटीटी सीजन 3 से बहुत सफलता मिली लेकिन अगर देखा जाए तो रैप गानों के इंडस्ट्री में वो एक बड़ा नाम रह चुके है.हालाँकि उनके खिलाफ हमेशा से साज़िशें चलती रही और उन्होंने भी बताया था कि एक समय वो गलत कामों में फंस गये थे जिसकी वजह से उनको जेल भी जाना पड़ा था और वो रैप गानों की इंडस्ट्री से दूर भी हो गए थे.लेकिन उनकी रैप के प्रति दीवानगी ही थी जो उन्होंने अपने आप को फिर से खड़ा किया और इस मुकाम पर पहुंचे.आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे नैज़ी द बा के बारे में.

कौन है बिग बॉस ओटीटी 3 के Naezy

नैज़ी का असली नाम नावेद शैख़ है.उनका जन्म 10 अगस्त 1993 को मुंबई में चॉल में रहने वाले एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था.उस हिसाब से वो इस समय 31 साल के है.

Naezy का बचपन

नैज़ी को बचपन से ही गानों का बहुत शौक था और वो अपने मोहल्ले में अपना रैप सभी को सुनाया करते थे.नैज़ी की स्कूली पढ़ाई घर के पास के ही एक स्कूल से हुई और बचपन से ही उनकी पढाई में कोई दिलचस्पी नहीं थी.स्कूल के दौरान उनकी दोस्ती ऐसे लोगों से हो गयी जिन्होंने नैज़ी को बुरी आदतें डलवायी.नैज़ी की गलत संगत की वजह से उनके माँ और पिता हमेशा परेशान रहते थे.नैज़ी की आदतों से परेशान होकर एक बार उनके पिता जी ने उनको पटना के बोर्डिंग स्कूल तक भिजवा दिया था.लेकिन नैज़ी वहां से भाग कर आ गये थे.

Also Read:-Bigg Boss OTT 3 Contestants Life Partner:-जानिए वो कौन है

कौन-कौन है Naezy की फॅमिली में?

नैज़ी के फॅमिली 1935 से मुंबई के कुर्ला इलाके में चॉल में रह रही है.वो घर के इकलौते बेटे है उनके पिता का नाम शाहिद रजा और माँ का नाम फरहीन रजा है.

Naezy जब जेल गए थे

नैज़ी पर एक लड़की छेड़ने का केस भी हुआ था हालाँकि ये उन्होंने नही उनके दोस्त ने किया था और उनका नाम आ गया था.जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था और उनकी पिटाई भी हुई थी.तब नैज़ी के चाचा ने उनकी जमानत करवाई थी.

Naezy ने जब पहली बार रैप गाना सुना

नैज़ी ने पहली बार रैप गाना जमैका के रैपर सीन पॉल का गाना टेम्परेचर सुना था.यह गाना उनको काफी पसंद आया और फिर उन्होंने उसके बाद कई रैप गाने सुने और फिर सुनते सुनते उन्होंने अपना रैप गाना भी लिखना शुरू कर दिया.उसके बाद उन्होंने अपने दोस्तों के साथ मिलकर Schizophrenics नाम का एक ग्रुप भी बनाया था.

जब नैज़ी के पिता जी दुबई कमाने गए थे तब उन्होंने अपने परिवार से वीडियो कॉल पे बात करने के लिए आई-पैड भेजा पर नैज़ी ने ये आई-पैड रैप को लिखने और उसको रिकॉर्ड करने के लिए इस्तेमाल किया.

Also Read:-Bigg Boss OTT 3, July 9: Armaan Malik schools Naezy for not flushing toilet properly; latter recalls his hardships

Naezy का पहला एल्बम

नैज़ी ने 7 जनवरी 2014 को यूट्यूब पे वही आई-पैड से उन्होंने अपना पहला एल्बम आफत को लांच किया था.ये रैप कुछ ही दिनों में लाखों लोगो ने देख लिया था और इसी रैप की वजह से मुंबई में वो एक पॉपुलर रैपर बन गए थे.इसके बाद उन्होंने कई लाइव कॉन्सर्ट भी किये.

मेरी गली में गाने की पीछे की कहानी

साल 2015 में नैज़ी को और भी बड़ी सफलता मिली जब उन्होंने रैपर डिवाइन के साथ काम किया इन दोनों ने उस साल मेरी गली में गाना रिलीज़ किया और ये गाना काफी हिट हुआ था.

गली बॉय फिल्म के पीछे की कहानी

साल 2015 में जोया अख्तर ने पहली बार मेरी गली में गाने को सुना और फिर उन्होंने नैज़ी की कहानी जानी और नैज़ी के ऊपर फिल्म बनाने का फैसला लिया.उनकी ये फिल्म साल 2019 में आयी थी जिसका नाम था गली बॉय.हालाँकि उन्होंने फिल्म में दिखायी गयी पिता की दूसरी शादी और गर्लफ्रेंड को धोखा देने वाली बात को पूरी तरह से झूठ बताया.

Leave a Comment