crossorigin="anonymous">

R Rajesh Vlog:-कौन है यूट्यूबर आर राजेश कमाते है करोडो रुपये

By Prakhar Agrawal

Share the News

R Rajesh Vlog:-राजेश रवानी इंडिया के पहले ट्रक यूट्यूब वलॉगर साथ ही साथ फ़ूड व्लॉगर है जिन्होंने कुछ ही समय में सोशल मीडिया पे काफी नाम कमा लिया है और इनके 2 मिलियन सब्सक्राइबर यूट्यूब पे होने वाले है.आज के इस आर्टिकल में जानेंगे इंडिया के पहले ट्रक यूट्यूबर आर राजेश व्लॉगस यानि की राजेश रवानी जी के बारे में.

R Rajesh Vlog:-कौन है आर राजेश??

राजेश रवानी जी झारखण्ड के रांची शहर के छोटे से गाँव रामगढ के रहने वाले है.वो एक ट्रक ड्राइवर होने के साथ साथ सोशल मीडिया पे एक बड़ा नाम है.जहाँ इनके इंस्टाग्राम पे 1 मिलियन फोल्लोवर से ज्यादा है वहीं यूट्यूब पे 2 मिलियन सब्सक्राइबर होने वाले है.वो अपने व्लॉगस में एक ट्रक ड्राइवर की ज़िन्दगी कैसे होती है किस किस मुश्किलों से गुजरता है,कैसे खाता है,कैसे पीता है और सड़क पे ज़िन्दगी कैसी होती है ये बताते है.

R Rajesh Vlog:आर राजेश का बचपन

राजेश रवानी जी का ज्यादातर बचपन झारखंड के जामताड़ा जिले में गुजरा है.इन्होने अपने कई इंटरव्यू में बताया है की बचपन से ही उन्होंने काफी गरीबी देखी है जिसकी वजह से वो ज्यादा पढ़ भी नहीं पाए और छोटी उम्र में ही अपने पिता जी के तरह मिस्त्री बन गए थे जो की गाड़ियों की मरम्मत किया करते थे.

Also Read:-Shivani Kumari Biography:-कौन है बिग बॉस ओटीटी 3 की कंटेस्टेंट शिवानी कुमारी

R Rajesh Vlog:आर राजेश ट्रक लाइन में कैसे आये?

राजेश रवानी जी के पिता जी का जब निधन हुआ तब उनके परिवार की माली हालत बहुत ही ख़राब थी जिसकी वजह से अपने मिस्त्री का काम छोड़कर वो ट्रक लाइन में आ गए पहले उन्होंने भी औरों की तरह खलाशी का काम किया फिर धीरे धीरे ट्रक चलाना सीखा और फिर ड्राइवर बन गए.

R Rajesh Vlog:-आर राजेश की फॅमिली

बात करे राजेश रवानी जी की फॅमिली की तो उनकी फॅमिली में 3 बेटे है,उनकी पत्नी है,बहन है और उनकी माँ है.जहाँ उनके तीनों बेटे और उनकी पत्नी रांची के रामगढ में रहते है वहीं उनकी माँ और बहन जामताड़ा में रहते है.उनके बड़े बेटे का नाम सागर है,मझले बेटे का नाम सौरभ है और सबसे छोटे बेटे का नाम शुभम है.बड़े बेटे सागर उनके साथ ट्रक में व्लॉगस बनाते है और कभी कभी जब सागर ट्रक पे नही होते तो सबसे छोटा बेटा शुभम उनकी मदद करता है व्लॉगस बनाने में.मझले बेटे सौरभ का भी अपना यूट्यूब चैनल है जिसका नाम है आर राजेश फॅमिली.

R Rajesh Vlog Income

अभी हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी इनकम के बारे में बताया उन्होंने बताया की वो महीने के करीब करीब 10 से 12 लाख रुपये कमा लेते है और ये कमाई उनकी यूट्यूब से होती है.वहीं ब्रांड प्रमोशन और इंस्टाग्राम से भी वो महीने के 5 से 6 लाख रुपये कमा लेते है.

Also Read:-Assi Ghat Varanasi:पर्यटकों का पसंदीदा स्थान लेकिन ऐसा क्यों है?

आनंद महिंद्रा ने आर राजेश के बारे में क्या कहा??

राजेश रवानी जी को उनके काम के लिए कई बड़े बड़े लोगों ने उनकी तारीफ की है जिसमे से एक है महिंद्रा के मालिक आनंद महिंद्रा. उन्होंने कहा “राजेश रवानी जो 25 सालों से ट्रक ड्राइविंग कर रहे है उन्होंने ट्रक ड्राइविंग के साथ साथ यूट्यूब को चुना ट्रेवल और फ़ूड व्लॉगर है और एक सेलिब्रिटी है साथ ही उन्होंने कहा वो अपनी यूट्युब के पैसों से उन्होंने घर भी खरीदा और वो उनके लिए ये एक प्रेरणा की तरह है.

R Rajesh Vlog ने अपनी यूट्यूब की कमाई से क्या क्या खरीदा?

राजेश रवानी जी ने अपनी यूट्यूब की कमाई से एक घर खरीदा है जिसमे उनके करीब एक करोड़ से ज्यादा रुपये लग गए साथ ही जिस ट्रक को वो चलाते थे उन्होंने वो ट्रक भी उन्होंने करीब 15 लाख में खरीद लिया है.

Leave a Comment

Exit mobile version