crossorigin="anonymous">

Radhika Merchant कौन है बनने वाली है अंबानी परिवार की बहू

Photo of author

By Divyanshu Agnihotri

Share the News

Radhika Merchant बनने वाली है देश के सबसे अमीर घराने की बहु.अभी जामनगर मे प्री वेडिंग प्रोग्राम चल रहा है साथ ही अनंत और राधिका की सगाई हुई है और 12 जुलाई को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट शादी के बंधन मे बंध जायेंगे. हालांकि ये दोनों काफी दिनों से एक दूसरे को डेट कर रहे है. लोग अंबानी खानदान की छोटी बहु के बारे मे बहुत कुछ जानना चाहते है. आज के इस आर्टिकल मे हम आपको बताएंगे राधिका मर्चेंट के बारे मे.

Radhika Anant PreWedding In Jamnagar

पहले आपको बताते है राधिका और अनंत की प्रे वेडिंग के बारे में.राधिका और अनंत की प्रे वेडिंग जामनगर में हो रही है और ये पुरे देश में एक चर्चा का विषय बन चुका है, जहाँ देश विदेश से वीवीआईपी मेहमान आ रहे है तो चाहे वो बिजनेसमैन हो,क्रिकेटर हो,हॉलीवुड,बॉलीवुड हर जगह से वीवीआईपी आ रहे.सबसे ज्यादा चर्चा का विषय है रिहाना का अनन्त और राधिका क समारोह में आना.कहा जा रहा है इसके लिए रिहाना ने 74 करोड़ रुपये लिए है.

Radhika Merchant जन्म और पढाई

अब बताते है आपको राधिका के बारे में राधिका का जन्म 18 दिसंबर 1994 को मुंबई मे हुआ था और 2024 के हिसाब से वे 29 साल की है. राधिका ने अपनी स्कूलिंग तीन अलग-अलग स्कूलों से की हुई है. राधिका जब स्कूल में थी तभी इनका मन पॉलिटिक्स पर बिजनेस की तरफ बढ़ने लगा और अपनी ऐसी शौक को देखते हुए इन्होने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पोलिटिकल साइंस मे ग्रेजुएशन किया. और जब वे डिग्री पूरी करके इंडिया आई तो उनके पैरंट्स ने बहुत कोशिश किये कि वह फैमिली बिजनेस जॉइन कर ले और उनकी जिद को पूरा करते हुए आज वे सक्सेसफुल बिजनेस वूमेन बन चुकी है.

Radhika करियर

चलिए बात करते हैं उनके करियर के बारे में राधिका जब न्यूयॉर्क से पढ़ाई पूरी करके भारत वापस आयी तो उन्होंने एक एक कंपनी में काम करना शुरू किया सेल्स एग्जीक्यूटिव के तौर पे. उस कंपनी का नाम इसप्रवा है जो की एक लग्जरी रियल स्टेट कंपनी है. इस कंपनी में राधिका ने पूरे 1 साल काम किया और बिजनेस कैसे चलाते हैं इसकी पूरी जानकारी ली. इसके बाद वह इस कंपनी से रिजाइन करके इंकोर हेल्थ केयर उन्होंने ज्वाइन किया और वहां पर बेतौर डायरेक्टर ऑन द बोर्ड उन्होंने काम किया.

इंकोर कंपनी राधिका मर्चेंट के पिता जी की है. जब वे इसप्रवा मे काम सीख रही थी तभी उनके पिताजी ने फोर्स किया कि वह उनकी खुद की कंपनी में काम करें. उसके बाद राधिका ने अपनी खुद की कंपनी ज्वाइन की और तब से लेकर आज तक वह अपनी खुद की कंपनी में काम कर रही है. लेकिन मीडिया ख़बरों की माने तो राधिका जल्द ही रिलायंस इंडस्ट्री ज्वाइन करने वाली है.

जब फैमिली बिजनेस इतने बड़े हो तो इनके बच्चों को ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ता. आज राधिका अपने बिजनेस से ही करोड़ों की मालकिन है और उनका नाम भी भारत की यंगेस्ट बिजनेस वूमेन मे आता है. अब देखना यह है कि रिलायंस के साथ जुड़ने के बाद राधिका किस मुकाम तक पहुंचती हैं. क्या वे ईशा अंबानी का मुकाबला कर पाएंगी कि नहीं यह देखना बड़ा दिलचस्प होगा.

Radhika Merchant Family

राधिका मर्चेंट के पिता का नाम है वीरेन मर्चेंट और इनकी माँ का नाम है शायला मर्चेंट. राधिका की एक बहन है जिनका नाम है अंजलि मेहता और राधिका के होने वाले पति को तो आप सब जानते ही है उनका नाम है अनंत अंबानी.

Radhika Merchant House

राधिका अपनी फैमिली के साथ मुंबई में रहती हैं और इनका घर किसी महल से कम नहीं है. उनके घर मे सभी प्रकार की आधुनिक लक्ज़री वाली चीज़ें मिल जाएंगी. उनके घर मे बेहतरीन रूम के साथ साथ 2 स्विमिंग पूल है साथ ही उनके घर मे 40 नौकर भी काम करते है.

Radhika Merchant Income and Networth

अब बात करते हैं राधिका के इनकम और नेटवर्थ के बारे में अब इतने बड़े बिजनेसमैन की बेटी हो तो जाहिर हैं वह लाखों में नहीं करोड़ों में ही कमाती होगी. राधिका अपनी कंपनी से अच्छी खासी सैलरी उठाती है और उनकी नेटवर्थ है 10-12 करोड़ रुपये.

Car Collection

राधिका के पास काफी बड़े बड़े ब्रांड के करोड़ो की कार है. उनके पास लम्बोर्गीनी है, इनके पास रोल्स रॉयस भी है जिसकी कीमत 8 करोड़ रुपये है साथ ही राधिका के पास और भी कार है जैसे की फरारी, ऑडी और भी कई.

आगे आने वाले दिनों में देखना दिलचस्प होगा की अभी प्री वेडिंग में जब अंबानी ने इतना शाही इंतज़ाम किया तो और इतना खर्चा किया तो जुलाई में होने वाली शादी में क्या करेंगे.

यह भी पढ़े:-

VARUN DUA SHARK TANK:-कौन है वरुण दुआ शार्क टैंक के जज

Sultankeshwar Mandir, वाराणसी

Leave a Comment