Site icon Sach ke saath

6 highest paid Indian television host

highest paid Indian television host
Share the News

Highest Paid Indian Television Host:-हर साल भारत मे रियलिटी शोज़ खूब टी आर पी बटोर ते है इनमे से कई रियलिटी शोज की टी आर पी बढ़ाने मे इन शोज के होस्ट का बहुत बड़ा हाथ होता है. और जब इनकी होस्टिंग स्किल्स को ऑडीयंस की और से खूब प्यार मिलता है तो ये होस्ट अपनी फीस भी बढ़ा लेते है और ऐसे करके ये टीवी पे हाईएस्ट पेड होस्ट बन जाते है. बस इसी को देखते हुए आज हम आपको बताएंगे हाईएस्ट पेड होस्ट के बारे मे.

1.Kapil Sharma Show

Highest Paid Indian Television Host की शुरुआत करेंगे उस शो से जो कई सालों से लोगो के चेहरों पे हंसी और खुशियाँ लाया है. Kapil Sharma Show भारत के साथ साथ दूसरे देशो मे भी बड़े चाह के साथ देखा जाता है. इस शो को कपिल शर्मा ने 2016 मे शुरू किया था और तब से ले के आज तक इस शो की टी आर पी हमेशा हाई ही रही है. और इस शो को हिट बनाने के पीछे कपिल का ही हाथ है और इसी वजह से कपिल इस शो का पर एपिसोड 50 लाख रुपये लेते है.

2.Khatron ke Khilaadi

हर साल खतरों के खिलाडी का नया सीजन आता है और यह शो भी टीवी पे ताबड़तोड़ कमाई करता है. इस शो को पहली बार अक्षय कुमार ने होस्ट किया था और इसका पहला सीजन 2008 मे आया था. अक्षय कुमार की होस्टिंग को भी लोगों को खूब प्यार मिला लेकिन जब रोहित शेट्टी ने इस शो को होस्ट किया तो उन्होंने भी शो के होस्ट का किरदार बहुत ही अच्छे से निभाया. और अब जल्द ही शुरू होने वाला है खतरों के खिलाड़ी सीजन 14 और रोहित शेट्टी इस शो का हफ्ते का 50 लाख रुपये चार्ज करते है.

3.LockUp

कंगना रनौत को बॉलीवुड की बेबाक क्वीन भी कहा जाता है. कंगना कुछ भी बोलने से नहीं कतराती और उनका यही अंदाज़ लोगों को खूब पसंद आता है. पहली बार लॉकअप रियलिटी शो 2022 मे आया था जिसे होस्ट किया था कंगना ने और इनकी होस्टिंग स्किल्स को देखते हुए इन्होने पर वीक 1 करोड़ की डिमांड की थी और उनकी यह डिमांड भी पूरी की गयी.

4.Coffee with Karan

Coffee with Karan भारत का नंबर 1 टॉक शो है और इसकी शुरुआत 2004 मे हुई थी इस शो मे अक्सर सेलिब्रिटी की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ का खुलासा किया जाता है. जिसकी वजह से इस शो के हर सीजन की टी आर पी हमेशा हाई रहती है. करण जोहर को इस शो को होस्ट करने के लिए और फ़िजूल के सवाल पूछने के लिए सोशल मीडिया पे ट्रोल भी किया जाता है. लेकिन ऑडीयंस उनके यही सवाल काफी ज्यादा एन्जॉय करती है और इस शो के लिए पर एपिसोड वो 60-70 लाख रुपये चार्ज करते है.

5.Kaun Banega Crorepati

इस शो को शाहरुख़ खान ने भी होस्ट किया है. लेकिन दर्शक तो बिग बी यानि को अमिताभ बच्चन को देखना पसंद करती है और उन्ही की दिवानी है. अमिताभ बच्चन ने ये साबित भी किया है इस शो को बस वही बखूबी होस्ट कर सकते है और अमिताभ की होस्टिंग स्किल्स को देखते हुए इन्हे इस शो के पर एपिसोड के 4 करोड़ की भारी रकम दी जाती है.

6.Bigg Boss

बिग बॉस का अगर एक सीजन ना आये तो दर्शक तो पता नहीं क्या ही कर बैठे. हर साल शो के नये सीजन की बहुत बड़ी डिमांड होती है और इसके पीछे सलमान खान का भी हाथ है वो कन्टेस्टन्ट की लफ्जो से धुलाई करते है वो लोग खूब पसंद करते है. सलमान से पहले ये शो अमिताभ बच्चन ने भी होस्ट किया था और साथ ही अरशद वारसी ने भी लेकिन इस शो को असल पहचान सलमान खान ने ही दिलाई है और यही देखते हुए सलमान इस शो से भारी रकम लेते है. इस साल सलमान ने पर एपिसोड 12.5 करोड़ चार्ज किये है और ऐसे करके ये अबतक के हाईएस्ट पेड होस्ट बन गए है.

तो ये थे highest paid Indian television host जो की इस टाइम के हीगेस्ट पेड होस्ट है इस टाइम के इंडियन टेलीविज़न पे सबसे ज्यादा पैसा ले रहे है.

ये भी पढ़े:-

Exit mobile version