crossorigin="anonymous">

Bollywood Actress business:-जानिए हीरोइनों के बिज़नेस

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Bollywood Actress Business:-एक टाइम था जब एक्टर्स केवल एक्टिंग करते थे, ज्यादा से ज्यादा अपने पैसों को रियल एस्टेट या फिर ज्वेलरी मे लगाते थे और उसी से अपने भविष्य को सुरक्षित करते थे. आजकल एक्टर्स अपनी कंपनी खोलने से लेकर आईपीएल की टीम तक में पैसे लगते हैं. वही कई एक्टर स्टार्टअप में पैसे निवेश करते है ताकि एक्टिंग के साथ-साथ इनकम का एक और जरिया बना रहे. आज के इस आर्टिकल मे बताएंगे उन बिज़नेस और स्टार्टअप के बारे मे जिनमे बॉलीवुड की हीरोइन ने पैसा लगाया है.

Bollywood Actress Business

1.Katrina Kaif Business

कटरीना ने ब्यूटी और पर्सनल केयर कंपनी Nykaa के साथ पार्टनरशिप करके ब्यूटी प्रोडक्ट का अपना ब्रांड Kay Beauty लॉन्च किया है. कटरीना ने 2018 मे Nykaa के साथ पार्टनरशिप की थी, शुरुआत मे कटरीना ने Nykaa मे 2.07 करोड़ रूपये निवेश किये थे. नवंबर 2021 मे उनके शेयर की कीमत 22 करोड़ हो चुकी थी. आपको बता दे Nykaa भारत का सबसे बड़ा पर्सनल और ब्यूटी केयर प्लेटफार्म है जहां पर मेकअप,स्किन केयर,हेयर केयर से जुड़े प्रोडक्ट मिलते है.

Nykaa ने 2020 में यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश किया था. यूनिकॉर्न मतलब वो कंपनी जिनका वैल्यूएशन 1 बिलियन डॉलर से ऊपर का होता है.इसके साथ ही कटरीना ने हेल्थ एंड वेलनेस प्लेटफार्म Hyuga Life मे भी निवेश किया है. ये एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट है जिसमे अलग अलग ब्रांड के हेल्थ वेलनेस प्रोडक्ट मिलते है.

2.Alia Bhatt Business

आलिया भट्ट ने भी कटरीना की तरह Nykaa मे निवेश किया है,आलिया ने Nykaa में शुरुआत में 4.95 करोड़ निवेश किये थे.नवंबर 2021 में उनके शेयर की कीमत 54 करोड रुपए से भी ज्यादा की हो गयी थी. Nykaa के अलावा आलिया भट्ट ने Stylecracker और phool. co मे निवेश किया है.

Phool एक बायो मटेरियल स्टार्टअप है जो मंदिरों मे चढ़ाये जाने वाले फूलों को इकट्ठा करके उससे अगरबत्ती, रंग, हवन सामग्री और सुगन्धित तेल बनाते है.phool.co बड़ी संख्या में महिलाओं को रोजगार दे रहा है, कंपनी महिला समूह को ट्रेनिंग देकर उनसे उत्पादन करवाती है. आलिया ने phool मे अपने निवेश को लेकर कहा था की वे phool के फाउंडर अंकित अग्रवाल से काफी प्रभावित है इसलिए वो इस बिज़नेस से जुडी है.

3.Priyaka Chopra Businesses

साल 2018 में प्रियंका चोपड़ा ने डेटिंग एप Bumble में पैसा लगाया था. रिपोर्ट्स की माने तो Bumble दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला डेटिंग एप है. Bumble को एक वीमेन फ्रेंडली यानी की महिलाओं के अनुकूल वाला डेटिंग एप माना जाता है क्योंकि इसमें महिलाओं से वही लोग बात कर सकते हैं जिसमें महिला किसी को मैसेज भेजती है.

इसके अलावा प्रियंका ने सिलिकॉन वैली के कोडिंग एजुकेशन के स्टार्टअप Holberton School, किराये के घरों की लिस्टिंग देने वाले अमेरिकी प्लेटफार्म Apartment List मे निवेश किया है.इसके अलावा प्रियंका ने अमेरिका की ही अवतार टेक कंपनी Genies, स्नैक्स ब्रांड Bob’s Backstage Popcorn और लग्जरी स्पोर्ट्स वेयर ब्रांड Perfect Moment मे भी निवेश किया है. आपको बता दे प्रियंका अपना हेयर केयर ब्रांड Anomaly भी चलाती है.

4.Anushka Sharma Business

फिल्मों में अलग-अलग रोल करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी अनुष्का शर्मा ने कुछ स्टार्टअप में निवेश किया है.अनुष्का शर्मा और उनके पति विराट कोहली ने Blue Tribe में निवेश किया है ये एक वेगन मीट बनाने वाली कंपनी है. कंपनी ऐसे फूड प्रोडक्ट बनाती है जिसमे स्वाद मीट का आता है पर वह बनते हैं पेड़ पौधों से जैसे सोयाबीन मटर दाल और दूसरे प्रोटीन युक्त समाग्री से. ये कंपनी खासतौर पे उनके लिए है जो मीट नहीं खाना चाहते साथ ही स्वाद से भी समझौता नहीं करना चाहते.

इसके अलावा विराट और अनुष्का ने डिजिटल इन्शुरन्स कंपनी Digit मे भी पैसे लगाए है. वही अनुष्का ने एक और कंपनी Slurrp Farm मे भी पैसा लगाया है.

5. Deepika Padukone Business

स्टार्टअप में निवेश करने वाले दीपिका पादुकोण ने 7 स्टार्टअप कंपनी मे निवेश किया है. दीपिका ने Blu Smart Cab मे निवेश किया है. Blu Cab ओला उबर की तरह कैब सर्विस देता है बस फर्क इतना है की Blu Cab में जितने भी गाड़ियां हैं वह सारी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां है. Blu Cab के साथ-साथ दीपिका ने Epigamia नाम किया कंपनी में भी निवेश किया है. साथ ही दीपिका ने ब्यूटी प्लेटफार्म Purplle मे भी निवेश किया है.

किराए पर फर्नीचर देने वाले प्लेटफार्म FURLENCO, पेट्स के लिए ग्रूमिंग और फ़ूड सर्विसेज देने वाली कंपनी Supertails मे भी दीपिका ने पैसे लगाए है. इसके साथ ही दीपिका ने 2019 मे इंडियन इंस्टीट्यूट आफ साइंस के स्टार्टअप BELLATRIX AEROSPACE मे भी निवेश किया है. आपको बता दे दीपिका अपना क्लॉथिंग ब्रांड All About You भी चलाती है.

और भी पढ़े:-

KEDARNATH YATRA 2024:केदारनाथ कैसे जाए कब जाए और कहाँ रुके

VIKRANT MASSEY BIOGRAPHY:संघर्षों से भरा जीवन

Birla Temple Varanasi:-वाराणसी का बड़ा और खूबसूरत मंदिर

Leave a Comment