Jobs in Luxembourg for indians:- पाए 2 करोड़ तक का जॉब ऑफर

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Jobs in Luxembourg:-अगर आप किसी ऐसे देश में काम करना चाहते हैं जहां आपकी सैलरी सबसे ज्यादा हो, जहां पर बच्चों की पढ़ाई भी 18 साल तक फ्री हो, जहां पर कोई भी ट्रांसपोर्टेशन का यानी की बस और मेट्रो का किराया ना लगे और जहाँ का स्वास्थ्य देखभाल सबसे बढ़िया होगा तो एक ऐसा देश है जो आपकी सारी ख्वाहिश को पूरा करेगा उस देश का नाम है लक्जमबर्ग.

लक्जमबर्ग जीडीपी पर कैपिटा के हिसाब से दुनिया का सबसे अमीर देश है. यहां के शहर और साथ ही साथ गांव दोनों ही काफी साफ सुथरे रहते हैं और यह देश काफी खूबसूरत है.

Jobs in Luxembourg

लक्जमबर्ग ने हाल ही में एशियाई देशों से काफी ज्यादा हायरिंग चालु की है. जो यूरोप के देशों से ताल्लुक नहीं रखते अब वो भी इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है. अगर आपने पांचवी आठवीं 10वीं या 12वीं की पढ़ाई की हुई है तो आप इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं.यहां पर आपको लो इनकम जॉब से लेकर हाई इनकम जॉब मिल जाएगी. लो इनकम जॉब जैसे वेटर,बार टेंडर, क्लीनर, फॉर्म वर्कर,डिलीवरी बॉय, फूड काउंटर अटेंडेंट, कैशियर, लॉन्ड्री अटेंडेंट, हेयर स्टाइलिस्ट, ब्यूटीशियन और भी कई.

इसके अलावा आपको हाई इनकम प्रोफेशनल जब भी मिलेंगे जैसे आईटी प्रोफेशनल जैसे सॉफ्टवेयर डेवलपर, टेस्टर, गेम डेवलपर,इंजीनियर जैसे मैकेनिकल और सिविल इंजीनियर, अकाउंटेंट, नर्स, डॉक्टर, वकील,सर्जन,प्रोजेक्ट मैनेजर, सेल्स मैनेजर इस टाइप का भी काम मिल सकता है.

Salary in Luxembourg

लक्जमबर्ग ने एवरेज सैलेरी के हिसाब से भी पूरी दुनिया में टॉप किया है. लक्जमबर्ग के बराबर सैलरी केवल अमेरिका ही दे रहा है साथ ही साथ यहां पर आपको टैक्स भी बहुत कम देना पड़ता है जिसकी वजह से लोग यहाँ नौकरी करना पसंद करते हैं.

लक्जमबर्ग में अगर आप छोटे से छोटा काम भी करते हैं तो 3000 यूरो से 6000 यूरो आसानी से महीने के कमा सकते हैं. अगर आपने कोई प्रोफेशनल डिग्री की है और आपको एक एक्सपीरियंस लेवल का काम मिलता है तो आपकी सैलरी 2 करोड़ तक भी जा सकती है.

How to Apply for a Jobs in Luxembourg

अगर आपको लक्जमबर्ग में जॉब करना है तो कुछ स्टेप आपको फॉलो करना होगा तभी आपकी उम्मीद बढ़ेगी.सबसे पहले प्रोफेशनल क्वालिटी का एक International CV होना चाहिए इससे आपके चांसेस बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं. फिर सही प्लेटफॉर्म में आपको लगातार अप्लाई करना होगा रोज कम से कम 15 से 20 जगह पर आप अप्लाई करिए कम से कम 1 घटा दीजिए और जो सही वेबसाइट है उसपे आज से ही अप्लाई करना शुरू कर दे.

Website to Apply for a Jobs in Luxembourg

jobsinluxembourg.eu
Eures Portal
LinkedIn
jobs. Lu
Glassdor
Indeed
Google Jobs

वेबसाइट पर आप आज से ही अप्लाई करना शुरू कर दे. जॉब अप्लाई करने से पहले एक बात ध्यान में रखें आपको जो भी वेबसाइट ऊपर दी गई है उनमें से लोकल लैंग्वेज में भी आपको कंटेंट मिल सकता है तो आपको गूगल ट्रांसलेट की इसमें सहायता लेनी होगी. उसके बाद आप आसानी से अप्लाई कर पाएंगे

An initiative by European Union

इसके अलावा यूरोपीय यूनियन ने एक पहल भी की है एक वेबसाइट के रूप में जहां पर आपको इंग्लिश में डायरेक्टली जॉब मिल सकती है इस वेबसाइट का नाम है Eures Portal(लिंक नीचे दिया गया है )

https://europa.eu/eures/portal

इस वेबसाइट पर आपको लक्जमबर्ग ही नहीं सारे यूरोप में जितने भी जॉब अवेलेबल है वह सब दिखाई दे जाएगी.

Visa jobs in Luxembourg

लक्जमबर्ग में जो वीजा है वह आपको 5 से 40 दिन के बीच में मिलता है. लक्जमबर्ग में Type -D वीजा चलता है. लक्जमबर्ग में इतनी ज्यादा कर्मी की जरूरत है कि इसमें फ्रेशर की भी चांसेस काफी ज्यादा रहते हैं. अपनी पढ़ाई की हिसाब से जॉब अप्लाई करना शुरू कर दे.

Luxembourg मे PR कब तक मिलता है?

लक्जमबर्ग में Type-D वीजा मिलने के बाद पहली बार जो वीजा मिलता है वह 1 साल के लिए मिलता है.उसके बाद जब आप उसको रिन्यू करवाते हैं तो 2- 3 साल का मिल सकता है और फिर 5 साल के बाद आपको PR मिल जाती है. लक्जमबर्ग में PR मिलने के बाद आपके बच्चों की पढ़ाई लिखाई फ्री में होती है. आपका हेल्थ केयर भी फ्री ऑफ कास्ट में हो जाता है. PR मिलने के बाद जॉब बिना वर्क परमिट के मिलता है और आप जॉब भी अपनी बदल सकते हैं साथ ही साथ PR मिलने के बाद आप लक्जमबर्ग में बिजनेस भी कर पाएंगे. लक्जमबर्ग में आप अपने वीजा को रिन्यू ऑनलाइन करवा सकते हैं.

क्या क्या डॉक्यूमेंट चाहिए लक्जमबर्ग में जॉब करने के लिए?

आपके पास पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट होना चाहिए, आपके पास एक वैलिड पासपोर्ट होना चाहिए, आपको अपनी यात्रा का कार्यक्रम भी बताना पड़ता है इसमें आप बताने वाले हैं कि आप कहां रुकने वाले हैं कौन सी फ्लाइट से जाने वाले हैं कौन सी कंपनी में जॉब करने वाले हैं और आपको जब भी काम मिल रहा है वह मिनिमम 30 हॉर्स पर वीक का होना चाहिए.

आपको एंपलॉयर से वर्क कॉन्ट्रैक्ट भी लेना जरूरी है और जो कंपनी आपको हायर कर रही है वह कंपनी आपके वर्क परमिट की व्यवस्था करती है.

Visa Fees For a Jobs in Luxembourg

आपको वीजा की फीस भी देनी होती हैं लक्जमबर्ग में जो Type-D की जो वीजा फीस है उसकी शुरुआत होती है 50 यूरो से. इसमें भी निर्भर करता है कि आप कितने लंबे समय तक लक्जमबर्ग में रहने वाले हैं और काम करने वाले हैं.

फैमिली के साथ लक्जमबर्ग में?

लक्जमबर्ग एक ऐसा देश है जहां पर अब अपनी फैमिली के साथ सेटल हो सकते हैं.पत्नी के लिए स्पाउस विजा रहता है और बच्चों के लिए डिपेंडेंट विजा रहता है. आपकी पत्नी को साथ ही साथ काम भी मिल सकता है स्पाउस वीजा पर और अगर आपके बच्चे पैदा होते है लक्जमबर्ग में तो आपके बच्चे को लक्जमबर्ग का सिटीजनशिप मिल जाएगा. अगर आप किसी लक्जमबर्ग की औरत से शादी करते हैं तो दो से तीन साल में आपको PR मिल जाएगा.

यह भी पढ़े:-

TOP 5 HIGHEST FREELANCING JOB IN 2024

MISS WORLD WINNER FROM 2000 TO 2023:-जाने खूबसूरत परियों के नाम

Leave a Comment