crossorigin="anonymous">

POCO X6 NEO:-Poco का सबसे पतला फ़ोन इतनी है कीमत

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

POCO X6 NEO:-POCO इंडिया मे अपना एक नया स्मार्टफोन लेकर आने वाला है और इसका नाम होगा POCO X6 Neo ये स्मार्टफोन 13 मार्च को ऑफिसियली इंडिया मे लॉन्च हो रहा है और लॉन्च से पहले इसके कुछ जानकारी है जो सामने आयी है. आइये इस आर्टिकल मे जानते है इस फ़ोन के बारे मे.

इसके पहले भी कंपनी ने अपने दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए थे POCO X6 और POCO X6 PRO तो ये उसी सीरीज का नया फ़ोन है एक अच्छा बजट मे आने वाला फ़ोन है. इसकी ख़ास बाते ये है की ये फ़ोन आएगा bezel-less डिज़ाइन के साथ और इसमें बहुत अच्छा डिस्प्ले मिलने वाला है. फ़ोन काफी पतला रहने वाला है साथ ही काफी हल्का भी रहने वाला है और इसका भार है मात्र 177 ग्राम.

POCO X6 NEO Display

फ़ोन मे आपको 6.67 इंच का OLED डिस्प्ले मिलेगा जो की FULL HD + रिसोलूशन को सपोर्ट करेगा साथ ही इसमें 120Hz तक का रिफ्रेश रेट दिया जायेगा जो की हाई नंबर वाला रिफ्रेश रेट है और बढ़िया परफॉरमेंस के लिए Mediatek Dimensity 6080 Chipset देखने को मिलेगा.

साथ ही 100% DCI -P3 Color Gamut है तो कलर्स बहुत एक्यूरेट रहने वाला है और 1920hz PWM dimming है यानी की अगर आप रात मे फ़ोन देखने के शौक़ीन है तो कहीं कहीं आपके आँख को थोड़ा बहुत फायदा मिलेगा इसका.साथ ही इसमें TUVRheinland का सर्टिफिकेशन भी आता है.

Poco X6 RAM Storage

बेस वेरिएन्ट में आपको 8GB RAM और 128GB स्टोरेज और साथ ही इसके बेस वैरिएंट से ऊपर वाला 12GB RAM और 256GB स्टोरेज में मिलेगा जो की बेस वेरिएन्ट से करीब करीब 1000 रुपये महंगा होगा. इसमें आपको वर्चुअल RAM भी मिलेगी आपको 8GB और 12GB की.

Camera

अगर बात करे इस फ़ोन के कैमरा की तो इसमें आपको डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा साथ ही 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर मिल सकता है और वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया जायेगा.

Battery and Charging

5000 mAh की बैटरी आएगी इसमें साथ ही इसमें आपको 33W फ़ास्ट चार्जिंग मिलने वाला है जो बॉक्स के अंदर रहने वाला है.जो आपके फ़ोन को 70-80 मिनट में फुल चार्ज कर के दे देगा.

Poco X6 NEO Dust Proof Water Proof

इस बजट फ़ोन मे आपको डस्ट और वॉटर प्रोटेक्शन के लिए IP54 की रेटिंग मिलेगी यानी की आपका फ़ोन वॉटर प्रूफ के साथ साथ डस्ट प्रूफ रहेगा.

अगर देखा जाए तो फ़ोन का सीधा मुकाबला दूसरी कंपनी जैसे one plus nord ce3 lite के साथ साथ दूसरे फ़ोन जो इसी सेगमेंट यानी की 16 हज़ार से 20 हज़ार के रेंज में आते है उनसे सीधा मुकाबला है.आगे आने वाले दिनों में देखना होगा कि कस्टमर का कितना झुकाव रहता है इस फ़ोन के ऊपर.

यह भी पढ़े:-

LAVA BLAZE CURVE 5G देसी कंपनी का जबरदस्त फोन

HONOR X9B हथौड़ा मारो तब भी नहीं टूटेगा

Varanasi को 3 दिन में कैसे घूमा जाये???

Leave a Comment