crossorigin="anonymous">

Respin Part time goverment Jobs घर बैठ के कमाये इतने रुपये

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Respin Part time goverment Jobs:- आज हम इस आर्टिकल में बात करेंगे एक ऐसी सरकारी पार्ट टाइम जॉब के बारे में जिसमे आपको अपनी ही बोलचाल की भाषा में बात करने के हर घंटे मिलेंगे ₹900. किसे नहीं पसंद खाली टाइम में पार्ट टाइम जॉब या फ्रीलांस करके अच्छे खासे पैसे कमाए और अगर ये पार्ट टाइम जॉब सरकारी हो तो और भी अच्छी बात है. Spire Lab और IISC ने मिलकर एक प्रोजेक्ट शुरू किया है जिसका नाम है Respin.इस आर्टिकल में हम जानेंगे Respin के बारे में

टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हम एग्रीकल्चर में भी करना चाहते हैं ऐप्स बनाए हैं जो किसानों को उनकी फसलों के बारे में जानकारी दे पाए लेकिन मुश्किल यह है कि हमारे ज्यादातर किसानों को पढ़ने लिखने में मुश्किलें आती है. इसी मुश्किल को हल करने के लिए हमारे साइंटिस्ट ने सोचा कि क्यों ना वह सब लिखा हुआ हमारे किसानों को पढ़कर बताया जाए. इसीलिए अब IISC अब काम कर रहा है ऑटोमेटिक स्पीच रिकग्निशन यानि की ASR टेक्नोलॉजी पे. इससे होगा यह की किसान अपनी बात मुँह जुबानी पूछ पाएंगे बदले में आपकी आवाज उन्हें सुनाई जाएगी.

जी हां काम है स्पीच रिकॉर्डिंग का जहां आपको अपनी बोल चाल की भाषा में किसानों को उस स्कीम या फैसिलिटी या ऍप के बारे में बताना होगा.

Things Required in Respin

1:- Skills Required In Respin

इसमें जो स्किल चाहिए वह है आपको अपनी नेटिव भाषा यानी की जो भाषा आप बोलते है उसको आनी चाहिए अगर उस भाषा में आपके पास कोई डिग्री है तो और भी अच्छा है.

2:- Smartphone

आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए. यह काम आप कहीं से भी कर पाएंगे घर से या फिर ऑफिस से या फिर कहीं आप घूमने गये हो.

3:-Internet Connection

हां पर जिस भी जगह पर आप हो वहां पर प्रॉपर इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए.

Work in Respin

चलिए अब आपको क्या काम करना होगा उसको डिटेल में बताते हैं. आपको एग्रीकल्चर फाइनेंस और इसी फील्ड से कुछ टॉपिक दिए जाएंगे जिन्हें आपको अच्छे से पढ़ना होगा और समझाना होगा. आपको ऐसे समझना होगा कि कल को आकर कोई भी किसान आपसे कोई सवाल पूछे तो आप उसे अच्छे से समझ पाए. फिर जो भाषा अपने चुनी है उसमें ही किसानों से फोन पर बात करनी होगी और उन्हें उस स्कीम के बारे में बताना होगा. सबसे जरूरी बात भी बता देते हैं कि आपको इस काम के हर घंटे ₹900 मिलेंगे.

इस चीज में आपको सेलेक्ट करने से पहले आपका एक पायलट टेस्ट लिया जाएगा अगर उन लोगों को आपका काम अच्छा लगेगा तो आपको सेलेक्ट कर लिया जाएगा.

How to apply in Respin

अब आपको बताते हैं कि आप इसमें अप्लाई कैसे कर सकते हैं नीचे एक फॉर्म का लिंक दिया गया है. उस पर आप क्लिक कीजिए एक वेबसाइट खुल जायेगा अपनी ईमेल आईडी डालिए इसमें लॉग इन कर लीजिए फिर बस आपको एक फॉर्म भरना होगा जिसमें आपकी कुछ बेसिक जानकारी मांगी जाएगी. आप वो जानकारी भर दीजिए आप क्यों परफेक्ट फिट है जॉब के लिए वह भी बता दीजिए और अंत में फॉर्म सबमिट कर दीजिए.



Apply from this link

और भी पढ़े:-

RBI SAVING BOND 2024:-पाइये इतना ब्याज और पैसा

Leave a Comment