crossorigin="anonymous">

Salary of Top Journalist in India:-आपके चेहते पत्रकार कितना कमाते है

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Salary of Top Journalist in India:-किसी युद्ध की खबर आप तक पहुचानी हो या फिर किसी आंतकवादी घटना को कवर करना हो किसानों का प्रदर्शन दिखाना हो,या कोरोना के दौरान अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों का हाल बताना हो.सब जानकारी पहुचते है हमारे चेहते पत्रकार और हम उनका आँख बंद कर के विश्वास करते है.पर क्या अपने कभी सोचा है आपके सहते पत्रकार सालाना कितना कमा लेते है जानेंगे उनकी नेटवर्थ के बारे में इस आर्टिकल में.

चले गये वो दिन जब पत्रकारिता को पैसों के मामलों में उतना अच्छा नहीं माना जाता था. बच्चों को डॉक्टर इंजीनियर जैसी जॉब्स ही करने को कहा जाता था अगर वह अच्छा कमाना चाहते हैं तो. पत्रकारिता की दुनिया में कुछ पत्रकार हमारे इतने पसंदीदा बन जाते हैं कि हम उनका कोई भी एपिसोड मिस नहीं करना चाहते. उनके एपिसोड का बेसब्री से इंतजार करते हैं हिंदी चैनल के पत्रकार को या इंग्लिश के सभी बेहतरीन जानकारी हमें देते हैं और उतना ही अच्छा कमाते भी है.

Salary of Top Journalist in India

1.Rajat sharma NetWorth

सबसे पहले जानते हैं आप की अदालत के एंकर कम जर्नलिस्ट रजत शर्मा के बारे में. बड़े-बड़े बॉलीवुड एक्टर्स के दोस्त माने जाने वाली रजत शर्मा इंडिया चैनल के स्टार एंकर और साथ ही साथ इंडिया टीवी न्यूज़ चैनल के मालिक भी है. इनका शो आप की अदालत जो अगर आप न्यूज़ के शौकीन है तो आपने जरूर देखा होगा वह सबसे पुराना शो माना जाता है जो कि शुरू किया गया था 1993 में.

2014 में इलेक्शन से पहले इन्होंने नरेंद्र मोदी जी का इंटरव्यू भी लिया था जिसने टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. रजत शर्मा जी को काफी अवार्ड भी मिल चुके हैं जैसे पद्म भूषण, आईटी अवॉर्ड फॉर बेस्ट एंकर आदि. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रजत शर्मा जी साल का करीब 3.60 करोड़ कमा लेते हैं.मतलब महीने का ये 30 लाख तक कमा लेते है. उनकी नेटवर्थ 15 मिलियन डॉलर की है.

2.Ravish Kumar NetWorth

अब जानते हैं भारत के दूसरे जाने वाले जर्नलिस्ट के बारे में और वह है रवीश कुमार. हाल ही में Ramon Magsaysay अवार्ड द्वारा सम्मानित किए गए रवीश कुमार जिन्होंने एनडीटीवी में रवीश की रिपोर्ट से अपना करियर शुरू किया था और फिर बाद में अपने दर्शकों से रोज-रात 9:00 बजे सरकार पर कठिन सवाल खड़े करते हुए अपने दर्शकों से मिलना शुरू किया था .

अब वही रविश कुमार ने एनडीटीवी से इस्तीफा दे दिया है. अब उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया है जिसमें एक महीने में 40 लाख सब्सक्राइबर आ गए थे और अभी उनके 10 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर है. रिपोर्ट की माने तो रवीश कुमार की नेटवर्थ 20 मिलियन डॉलर की है. अगर इंडियन रूपीस मे बात करें तो करीब 166 करोड़ रुपये.

3:- Barkha Dutt NetWorth

बरखा दत्त एक शानदार एंकर बनके उभरी कारगिल युद्ध के दौरान जब उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर भारत-पाकिस्तान युद्ध की पूरी जानकारी हम तक पहुंचाई. इनको अभी तक अपने काम के लिए काफी नेशनल और इंटरनेशनल अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है. 2017 में एनडीटीवी में 21 साल काम करने के बाद इस्तीफा दिया और अपना यूट्यूब चैनल मोजो स्टोरी शुरू किया. रिपोर्ट के अनुसार बरखा दत्त की सालाना आय 5 करोड़ के करीब है.

4:- Anjana Om Kashyap NetWorth

रांची में एक मिडिल क्लास फैमिली में जन्मी अंजना ओम कश्यप के सड़कों पर बड़े-बड़े पोस्टर तो आपने देखे होंगे दूरदर्शन ज़ी न्यूज़ में काम करने के बाद अंजना ओम कश्यप जी ने आज तक में काम शुरू किया. इनकी नेटवर्थ की बात करें तो इनकी नेटवर्थ 7 मिलियन डॉलर की है यानी की 54 करोड रुपए की है. इनकी सालाना आय 4 करोड़ के करीब है यानी की इनकी मंथली इनकम 30 लाख से भी ज्यादा की है.

यह भी पढ़े:-

5 BEST FOOD TO REVERSE THE DIABETES:-डायबिटीज को जड़ से ख़त्म कर

VIKRANT MASSEY BIOGRAPHY:संघर्षों से भरा जीवन

Assi Ghat Varanasi:पर्यटकों का पसंदीदा स्थान लेकिन ऐसा क्यों है?

Leave a Comment