crossorigin="anonymous">

Shaitan movie review:सस्पेंस,काला जादू,और डरावनी फिल्म

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Shaitan Movie Review:-आज सिनेमाघर मे अजय देवगन की शैतान रिलीज़ हुई.जबसे इस फ़िल्म का ट्रेलर आया था तब से ही जनता में इस फ़िल्म को लेकर काफी उत्सुकता थी. हालांकि यह फ़िल्म एक रीमेक है गुजरात की एक फ़िल्म वश की.ट्रेलर देखने के बाद लगा था की इस फ़िल्म को देखना चाहिए सबसे बड़ी बात आर माधवन, ज्योतिका, अजय देवगन की एक पूरी जो केमिस्ट्री है वो काफी ज्यादा लोगों को अपने और खींच भी रही है. इस ब्लॉग मे जानेंगे इस फ़िल्म के बारे मे.

Shaintan फिल्म की कहानी

अगर इस फ़िल्म की बाते करे तो बचपन मे अगर माँ कहा करती थी की कोई अनजान व्यक्ति कुछ खाने को दे तो ना नहीं खाना चाहिए तो हम वाकई मे कई सवाल किया करते थे. लेकिन अजय देवगन की इस फ़िल्म शैतान को देख के आपको समझ आ जायेगा की मां वाकई में सही कहती थी.

काले जादू और वशीकरण पे बनी इस डरावनी फ़िल्म की कहानी एक खुशहाल परिवार पर आधारित है जिन पर एक शैतान हावी हो जाता है और उनकी जिंदगी तहस-नहस कर देता है. कबीर यानी कि अजय देवगन और ज्योति यानी कि ज्योतिका काफी खुश दम्पति है जो देहरादून मे अपने दो बच्चों जानवी और ध्रुव के साथ हॅसते खेलते मस्ती के साथ ज़िन्दगी गुज़ार रहे है. सभी घूमने के लिए अपने फार्म हाउस जा रहे होते हैं तभी उनके जीवन में वनराज मतलब की आर माधवन की एंट्री होती है.

वनराज उन्हें ढाबे पर मिलता है और वहीं से वह कबीर और उनके परिवार के पीछे पड़ जाता है. जो बात कबीर और पत्नी उसकी ज्योति नहीं जानते वह यह की वनराज कोई आम इंसान नहीं है और वह उनकी बेटी जानवी को अपने वश में कर चुका है. उसका मकसद क्या है और क्यों जानवी को अपने साथ ले जाना चाहता है और कबीर ज्योतिका अपनी बेटी को बचाने किस हद तक जा सकते है यह सब आपको मूवी देखने के बाद ही पता चलेगा.

डायरेक्टर विकास बेहल ने 2023 में आई गुजराती फिल्म वश का रीमेक शैतान बनाया है. क्वीन जैसी फिल्म बना चुके विकास के लिए अच्छी फ़िल्म बनानी की उम्मीद हमेशा ही फैंस को रहती है. शैतान मे भी उनकी मेहनत साफ देखि जा सकती है. ये फ़िल्म काफी रोमांचक तरीके से शुरु होतीं है और फिर अपने हाई नोट पे जाती है माधवन के आने के बाद फ़िल्म का माहौल बिलकुल बदल सा जाता है और वहीं से फ़िल्म मे दिलचस्प चींजो की शुरुआत होतीं है.

विकास बहल जानते है उन्हें फ़िल्म किस दिशा मे लेके जाना है उनकी इस फ़िल्म मे सस्पेंस, ड्रामा, बहुत सारे काले जादू वाली एक संदिग्ध भावनाएं है जो आपके दिल के धड़कनों को हमेशा बढ़ा के ही रखती है.

Performance

परफॉरमेंस की बात करें तो फ़िल्म शैतान के साथ अभिनेत्री ज्योतिका ने हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री मे अच्छी वापसी की है फ़िल्म मे वे ज्योति का किरदार निभा रही है जो अपनी बेटी जानवी का हाल देखकर तड़प रही है. अपने बच्चे की मदद ना कर पाने की बेबसी और उसे एक शैतान के चंगुल से ना छुड़ा पाने का गुस्सा साफ देखा जा सकता है. उनके इमोशन सीन के साथ साथ जो माधवन के साथ लड़ाई का सीन है वो काफी जबरदस्त है.

अजय देवगन की एक्टिंग हमेशा की तरह जबरदस्त है एक बेबस पिता जो साम दाम दंड भेद से अपनी बच्ची को बचाने मे लगा है लेकिन उसका बस नहीं चल पा रहा है. फ़िल्म के विलन यानी की आर माधवन ने शानदार परफॉरमेंस दी है. माधवन कमाल के एक्टर है ये सब जानते है शैतान मे वो आपको डराते है खुद को भगवान वनराज कहने वाले माधवन कबीर और उसके परिवार की हालत बद से बदतर कर देते है.

जानकी बोड़ीवाला ने जानवी का किरदार बहुत बेखूबी निभाया है. गुजराती फ़िल्म वश मे जानकी बोड़ीवाला ने ही आर्या का किरदार निभाया था जो की शैतान के वश मे आ जाती है. जानकी के छोटे भाई ध्रुव के किरदार मे अंगद राज ने भी काफी अच्छा काम किया है.

Cinematography and Writing

फ़िल्म की सिनेमाटोग्राफी और बैकग्राउंड भी काफी अच्छा है इसकी एडिटिंग काफी ज्यादा तेज है जो जाहिर है आपको बाँध के रखने पे मजबूर कर देती है.लेकिन इसका ये मतलब नहीं है की फ़िल्म मे कोई कमी नहीं है कमी कहीं ना कहीं रही जाती है.फ़िल्म की सबसे बड़ी दिक्कत है उसकी राइटिंग दरअसल स्क्रीन राइटर आमिल कियान खान और कृष्णदेव याग्निक ने इस फ़िल्म मे सस्पेंस और थ्रीलर तो डाला है लेकिन देख के लगता है की फ़िल्म मे मोटिव डालना भूल गये.

मतलब आपको ये समझ मे ही नहीं आएगा की जो चल रहा है वो आखिर चल क्यों रहा है. आप जाना चाहते है की वनराज कौन है कबीर के परिवार के पीछे क्यों पड़ा हुआ है और भी कई सवाल आपके मन मे उठेंगे जिनके जवाब आपको मिल नहीं पाते और यही इस फ़िल्म की सबसे बड़ी कमी है जो कहीं ना कहीं फ़िल्म का थोड़ा बहुत मजा खराब कर सकती है.

ARTICLE 370 MOVIE REVIEW:-जबरजस्त फिल्म

Holi Celebration in Varanasi and its Importance

Leave a Comment