crossorigin="anonymous">

Top upcoming movies of Bollywood in 2024

Photo of author

By wiralwala

Share the News

Top upcoming movies of Bollywood in 2024:-बॉलीवुड मे हर साल ऐसी फ़िल्में होती है जिनके ऊपर पूरा बॉलीवुड टिका होता है मतलब एक तरह से पता रहता है की ये फ़िल्म 400-500 करोड़ कमाएगी और इसीलिए उनके बारे मे बाते भी खूब होतीं है. पिछले साल भी ऐसी फ़िल्में आयी. वैसे ही इस साल भी कई बड़े बजट की फ़िल्में रिलीज़ होने वाली है. इस साल अक्षय कुमार, अजय देवगन, कार्तिक आर्यन समेत कई सारे एक्टर से उम्मीदें है जिनकी फिल्मे इस साल बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर सकती है. तो आइये आज आपको बताते है इस ब्लॉग मे कौन सी फ़िल्में है जो लगता है इस साल अच्छी कमाई करेंगी और इस साल हिट रहेगी.

1:- Singham Again

शुरुआत करते हैं सिंघम अगेन से सिंघम फ्रेंचाइजी की यह तीसरी फिल्म है. इस फिल्म में कई बड़े-बड़े एक्टर आपको नजर आने वाले हैं अजय देवगन के अलावा रणवीर, टाइगर श्रॉफ अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण करीना कपूर इस फ़िल्म मे नजर आएंगे. यह फिल्म 15 अगस्त को अल्लू अर्जुन की पुष्पा 2 के साथ रिलीज हो रही है. रोहित शेट्टी ने इसके पहले भी दो सिंघम बना चुके है और उम्मीद है इस बार की सिंघम दर्शकों को और भी पसंद आएगी. बजट वीएस का ढाई सौ करोड़ पर बताया जा रहा है और जल्दी ही फिल्म का पूरी शूटिंग भी खत्म हो जाएगी.

2:- Chandu Campion

कार्तिक आर्यन के खाते में वैसे तो कई बड़ी बड़ी बजट वाली फ़िल्में तो है जिसमें से की दो तो इसी साल रिलीज हो रही है. शुरुआत करते है Chandu Champion से यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा है जिसके लिए कार्तिक ने अच्छी खासी मेहनत की है.फ़िल्म को कबीर खान डायरेक्ट कर रहे है और साथ ही साजिद nadiadwala के साथ मिलकर प्रोडयुस भी कर रहे है. ये फ़िल्म 14 जून को सिनेमाघरों मे रिलीज़ होने जा रही है.ऐसा माना जा रहा है की ये फ़िल्म कार्तिक आर्यन के करियर को अलग मौकाम पर पंहुचायेगी अगर ये हिट हो गयी तो.

3:- Kangana Ranaut Emergency

इस लिस्ट में अगर हम लोग इमरजेंसी की बात ना करें तो बात अधूरी रह जाएगी तो ऐसे में कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी इस साल ही रिलीज होने वाली है. इसमें वह भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही है.फ़िल्म तो वैसे 24 नवंबर को आने वाली थी लेकिन टाइगर 3 के चक्कर में फिल्म को आगे बढ़ा दिया गया लेकिन इसकी वजह उन्होंने कहीं भी बताई नहीं है और अब ये फिल्म 14 जून को रिलीज हो रही है. जिस दिन चंदू चैंपियन रिलीज हो रही है उसे दिन इमरजेंसी भी रिलीज हो रही है.

हालांकि यह फिल्म भी कंगना के करियर के लिए काफी अहम होने वाली है. सरदार उधम सिंह जैसे मजबूत फिल्म का स्क्रीन प्ले लिखने वाले रितेश शाह ने इसका भी स्क्रीन प्ले लिखा है.

4:- Sitare Zameem Par

इसके अलावा आमिर खान लाल सिंह चड्ढा के फ्लॉप होने के बाद गरीब डेढ़ साल बाद वापसी करने के लिए तैयार है. फ्लॉप होने के बाद उनकी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई थी. ऐसे में अब वह वापसी कर रहे हैं उनकी फिल्म सितारे जमीन पर 2024 क्रिसमस पर आ रही है. हालांकि अब तक रिलीज डेट का एलान नहीं हुआ है.

आमिर खान ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं ऐसे में उनकी फिल्म से काफी लोगों को इस बार उम्मीदें हैं. आमिर खान अकेले बॉक्स ऑफिस पर तूफान लाने का दाम कम रखते हैं ऐसे में हो सकता है कि इस साल की यह बड़ी पिक्चर साबित हो सकती है.

5:-Bade Miyan Chote Miyan

इसके गाने अभी हाल ही में रिलीज हुए हैं. अक्षय कुमार की जो इस साल कई फिल्में आने वाली है उसमें से एक है बड़े मियां छोटे मियां. अब तक फिल्म के दो गाने रिलीज हो गया है लेकिन गाना अब तो कुछ खास कर नहीं पाए है. अक्षय कुमार के अलावा टाइगर श्रॉफ भी इस फिल्म में नजर आएंगे.

6:-Bhool Bhulaiya 3

भूल भुलैया की तीसरी फिल्म का सबको इंतजार है इसकी तीन वजह है.ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें खुद एक बार फिर से कार्तिक आर्यन नजर आने वाले हैं. दूसरी है विद्या बालन इसमें फिर से एक बार नजर आने वाली है भूल भुलैया 1 के बाद.और तीसरी है कार्तिक आर्यन के अपोजिट तृप्ति डिमरी.फ़िल्म बनाने वालो ने अब तक जो भी फ़िल्म को लेकर किया है वो ठीक लग रहा है.

बीते दिनों कार्तिक आर्यन ने हिंट दिया था कि इस दिवाली पर रिलीज किया जा सकता है. और इसे काफी बड़े लेवल पर बनाया भी जा रहा है. इसलिए पहले पार्ट के लोगों को वापस लेकर आ गया आ गया जो दूसरे पार्ट में नहीं थे. इस फिल्म से लोगों को इसलिए भी उम्मीद है क्योंकि उसका दूसरा पार्ट उस समय बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाई जब कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पे अच्छा नहीं कर रही थी.

7:-Crew

इसके अलावा करीना कपूर खान की फिल्म crew आ रही है. इसमें करीना कपूर खान के साथ तब्बू और कृति सेनन भी नजर आएँगी. अपनी एयर होस्टेस की नौकरी से परेशान तीनों कुछ बड़ा करने की प्लानिंग करती हैं. एकदम धाकड़ अंदाज में दिखेंगी. खास कर के अब्बू और करीना कपूर खान के डायलॉग दमदार है. फ़िल्म 29 मार्च को रिलीज होने वाली है.

8:-Welcome to the Jungle

इसके अलावा वेलकम कभी एक सीक्वल इस साल रिलीज होने वाला है welcome to the jungle.इस फिल्म में भी कई बड़े-बड़े सितारे देखने को मिल जाएंगे जैसे की अक्षय कुमार, जैकलिन फर्नांडीज, दिशा पटानी, अनिल कपूर,संजय दत्त, श्रेयस तलपड़े, रवीना टंडन, सुनील शेट्टी. फिल्म कॉमेडी के साथ-साथ एक्शन फाइट सीन भी भरपूर होने वाली है.

यह भी पढ़े:-

ARTICLE 370 MOVIE REVIEW:-जबरजस्त फिल्म

Read More about bollywood gossip

Leave a Comment