crossorigin="anonymous">

Vikrant Massey Biography:संघर्षों से भरा जीवन

Photo of author

By Divyanshu Agnihotri

Share the News

Vikrant Massey Biography:-एक्टर विक्रांत को आपने किसी न किसी टीवी शो, फ़िल्म या फिर वेब स्टोरी मे जरूर से देखा होगा और आप विक्रांत के एक्टिंग से अच्छी तरह से वाकिफ भी होंगे. बॉलीवुड में पहचान न होने की वजह से विक्रांत को बहुत बार ठोकरे भी खानी पड़ी. आज विक्रांत जरूर अपनी वेब सीरीज या फिर फ़िल्म के लिए जाने जाते हो लेकिन यह कामयाबी उनको काफी देर में मिली है. आज के इस आर्टिकल में जानेंगे हम लोग विक्रांत मैसी के जिंदगी के बारे में.

Vikrant Massey का बचपन

3 अप्रैल 1987 का वह दिन था नागभीड महाराष्ट्र में एक मिडिल क्लास क्रिस्चियन फॅमिली मे विक्रांत का जन्म हुआ. विक्रांत मुंबई में एक छोटे से कमरे में पले बड़े जहां उनके माता-पिता के अलावा उनका एक भाई भी रहा करता था. विक्रांत को बचपन से ही एक्टिंग और डांस में काफी दिलचस्पी थी. बचपन में विक्रांत को टीवी फिल्म का इतना शौक था कि वह अपने भाई के साथ रोज बैठकर अखबार में टीवी फिल्म की लिस्ट देखा करते थे जिससे वह उन्हें देख सके.

विक्रांत स्कूल में होने वाले प्रोग्राम में भी डांस और एक्टिंग किया करते थे और इस वजह से वह अपने स्कूल में पहचाने भी जाते थे. उनकी स्कूली पढ़ाई सेंट एंथोनी हाई स्कूल से हुई है जो की मुंबई मे है और ग्रेजुएशन उन्होंने आरडी कॉलेज से पूरी की.

Vikrant Massey in Theatre

एक्टिंग मे करियर बनाने के लिए विक्रांत ने स्कूल खत्म होने तक थिएटर भी करना शुरू कर दिया था. उनकी थिएटर की एक्टिंग लोगों को काफी पसंद आती थी और इस वजह से उनको एक टीवी शो में रोल मिला.

Vikrant TV Debut

विक्रांत को 17 साल की उम्र में पहला रोल मिला हुआ कुछ ऐसा की दिवाली की रात में विक्रांत एक रेस्टोरेंट में डिनर करने गए थे, वहां पर एक डायरेक्टर भी आए हुए थे वह विक्रांत को थिएटर की एक्टिंग करते हुए देख चुके थे. उस आदमी ने विक्रांत से बात की और ऑडिशन के लिए बुलाया यह ऑडिशन था कहाँ हूँ मैं टीवी शो के लिए. विक्रांत ने ऑडिशन दिया और वो उस रोल के लिए चुन लिए गए थे उनका टीवी डेब्यू जरूर हो गया था लेकिन उनको इस शो से कोई ख़ास पहचान नहीं मिल पायी थी.

इसके बाद उन्होंने थोड़े बहुत रोल किये अन्य टीवी शो मे जैसे की धूम मचाओ धूम मे लेकिन इससे भी इनको कोई पहचान नहीं मिली उनको एक छोटा सा रोल मिला जो जल्द ही ख़त्म भी हो गया था.

Vikrant Massey in Balika Vadhu

विक्रांत मैसी को टीवी पर पहचान मिली सीरियल बालिका वधू से. इस शो में भी उनका साइड रोल ही था लेकिन क्यूंकि यह शो काफी ज्यादा नाम कमा चूका था यहां से विक्रांत को थोड़ी बहुत पहचान मिल गयी.इसके अलावा विक्रांत ने टीवी पर कई शो किए जैसे धर्मवीर, बाबा ऐसो वर ढूंढो, गुमराह, कबूल है, यह है आशिकी और भी अन्य.

Vikrant Massey की पहली फ़िल्म

साल 2013 में विक्रांत ने टीवी सीरियल से अपना ध्यान हटाते हुए फिल्मों की ओर रुख किया. साल 2013 में ही विक्रांत का फिल्म में डेब्यू हुआ उनकी पहली फिल्म थी लुटेरा. जिसमें उन्होंने देवदास नामक साइड रोल किया था. वह इस फिल्म में एक्टर रणवीर सिंह और सोनाक्षी सिन्हा के साथ नजर आए थे. इसके बाद उन्होंने छोटा सा रोल साल 2015 में दिल धड़कने दो में भी किया था.

Vikrant Massey film a Death in Kunj

विक्रांत को बेतौर लीड एक्टर पहली फिल्म रिलीज हुई साल 2017 में यह फिल्म थी A Death in Kunj. यह फिल्म काफी पसंद की गई और विक्रांत की एक्टिंग भी.

Vikrant Massey Films

इस फ़िल्म के बाद विक्रांत को छोटे बजट की लीड रोल मिलने लगे जिसमे मुख्य फ़िल्में थी छापाक इसमें वह दीपिका के साथ नजर आए, कार्गो, गिन्नी वेड्स सनी, हसीन दिलरुबा,14 फेरे, लव हॉस्टल, गैस लाइट, मुंबईकर और 12वीं फ़ैल. यह वह फ़िल्म थी जिसमें विक्रांत ने लीड रोल किया. इसके अलावा उन्होंने कई सारी फिल्मों मे छोटे-छोटे रोल किये.

Vikrant Massey की फ़िल्म 12वीं फ़ैल

विक्रांत ने कई फिल्मों में रोल किया लेकिन जो पहचान 12वीं फेल फिल्म से मिला उनको वो किसी फिल्म में नहीं दिलाई. 12वीं फैल मूवी से वह देशभर में फेमस हो गए. यह एक प्रेरणादायक फ़िल्म है जो आईपीएस ऑफिसर मनोज शर्मा की बायोपिक है. मनोज शर्मा जो कि मध्य प्रदेश के चंबल इलाके से खाली हाथ दिल्ली आईपीएस ऑफिसर का सपना लेकर पहुंचते हैं. फिल्म में जिस सच्चाई से विक्रांत ने मनोज का किरदार निभाया वह काबिले तारीफ था.

Vikrant Massey in Web Series

टीवी सीरियल और फिल्मों के अलावा विक्रांत ने कई वेब सीरीज में भी विक्रांत ने काम किया है. जैसे मिर्जापुर सीजन 1, राइज, तीन पहेलियाँ, क्रिमिनल जस्टिस, मेड इन हैवन और अन्य.

Vikrant Massey Wife

विक्रांत की शादी एक्ट्रेस शीतल ठाकुर से हुई है.दोनों ने Broken with Beautiful नाम की वेब सीरीज मे साथ मे काम किया और वही से एक दूसरे के करीब आये. फिर नवंबर 2019 मे दोनों ने सगाई कर ली और 14 फ़रवरी 2022 मे हिमाचल मे दोनों ने हिन्दू रीती रीवाज से शादी कर ली.

और भी पढ़े:-

VIJAY RAAJ BIOGRAPHY:-बॉलीवुड का बहुमुखी अभिनेता

HADIMBA DEVI TEMPLE:-ऐसा इतिहास जिसे जानकर चौंक जाएंगे

How to turn on Chrome OS developer mode

Tomb Of Lal Khan:-लाल खान का मक़बरा वाराणसी

Leave a Comment