crossorigin="anonymous">

10 best Work From Home jobs in India:-घर बैठकर लाखों में कमाएं

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

10 best Work From Home jobs in India:-ऑफिस की रोज की भाग दौड़ से क्या आप परेशान हो चुके हैं, क्या आप सपना देखते हैं ऐसे काम का जो आपको आजादी दे वह करने का जो आप करना पसंद करते हैं वह भी आराम से घर बैठकर. तो आज के इस आर्टिकल मे आपको बताएंगे 10 ऐसे काम के बारे मे जो आप आराम से घर बैठे के कर सकते है.

10 best Work From Home jobs in India

1.Apple Social Media Specialist

अगर आपको सोशल मीडिया की अच्छी जानकारी है और सोशल मीडिया के ट्रेंड के बारे मे पता रहता है तो ये जॉब आपके लिए ही है. Apple की ये जॉब आप घर बैठ के कर सकते है और इसके लिए आपको लगभग 27 डॉलर प्रति घंटा मिलेगा यानी की 2300 रूपये हर घंटे. बस इसके लिए आपके पास लैपटॉप होना चाहिए.

इसके लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा जो कि आपको apple.com/careers पे जाना होगा.

2.Amazon Reviewer Job

अगर आपको ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद है तो Amazon Reviewer आपके लिए बहुत ही अच्छी जॉब रहेगी. इस काम के लिए बस आपको अमेजॉन के प्रोडक्ट को इस्तेमाल करना होगा और फिर उसके बाद आपको एकदम ईमानदारी से उस प्रोडक्ट का रिव्यू करना होगा. आप जितने ज्यादा प्रोडक्ट का रिव्यू लिखेंगे उतनी ज्यादा कमाई कर पाएंगे और उतना ही नहीं जब प्रोडक्ट आपके पास रिव्यु लिखने के लिए आएंगे तो आप वह प्रोडक्ट अपने पास भी रख सकते हैं.

इसके लिए अमेजॉन आपको 35 डॉलर प्रति घंटे देगा यानी की लगभग 3000 हज़ार रूपये. इसके लिए आप को अप्लाई thereviewerprogram.com के जरिये करना है.

3.American Express Visual Specialist

American Express कंपनी अपने कस्टमर सर्विस प्रोग्राम के तहत ही Visual Specialist की जॉब देती है. ये जॉब भी आप आराम से घर पर बैठकर कर सकते हैं. यह एक तरह से लाइव चैट पोर्टल होता है जिसमें कस्टमर से आपको लाइव चैट करके उनके सवालों के जवाब देने होते हैं. इसके लिए आपको कोई डिग्री की जरूरत नहीं है.

इसके लिए आपको प्रति घंटे 22 डॉलर मिलेंगे यानी की लगभग 1800 रूपए. इसके लिए आप americanexpress.com/careers पे अप्लाई कर सकते है. इसमें आपको एक बड़ी कंपनी के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा साथ ही साथ घर बैठे एक्स्ट्रा इनकम कर पाएंगे.

4.Yelp Content Moderator

पहले आप यह जान लीजिए कि यह Yelp कंपनी करती क्या है. तो ये एक तरह से कई सारे बिज़नेस के रिव्युज पोस्ट करते है और उन्हें एडवरटाइजिंग सलूशन भी देते है. इसमें आपको वो सारे फ़र्ज़ी रिव्यु डिलीट करना होगा जो Yelp की गाइडलाइन्स के अनुसार नहीं है.

जितने ज्यादा स्पैम रिव्यु आप डिलीट करेंगे उतने ज्यादा पैसा आप कमा पाएंगे. इसके लिए आपको लगभग 30 डॉलर यानी की 2500 रूपए प्रति घण्टे मिलेंगे. इसमें आप अप्लाई yelp.career पे जे के कर सकते है.

5.Netflix Tagger

इस पर आपको नेटफ्लिक्स पर मूवीस और सीरीज देखने के पैसे मिलेंगे. इसके लिए आपको सिर्फ करना यह होगा कि नेटफ्लिक्स के शोज या फिर मूवीस को सही वर्ग मे रखना जिसे लोगों को ढूंढ़ने मे कोई दिक्कत ना हो.

इसके लिए आप अप्लाई jobs.netflix.com से कर सकते है या फिर taggersjobs.com पे भी कर सकते है.

6.Shein Reviewer

Shein एक ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म है जो की लेडीज के कपड़ों के लिए जाना जाता है. इसमें बस आपको प्रोडक्ट का डिटेल मे रिव्यु लिखना होगा. जो भी प्रोडक्ट आपको रिव्यू के लिए भेजा जाएगा वह रिव्यू के बाद आप ही का हो जाएगा.

इसके लिए Shein हर घंटे 3000 रुपये प्रति घंटा आपको देगा. Shein मे अप्लाई करने के लिए sheingroup.com/careers पे जाकर कर सकते हैं. Shein इंडिया में एक काफी ज्यादा पॉपुलर ब्रांड बन गया है तो इससे जुड़ने का आपके लिए एक सुनहरा अवसर भी हो सकता है.

और भी पढ़े:-

CHAHAT FATEH ALI KHAN:-बदो बदी कौन है क्या करते है

Assi Ghat Varanasi:पर्यटकों का पसंदीदा स्थान लेकिन ऐसा क्यों है?

Leave a Comment