crossorigin="anonymous">

Chahat Fateh Ali Khan:-बदो बदी कौन है क्या करते है

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Chahat Fateh Ali Khan:-आजकल सबसे ज्यादा चर्चित में कोई गाना है तो वो है बदो बदी लेकिन क्या आप जानते है इस गाने को गाने वाले चाहत फ़तेह अली खान कौन है.आज के इस आर्टिकल में आपको बताएंगे चाहत फ़तेह अली खान जिनका असली नाम काशिफ़ राणा है उनके बारे में वो पहले क्या करते थे और उनकी लाइफ स्टाइल के बारे में.

Chahat Fateh Ali Khan Early Life

चाहत फ़तेह अली खान का जन्म 19 मार्च 1965 को पाकिस्तान के शेखुपुरा में हुआ था और अभी वो 59 साल के है.स्कूल की पढाई और शुरूआती कॉलेज की पढ़ाई उन्होंने पाकिस्तान के शेखुपुरा से ही की थी.इसके बाद इन्होने अपनी बैचलर की डिग्री पाकिस्तान के पंजाब यूनिवर्सिटी से ली.बाद में वो लंदन चले गए और वहां पे लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स में एडमिशन ले लिया.लंदन से पढ़ाई पूरी करने के बाद वो पाकिस्तान आ गए और लाहौर की मैनेजमेंट साइंस के यूनिवर्सिटी में नौकरी कर ली.

इकोनॉमिक्स के साथ साथ चहत फ़तेह अली खान को क्रिकेट से भी काफी लगाव था और वो पाकिस्तान के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेल भी चुके है और साथ ही इनको गाने से भी लगाव था इसी वजह से चाहत फ़तेह अली खान एक गायक भी बन गए.

Chahat Fateh Ali Khan Career

अगर इनके करियर की बात करे तो चाहत फ़तेह अली खान ने कई साल लाहौर यूनिवर्सिटी में नौकरी की.इसके बाद इनका मन क्रिकेट की ओर बढ़ने लगा और फिर 1983 से लेकर 1984 तक इन्होंने लाहौर के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला.कुछ साल पाकिस्तान रहने के बाद चाहत फ़तेह अली खान लंदन शिफ्ट हो गए और वहां इन्होंने क्लब क्रिकेट ज्वाइन कर लिया और वहां 12 साल तक इन्होने क्लब क्रिकेट खेला.

इसके बाद इन्होने खेलना छोड़ दिया और वो लंदन में बतौर टैक्सी ड्राइवर काम करने लग गए थे उसी दौरान इनकी दिलचस्पी म्यूजिक की तरफ बढ़ने लगी.कोरोना के दौरान इनके म्यूजिक वीडियो वायरल हो गए थे जिसमे प्यारा पीएसएल का भी नाम था.इसके बाद धीरे धीरे कर के ये सोशल मीडिया पे काफी छा गए थे.

Chahat Fateh Ali Khan Songs

चाहत फ़तेह अली खान उर्फ़ काशिफ़ राणा ने बदो बदी के पहले भी कई गाने गाए जैसे की प्यारा पीएसएल,लोटा लोटा,चोर चोर आदि जहाँ कई लोगों ने इनके गाने का मजाक भी बनाया वहीं कई लोग इनके गाने पसंद भी करते है.जल्द ही इनका एक और गाना भी आने वाला है जिसका नाम है चित्तो चित्तो.

Chahat Fateh Ali Khan वायरल होने के बाद

चाहत फ़तेह अली खान वायरल होने के बाद कई पॉडकास्ट,टॉक शो में भी नज़र आये जिसके बाद ये और भी फेमस हो गए. इसके बाद इन्होंने पाकिस्तान के एक प्रतिष्ठित अवार्ड शो में भी गाना गया.साल 2024 में आया इनका गाना बदो बदी और भी वायरल हो गया और जो इनको नही जानते थे वो भी इनको जानने लगे.

Chahat Fateh Ali Khan Family

चाहत फ़तेह अली खान के पिता जी का नाम है मोहम्मद अली खान.इसके अलावा चाहत फ़तेह अली खान अपनी फैमिली को लेकर ज्यादा बात नहीं करते.

Chahat Fateh Ali Khan House

चाहत फ़तेह अली खान तो वैसे पाकिस्तान से आते है लेकिन कॉलेज की दिनों में ही वो ब्रिटैन आ गये थे और अब वो लंदन में ही रहते है यहाँ पे इनका 2 रूम का अपार्टमेंट है.

Chahat Fateh Ali Khan Income and Net Worth

चाहत फ़तेह अली खान हर एक गाने का 3 लाख रुपये लेते है और किसी रियलिटी शो में आने का 10 लाख रुपये तक लेते है और अपने सोशल मीडिया से ये 15 से 20 लाख रुपये तक कमा लेते है और 2024 के हिसाब से इनकी नेटवर्थ है 3 करोड़ रुपये.

और भी पढ़े:-

2024 ELECTION BOLLYWOOD:-जानिये कौन हारा और कौन जीता

Assi Ghat Varanasi:पर्यटकों का पसंदीदा स्थान लेकिन ऐसा क्यों है?

Leave a Comment