crossorigin="anonymous">

Chahat Pandey Biography:-कौन है बिग बॉस की कंटेस्टेंट चाहत पाण्डेय

By Prakhar Agrawal

Share the News

Chahat Pandey Biography:-बिग बॉस का खेल शुरू हो चूका है टीवी के काफी नए और पुराने चेहरे इस सीजन में देखने को मिल रहे है उसी में से एक चेहरा है चाहत पांडेय का जो की टीवी का एक जाना माना चेहरा है.आज के इस आर्टिकल में आपको बताएंगे बिग बॉस की कंटेस्टेंट चाहत पाण्डेय के बारे में.

Chahat Pandey कौन है?

चाहत पांडेय टीवी का एक मशहूर चेहरा है जिसने कई टीवी सीरियल किये है.चाहत पांडेय का पूरा नाम चाहत मणि पांडेय है, ये एक मॉडल, एक्ट्रेस और राजनीतिक है.इनका जन्म मध्य प्रदेश के दमोह में 1 जून सन 1999 में हुआ था और उस हिसाब से इस समय चाहत पाण्डेय 25 साल की है.चाहत पांडेय के पिता जी का नाम मणि पांडेय है उनका देहांत काफी पहले हो गया था जब चाहत छोटी थी.माता जी का नाम भावना पांडेय है,चाहत के 2 छोटे भाई भी है जिनके नाम राहत पांडेय और साहस पांडेय है.

Chahat Pandey Education

चाहत बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी इसलिए उनका पढाई में कभी भी ज्यादा मन नहीं लगा.इन्होने अपनी स्कूल की पढाई मध्य प्रदेश दमोह के आदर्श हाई स्कूल से की और कॉलेज की पढाई जे.बी.पी दमोह से पूरी की.चाहत पाण्डेय ने बीसीए से ग्रेजुएशन किया है.

Chahat Pandey TV Debut

चाहत पांडेय ने टीवी पे अपना डेब्यू दूरदर्शन के टीवी सीरियल पवित्र बंधन से सन 2016 में किया था जहाँ उन्होंने मिष्टी रॉय चौधरी का किरदार निभाया था.

यह भी पढ़े:-Shilpa Shirodkar Biography:-जानिये कौन है बिग बॉस की ये कंटेस्टंट

Chahat Pandey TV Serials

2016 में पवित्र बंधन में डेब्यू करने के बाद चाहत पांडेय साल 2016 में सावधान इंडिया में भी नज़र आई और साल 2018 में स्टार भारत पे आने वाला सीरियल राधा कृष्णा में भी अभिनय किया था जहाँ राधा के रूप में दर्शकों ने चाहत को खूब सराहा था.चाहत सही तौर पे अगर टीवी पे पॉपुलर हुई है तो वो था सीरियल हमारी बहू सिल्क जो की 2019 में ज़ी टीवी पर आया था.

हमारी बहू सिल्क में चाहत पांडेय ने पाखी पारीख की मुख्य भूमिका निभाई थी जहाँ इनके रोल को काफी ज्यादा पसंद किया गया था और सीरियल के बाद चाहत का एक नाम बन गया था छोटे परदे पे.इसके बाद चाहत ने कई टीवी सीरियल में काम किया जैसे कि क्राइम पेट्रोल, महाकाली अंत ही आरम्भ है, अल्लादीन नाम तो सुना होगा, तेनाली रामा, द्वारकाधीश, मेरे साईं श्रद्धा और सबुरी, दुर्गा माता की छाया, नथ जेवर या जंजीर आदि में इन्होंने काम किया है.

Chahat Pandey as a Politician

चाहत पाण्डेय एक एक्ट्रेस के साथ साथ राजनीतिक भी रह चुकी है.चाहत 2023 में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी में शामिल हो गयी थी.चाहत पाण्डेय ने अपने गृह छेत्र दमोह से आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन उनको केवल 2292 वोट मिले और वो चौथे नंबर पर थी और उनकी जमानत भी जब्त हो गयी थी.

Chahat Pandey Controversy

चाहत पांडेय ने जिस तेजी से अभिनय में नाम कमाया उतनी ही तेजी से विवादों में भी उनका नाम आया था.2019 में मुंबई पुलिस के द्वारा चाहत पांडेय उनकी माँ और दोनों भाई को गिरफ्तार कर लिया गया था उन पर आरोप था की वो उनकी माँ और उनके दोनों भाई जबरजस्ती अपने मामा के घर में घुस गए थे और तोड़ फोड़ करने लगे थे.

2020 में लॉकडाउन के दौरान भी उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने टीवी एक्ट्रेस हीर चोपड़ा को मेंटली परेशान किया है जब हीर लॉकडाउन के दौरान चाहत पाण्डेय के घर पर रह रही थी.2020 में ही टीवी एक्टर ज़ान खान ने कहा था की चाहत पांडेय ने सुसाइड करने की कोशिश की थी लेकिन उनकी माँ ने रोक दिया था हालांकि बाद में चाहत ने इस खबर को बकवास करार दिया था.

यह भी पढ़े:-Tomb Of Lal Khan:-लाल खान का मक़बरा वाराणसी

Chahat Pandey Networth

2024 के अनुसार चाहत पाण्डेय की नेटवर्थ करीब करीब 5 करोड़ रुपये है.

Leave a Comment

Exit mobile version