Fighter movie review

Photo of author

By Surender Kataria

Share the News

Fighter movie: जब कभी बॉलीवुड में इंडियन यूनिफार्म से रिलेटेड कोई फिल्म बनती है तो अंदर से एक उक्सुकता सी आ जाती है खासतौर पे तब जब वो फिल्म 26 जनवरी या फिर 15 अगस्त को आती है.लेकिन ये इस पे भी निर्भर करता है कि फिल्म किस प्रकार की है.अगर डायरेक्टर अच्छा हो,एक्टर काबिल हो ,फिल्म के विज़ुअल इफेक्ट्स अच्छे हो,एक्शन और डायलॉग सही काम कर जाए तो इसमें कोई शक नहीं है फिल्म अगर आर्मी पे हो या एयरफोर्स पे लोग इसको पसंद करते है.तो इस आर्टिकल में रिव्यु करेंगे Fighter movie की.

देखा जाए तो बॉलीवुड में देशभक्ति फिल्म का मौसम चल रहा है और जिस तरह से ऑडियंस में देश को लेके जज्बा है.तो ऐसे में देशभक्ति से लबालब फिल्म लोगो को लुभाने का काम कर रही है.सिद्धार्थ आनंद एक डायरेक्टर के तौर पे इस तरह की फिल्म बनाने के लिए ही जाने जाते है.कुछ इस तरह की फिल्म उन्होंने पहले भी बनायीं है.जिस तरह से उन्होंने सही तरीके से सही जगह डायलॉग डाला है कोई संदेह नहीं है वो आपको रोमांचित कर देगी.

Fighter Movie Indias First Aerial Action Thriller Movie

तो ह्रितिक रोशन,दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर फिल्म फाइटर एरियल एक्शन थ्रिलर फिल्म और ऐसा भी कहा जा रहा है ये इंडिया की पहली एरियल एक्शन थ्रिलर फिल्म है.हालांकि इसके पहले कंगना रनौत की तेजस भी आई थी लेकिन इस फिल्म को देखने के बाद उसको पूरी तरह से एरियल एक्शन थ्रिलर फिल्म नहीं कह सकते.

Fighter Movie Story

फिल्म कुछ सच्ची घटना पे आधारित है तो कुछ काल्पनिक है.कहानी पे बात करे तो ये फिल्म कुछ एयरफोर्स के जवानों की है जो श्रीनगर में एक खास मिशन को अंजाम देने के लिए इकठ्ठा होते है अपनी जान से ज्यादा अपने देश को आगे रखते है और उनके पास है एक मिशन जो उनको पूरा करना है.फिल्म में एक सच्ची घटना को भी बताया गया है जो पुलवामा आंतकवादी हमला हुआ था. उस अटैक को इस फिल्म में दर्शाया गया है,उस अटैक के बाद फिल्म में जो मोड़ आता है वो आपको फिल्म से से जोड़े रखता है.

Action in Fighter Movie

फिल्म जो है वो 2 घन्टे 40 मिनट का है जिसमे अगर फर्स्ट हाफ की बात करे तो ये आपको कहानी के साथ बहुत अच्छे से जोड़े रखती है.बात करे फिल्म की एक्शन सीन की तो आज तक की सबसे बेहतरीन एरियल एक्शन फिल्म है ऐसी फिल्म आपने बॉलीवुड में तो नहीं देखी होगी.जिस तरह से दो देश के एयरफोर्स हवा में लड़ते है वो काफी बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है.

Dialogue in Fighter Movie

फिल्म के डायलॉग भी काफी अच्छे है जैसा कि एक डायलॉग है “काम तो आपके लायक है पर आप काम के लायक नहीं,जंग में सिर्फ हार या जीत होती है कोई मैन ऑफ़ द मैच नहीं होता.तो ऐसे कई डायलॉग है जो सुनने में तो अच्छा लगता ही है साथ ही कुछ समय के लिए आपके जेहन में भी रहेगा.

Acting in Fighter Movie

अगर एक्टिंग की बात तो सभी ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया है.कास्टिंग बहुत बेहतरीन है बस विलन को छोड़कर विलन और भी अच्छा हो सकता था.विलन को बहुत ही कम समय के लिए दिखाया गया है.इस फिल्म में एरियल एक्शन के साथ ही दोस्ती और इमोशन का भी एक अच्छा मिश्रण देखने को मिलेगा जो की ऑडियंस को कही न कही पसंद आएगा.और यही एक मिश्रण फैमिली ऑडियंस को भी पसंद आएगा.

Conclusion

तो रिपब्लिक डे के मौके पे फॅमिली के साथ देखने के लिए ये अच्छी फिल्म हो सकती है.अगर आपने न्यूज़ चैनल पे 2019 वाला पुलवामा देखा होगा ध्यान से तो कही न कहीं आप इस फिल्म को उस आंतकवादी घटना से जोड़ पाएंगे.

SHARK TANK INDIA SEASON 3:जानें 12 जजों के नाम और उनकी नेट वर्थ

PranPratistha क्या होता है कैसे होता है इसकी सम्पूर्ण जानकारी

Leave a Comment