Honda activa electric आ रही है धांसू फीचर्स के साथ

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

अगर आप 2024 पे कोई नयी दोपहिया स्कूटी लेने के लिए सोच रहे है तो रुक जाइये क्यूंकि हौंडा ले के आ रहा है अपना इलेक्ट्रिक स्कूटी.जी हाँ Honda activa electric वर्शन मार्किट में इस साल लांच कर रहा है और जहाँ तक है ये इस साल मार्च तक मार्केट में आ जायेगा.

कई दिनों से मार्किट में ये चर्चा थी की हौंडा अपना इलेक्ट्रिक वर्शन ले के आएगा लेकिन कब ले के आएगा ये कन्फर्म नहीं था.हालाँकि ये अब कन्फर्म हो गया है और मार्च 2024 में होंडा अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटी लांच कर रही है साथ ही अगले 5 साल तक इसका अलग अलग वैरिएंट भी मार्किट में आता रहेगा.

Honda Activa Electric Price

Honda activa electric के भारत में मार्च 2024 में ₹ 1,00,000 से ₹ ​​1,20,000 की अनुमानित कीमत रेंज में लॉन्च होने की उम्मीद है हालाँकि इसके कीमत की कोई आधिकारिक घोसड़ा नहीं की गयी है.

Honda Activa Electric Specification

जहां तक बात करे Honda activa electric के स्पेसिफिकेशन की तो अभी तक इसका स्पेसिफिकेशन के बारे में भी कंपनी ने कुछ बताया नहीं है.जहां तक ऑटो एक्सपर्ट्स का मानना है अगर उनकी बात करे तो इसकी रेंज 220-280 के बीच में रहने वाली है.

Electric Scooty to be launched soon

Honda activa electric के बाद दूसरी कंपनी भी अपने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटी लांच कर रहे है इस 2024 में जैसे की Suzuki,TVS,Hero और अन्य.आइये देखते कोन कोन सी इलेक्ट्रिक स्कूटी आने वाले दिनों में मार्केट में लांच होगी.

Suzuki Burgman Electric

Burgman Electric को 2023 जापान मोबिलिटी शो में प्रदर्शित किया गया था, ई-स्कूटर बर्गमैन स्ट्रीट 125 पर आधारित था. इसे 2021 में भारत में परीक्षण के दौरान भी देखा गया था और अंततः 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है. बर्गमैन इलेक्ट्रिक सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक होगी देश में यह स्कूटर Ola S1 Pro और TVS iQube S जैसे मॉडलों को टक्कर देगा. इसकी कीमत लगभग 1.2-1.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है.

TVS iQube ST

इससे पहले 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित TVS iQube ST कुछ अतिरिक्त सुविधाओं के साथ बड़ी बैटरी और 145 किमी की विस्तारित रेंज से लैस है। इलेक्ट्रिक स्कूटर को शुरुआत में लॉन्च से काफी पहले लॉन्च किया जाना था, लेकिन इसमें कुछ समय की देरी हो गई है। हालाँकि, हमें उम्मीद है कि iQube ST को 2024 में लॉन्च किया जाएगा। TVS ने फिलहाल बुकिंग बंद कर दी है, और कीमत का खुलासा होना बाकी है, लेकिन अनुमानित लागत लगभग 1.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, FAME II के बिना) हो सकती है।

Updated Hero Vida V1 Pro

हीरो मोटोकॉर्प के इलेक्ट्रिक डिवीजन, Vida द्वारा 2024 में Vida V1 Pro को अपडेट करने की उम्मीद है, जिसमें एथर 450X की तरह Google मैप्स पर आधारित अपडेटेड नेविगेशन और एक बड़ा बैटरी पैक जैसे फीचर्स शामिल होंगे, जो मौजूदा 110 किमी से अधिक रेंज की पेशकश करेगा.अपडेटेड वर्जन की कीमत मौजूदा Vida V1 Pro से लगभग 15,000 रुपये अधिक हो सकती है.

Ather 450 Apex

एथर का सबसे शक्तिशाली इलेक्ट्रिक स्कूटर, एथर 450 एपेक्स, पारदर्शी बॉडी पैनल, एक विशेष पेंट स्कीम, एथर का अब तक का सबसे तेज़ Warp+ मोड और 100 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति से सुसज्जित है. 2,500 रुपये में बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है, डिलीवरी मार्च 2024 में शुरू होगी.

Ather Family/Commuter Scooter

एथर एनर्जी के सीईओ ने ट्विटर पर एथर के परिवार-केंद्रित स्कूटर के आगमन की पुष्टि की है। एथर परिवार के स्कूटर को हाल ही में एक बॉक्सी डिज़ाइन और एक अद्वितीय कैमो रैप के साथ देखा गया है. ई-स्कूटर 2024 में लॉन्च होने वाला है और टीवीएस आईक्यूब और बजाज चेतक जैसे मॉडलों को टक्कर देगा.

Conclusion

आगे आने वाले समय में ये देखना होगा की Honda activa electric इसमें और अन्य स्कूटी जो लांच हो रही है उसमे से किसमें ज्यादा पब्लिक का इंटरेस्ट रहता है.

AMAZON से कार खरीदे शुरुआत होगी हुंडई से

Read about Ganga Ghats in Varanasi

Leave a Comment