crossorigin="anonymous">

Sana Makbul Biography:-कौन है सना मकबूल बिग बॉस ओटीटी-3 की कंटेस्टेंट

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Sana Makbul Biography:-बिग बॉस ओटीटी-3 अपने चरम पे है ये शो हमेशा से कुछ न कुछ नया ले के आता है और उसी के साथ लेके आता है नए नए कंटेस्टंट जिसमे में से एक है सना मक़बूल, जो कि खतरों के खिलाडी सीजन 11 में भी थी.सना एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल है जिन्होंने फिल्मों और मॉडलिंग के छेत्र में एक अपनी एक अलग पहचान बनायीं है जिसकी वजह से वो बिग बॉस के घर में गयी है.इस आर्टिकल में जानेंगे सना मक़बूल के बारे में.

About Sana Makbul

सना मक़बूल का पूरा नाम सना मकबूल खान है.ये एक मॉडल होने के साथ साथ एक अभिनेत्री भी है.इनका जन्म 13 जून 1993 को मुंबई में हुआ था और इस समय ये 31 साल की है.

Sana Makbul Education

बॉस ओटीटी-3 की कंटेस्टंट सना मकबूल खान मुंबई में पली बढ़ी है.सना ने अपने स्कूल की पढ़ाई मुंबई से की और ग्रेजुएशन भी उन्होंने मुंबई के आरडी नेशनल कॉलेज से पूरा किया.

Sana Makbul Career

पढ़ाई पूरी करने के बाद सना मकबूल ने अपना करियर मॉडलिंग से शुरू किया था उसके बाद उन्होंने कई टीवी एड में भी काम किया था.15 साल के उम्र में उन्हें ब्रिटानिया का पहला टीवी एड मिला.उनका पहला टीवी शो 2009 में आया था जिसका नाम था एम.टीवी स्कूटी टीन दिवा.इसके बाद सना म्यूजिकल सीरीज ईशान सपने को आवाज़ दो में नज़र आई जो की साल 2010 में आया था.इसके बाद सना ने 2011 में कितनी मोहब्बत है-2 में नज़र आई और साल 2011 में ही एक और टीवी सीरियल में नज़र आई जिसका नाम था इस प्यार को क्या नाम दू.

इसके बाद सना ने फेमिना मिस इंडिया में भी हिस्सा लिया जहां उन्होंने बेस्ट स्माइल का अवार्ड जीता.उसके बाद सना आदत से मजबूर और कलर्स चैनल पे आने वाले विष सीरियल में भी नज़र आई थी.साथ ही सना मक़बूल 2021 में मशहूर शो खतरों के खिलाडी में भी नज़र आई थी और अब साल 2024 में बिग बॉस ओटीटी-3 में नज़र आ रही है.

सना ने 2014 में फिल्मों में भी डेब्यू किया जहाँ उन्होंने तेलगु फिल्म दिक्कुलु छोड़कू रमया में काम किया.इसके बाद सना ने एक और साउथ इंडियन फिल्म में काम किया जिसका नाम था रंगून और ये साल 2017 में आयी थी.इसके बाद सना ने म्यूजिक वीडियो में भी काम किया जिसका नाम था खेलेगी क्या जो कि गजेंद्र वर्मा का म्यूजिक वीडियो था.

Sana Makbool Family

सना मकबूल खान के पिता जी का नाम मकबूल खान है इनकी माता जी का नाम इन्होंने अभी तक बताया नहीं है.इनकी बहन का नाम शफा नईम खान है जो की अपना खुद का एक बिज़नेस करती है.सना मकबूल खान अभी तक शादी नहीं की है.

Sana Makbool Boyfriend

ऐसा कहा जाता है है की बिग बॉस 13 में नज़र आने वाले विशाल आदित्य सिंह इनके बॉयफ्रेंड है जो कि खतरों के खिलाड़ी में भी इनके साथ नज़र आये थे.हालाँकि कई बार सना और विशाल आदित्य सिंह ने इसको एक अफवाह बताया है दोनों ने एक दूसरे को एक अच्छा दोस्त बताया है.

Sana Makbool Khan House and Car

सना मकबूल खान ने 2019 में मुंबई में एक आलीशान फ्लैट लिया है जिसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपये है और इनके पास मर्सिडीज बेंज है जिसकी कीमत करीब 70 लाख रुपये है.

Sana Makbool Net Worth

सना मक़बूल के पास महंगी गाडी से लेकर महंगे फ्लैट भी है और ये बिग बॉस में एक एपिसोड का 1 लाख 20 हज़ार तक लेती है अगर सना मक़बूल के नेट वर्थ की बात करे तो सना की नेटवर्थ लगभग 15 करोड़ रुपये है.

और भी पढ़े:-

SHIVANI KUMARI BIOGRAPHY:-कौन है बिग बॉस ओटीटी 3 की कंटेस्टेंट शिवानी कुमारी

Assi Ghat Varanasi:पर्यटकों का पसंदीदा स्थान लेकिन ऐसा क्यों है?

Leave a Comment