Sreesanth क्रिकेट की ऊचाइंयों से ले के मैच फिक्सिंग तक

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

1. परिचय:

Sreesanth, भारतीय क्रिकेट के एक प्रमुख नाम हैं, जिन्होंने अपने उत्कृष्ट गेंदबाजी के कारण देश को गौरवान्वित किया है। उनका खेलने का शैली, उनकी मेहनत और उनका अद्वितीय आत्मविश्वास उन्हें क्रिकेट के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक अनमोल धारावाही बनाते हैं।आज उनका 41वा जन्मदिन है आइये जानते है श्रीसंत के बारे में.

2. बचपन और प्रेरणा:

श्रीसंत पूरा नाम शांताकुमारन है उनका जन्म केरल के कोची कसरगोड में हुआ था। उनका बचपन से ही क्रिकेट के प्रति उत्साह था। उन्होंने अपने पिता की सहयोग और मार्गदर्शन में खेल में प्रवेश किया।

3. Sreesanth क्रिकेट में प्रवेश:

श्रीसंथ ने क्रिकेट की शुरुआत लेग स्पिनर के तौर पे की थी हालांकि बाद में उन्होंने तेज गेंदबाजी के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई। उनका पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच 2005 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था, जिसमें उन्होंने दिखाया कि वे एक अद्वितीय गेंदबाज हैं।

4.Sreesanth सफलता की ऊंचाइयाँ:

श्रीशांत ने अपने करियर के दौरान कई महत्वपूर्ण मोमेंट्स देखे हैं.2008 में T-20 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन कोई नहीं भूल सकता और उसके बाद 2011 के भी वर्ल्ड कप में भी उनका सिलेक्शन हुआ लेकिन 2011 वर्ल्ड कप में वे कुछ ख़ास कर नहीं पाये. उनकी शानदार गेंदबाजी ने भारतीय टीम को कई जीत दिलाई है. उन्होंने विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में अपने दमदार प्रदर्शन से दिखाया कि वे क्रिकेट की दुनिया में अपनी जगह बना सकते हैं.

5. Sreesanth उतार-चढ़ाव:

श्रीशांत के करियर में उतार-चढ़ाव थे.2008 में हरभजन सिंह के साथ उनकी लड़ाई काफी चर्चा में थी जहाँ उनका मैदान पे रोते हुए वीडियो वायरल हुआ था उन्होंने हरभजन पे आरोप लगाया था कि हरभजन ने उनको थप्पड़ मारा और गालियां दी थी हालांकि बाद में दोनों ने इस मामले को आपस में सुलझा लिया था.

उसके बाद 2013 में दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था पुलिस ने आरोप लगाया था श्रीसंथ के ऊपर की उन्होंने स्पॉट फिक्सिंग की थी जिसके बाद वे कभी भी आईपीएल और इंटरनेशनल मैच नहीं खेल पाए.श्रीशांत का अंतिम आईपीएल मैच पंजाब के खिलाफ था 2013 में उसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

6.Sreesanth Net Worth

श्रीसंथ 2019 में जब बीजेपी की तरफ से चुआव लड़ रहे थे तब उन्होंने बताया था कि उनकी नेट वर्थ है 7.37 करोड़ रुपये जिसमे उनके पास जैगुआर कार है जिसकी कीमत करीब 1.18 करोड़ थी.उनका कोच्ची में 9000 स्क्वायर फीट में घर है जिसकी कीमत है करीब 5 करोड़ रुपये.

और भी पढ़े:-

Leave a Comment