crossorigin="anonymous">

Top 5 highest freelancing job in 2024

Photo of author

By Surender Kataria

Share the News

Top 5 highest freelancing job in 2024:-बात करते हैं नौकरी के साथ या पढ़ाई के साथ कोई और छोटा मोटा काम करने की.आजकल काफी लोग नौकरी के साथ साथ या फिर प्रोफेशनली भी फ्रीलांस को करियर की तरह देख रहे है.इस ब्लॉग मे हम बाते करने वाले फ्रीलांस आइडियाज के बारे मे जिनमे आप दिन के कुछ घंटे देकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते है

1:- Public Relation Manager

इनका काम होता है किसी भी कंपनी की पॉजिटिव इमेज बना के लोगों के सामने पेश करना. इसमें आपको प्रेस रिलीज निकालनी होगी, मीडिया के लोगों से बातचीत करनी होगी, अगर आपके पास मीडिया और ऑनलाइन मार्केटिंग जैसी फील्ड में एक्सपीरियंस है तो सोने पर सुहागा अगर आपको प्रोजेक्ट हैंडल करने का अच्छा खासा एक्सपीरियंस है तो आपको अच्छा खासा पैसा देने वाले कंपनी भी मिल जाएगी. ऐसे में upwork के इस काम के लिए $50 से $100 प्रति घंटे देता है.

2:- Business Consultant

बिजनेस कंसलटेंट बिजनेस के बड़े-बड़े मुश्किलों को हल करने के लिए मदद करता है. बिज़नेस कंसलटेंट जो होता है वो कंपनी के रोज के कामों को लचीला और आरामदायक बनाने मे मदद करता है. कई कंपनी ऐसी लोगों को हायर करती है जो प्रैक्टिकल तरीके से चीज़ों का हल निकाले. इस फील्ड मे आप काम करके घंटे का $28-98$ कमा सकते है.

3:- Photographer

आप फोटोग्राफर भी बन सकते है फ्रीलांस के तौर पे. ये एक ऎसी फील्ड़ है जिसमे आपको अच्छी खासी क्रिएटिविटी और कुछ टेक्निकल विशेषता चाहिए होता है एक अच्छी फोटो अच्छे कैमरा से निकालने के लिए. आप फ्रीलांस फोटोग्राफी करके लोगों की, प्रोडक्ट की, किसी इवेंट की या फिर इंस्टाग्राम से भी पैसा कमा सकते है. इसमें भी एक समय मे अलग अलग कंपनी या फिर इवेंट्स के लिए काम करके पैसा कमा सकते है. अगर आप फोटोग्राफर बनते है तो upwork और दूसरी फ्रीलांस वेबसाइट पे भी अच्छा खासा पैसा मिलने वाला प्रोजेक्ट मिल सकता है. Upwork के मुताबिक आप ये काम करके हर घंटे $40-$100 कमा सकते है.

4:- Artificial Intelligence Professional

ये लोगों की ज़िन्दगी और बिज़नेस को Artificial Intelligence या आसान शब्दों मे कहे तकनीक की मदद से आसान बनाते है. अगर आप ये कोर्स सीखना चाहते है तो काफी आराम से सीख सकते है. काफी वेबसाइट है जो सीखा रही है जैसे upgrad, simplilearn, corsera वगैरह वगैरह. AI इंजीनियर घंटे का $30-$60 कमाते है.साथ ही एक और बात आपको बता दे इस फील्ड मे जॉब की कोई कमी नहीं है. Upwork के मुताबिक इस फील्ड मे 2031 तक जॉब की सम्भावना काफी हद तक बढ़ जाएगी.

5:- Social Media Manager

आजकल किसी भी प्रोडक्ट की मार्केटिंग करने के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल तो किया ही जाता है. सोशल मीडिया एक बहुत ही अच्छा प्लेटफार्म बन गया है अपने बिज़नेस आईडिया और प्रोडक्ट को टारगेट ऑडीयंस तक पहुंचाने के लिए. सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जा सकता है अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए, लीड जनरेट करने के लिए. आपको इस फील्ड मे घंटे का $14-$35 मिलता है.

तो ये थे कुछ Top 5 highest freelancing job in 2024 जिसको आप करके आसानी से डेली के अच्छे खासे पैसे कमा सकते है.ऑनलाइन कई ऐसी वेबसाइट है जो ये कोर्स कराती है.बहुत ही कम फीस में एक अच्छा स्किलल सीख के आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते है और वो भी घर बैठ के.

ये भी पढ़े:-

IBM में आयी बम्पर जॉब ओपनिंग अभी अप्लाई करे

UP BOARD RESULT 2024 कब होगा मूल्यांकन और कब आएगा रिजल्ट

Baba Kinaram Varanasi-बाबा कीनाराम एक महान संत और अघोडी की दिव्य कहानी

Leave a Comment