crossorigin="anonymous">

Top 5 Safest Cars in The World:-दुनिया की 5 सबसे सुरक्षित गाड़ियां

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Top 5 Safest Cars in The World:-यदि आप सोचते है की बम,गोली,ग्रेनेड आदि से केवल टैंक आपको सुरक्षित रखते है तो आप बिलकुल गलत है.जी हां दुनिया में ऐसी बेहतरीन कार मजूद है जो न केवल आपको गोलीबारी बम से सुरक्षित रखेगी बल्कि आपको लक्ज़री अहसास भी देगी जिसकी आप कल्पना ही कर सकते है.

एक साधारण इंसान कहीं आने जाने के लिए ही वाहनों का प्रयोग करता है.लेकिन बड़ी बड़ी हस्तियां,नेताओं मंत्रियों के लिए वाहनों को भी सुरक्षा प्रदान करने की आवयश्कता होती है.आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी ही कुछ सुरक्षित कारों के बारे में बताएंगे जिसे गोलियों बम और खतरनाक हमलों से सामना करने के लिए बनाया गया है

Top 5 Safest Cars in The World

1.Mercedes Benz S-600 Guard

जर्मनी की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज द्वारा बनायीं गयी इस बेहतरीन कार को सुरक्षा के लिहाज़ से बेहद शक्तिशाली माना गया है.आकर्षक लुक और दमदार सुरक्षा फीचर के साथ लैस इस कार में 6 लीटर का बेहतरीन V12 इंजन प्रयोग किया गया है.इस कार में बुलेटप्रूफ खिड़की और दरवाज़े लगाये गये है जो ताकतवर बुलेट का सामना करने के लिए काफी सक्षम है.इसके अलावा इसमें ऐसे पहियों का इस्तेमाल किया गया है जो फटने के बाद भी कार करीब करीब 60 किलोमीटर तक चल सकती है.

Mercedes Benz S-600 Guard Price in India

इस शानदार कार की कीमत भारतीय बाजार में 10.50 करोड़ है.

2.BMW 760LI

जर्मन कार निर्माता कंपनी बीएमडब्लू की तरफ से पेश की गयी ये कार सुरक्षा के लिहाज से काफी अच्छी मानी गई है.इस कार में गैस सेंसर्स लगाए गए है जो हाई लेवल की गैस को पता लगाकर ये सुनिश्चित करता है कि कार की सारी खिड़कियां गेट बंद है की नहीं साथ ही ये खतरनाक गैस से लोगों की रक्षा भी कर सकता है.इतना ही नहीं ये कार बम विस्फोट और बुलेट से भी बचने में काफी सक्षम है.आपको बता दे मुकेश अम्बाई ने खुद के लिए ये कार खरीदी थी और हमारे प्रधानमंत्री भी इसी कार में चलते है.

BMW 760LI Price in India

इस बेहतरीन कार की कीमत भारतीय बज़ार में करीब 8 करोड़ रुपये है.

3.The Kombat T98

रूस के युद्ध कवच कॉम्बैट द्वारा बनाये गये दुनिया की सबसे महंगी युद्ध कवच वाली कार है.ये कार इतनी शानदार है है की इसके इंटीरियर 100% चमड़े से बने है.बहुत सी सुविधाओं से लैस ये कार बुलेटप्रूफ होने के साथ साथ बम विरोधी भी है यानी की गोलियां और बम का इस पे कोई असर नहीं होगा.

बात करे इसके इंजन की तो इसमें शक्तिशाली V8, GM -Vortec.इंजन दिया गया है और यात्रिओं की सुविधाओं के लिए फ्रिज और बेह्तरीन मल्टीमीडिया सिस्टम भी दिए गए है.

The Kombat T98 Price

बात करे इसके कीमत की तो भारतीय मुद्रा के अनुसार इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये है.

4.Audi A8L Security

Audi A8L Security दिखने में तो एक सामन्य लक्ज़री कार है लेकिन अगर आप इसको देखेंगे तो इसकी ताकत का अंदाज़ा आप नहीं लगा पाएंगे.इस कार के बाहरी हिस्सों में ताकतवर B7 के आर्मर लगाए गए है.जो अंदर बैठे यात्रियों को करीब सभी प्रकार के स्थितियों से बचाने में सक्षम है पूरी तरफ से बुलेटप्रूफ कार गोलियों और बम से बचने में सक्षम है.

Audi A8L Security Price in India

इसकी शुरुआती कीमत 1.5 करोड़ से शुरू होती है और अलग अलग सिक्योरिटी से लैस करने के बाद ये कार की कीमत 15 करोड़ तक जा सकती है.

5.Bentley Mulsanne

ये एक बेहद ही लाजवाब कार है और ये उन लोगों के लिए बेहतरीन है जो दुनिया की बेहतरीन कार चलने का मजा लेना चाहते है.कंपनी ने इस कार में 6.8 लीटर का इंजन लगाया है जो की कार को दमदार पावर देता है.ये कार महज 5 सेकण्ड में 60 किमी/घंटा की रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है.इसमें बैठे यात्रियों को गन फायर,विस्फोट और रासायनिक हमलों से बचाता है.

Bentley Mulsanne Price in india

ये कार भारतीय बाजार में 5.5 करोड़ से ले के 6.5 करोड़ के बीच में मिल जाएगी.

Conclusion

तो ये थी Top 5 Safest Cars in The World जो की टॉप के वीवीआईपी और अन्य लोग इसका इस्तेमाल करते है.

और भी पढ़े

TOP PLACE TO VISIT IN NAINITAL-5 सबसे अच्छी जगह नैनीताल में घूमने के लिए

8 Mega Project of Varanasi जो की बदल देंगे बनारस की तस्वीर

Leave a Comment