crossorigin="anonymous">

Varun Dua Shark Tank:-कौन है वरुण दुआ शार्क टैंक के जज

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Varun Dua Shark Tank:-शार्क टैंक वो शो है जहाँ उद्यमी अपने बिज़नेस का आईडिया और उसका मूलभूत शार्क टैंक के जज के सामने रखते है.अगर जज को लगा की वो प्रॉफिटेबल बिज़नेस तो फिर वो उस बिज़नेस में इन्वेस्ट करते है यानि की कंपनी का कुछ हिस्सा शेयर के तौर पर लेते है.उन्हीं में से एक जज है Acko General Insurance के सीईओ वरूण दुआ आइये जानते है उनके बारे में.

कौन है Varun Dua Shark Tank?

वरुण दुआ को 10 साल से भी ज्यादा का अनुभव इन्शुरन्स सेक्टर में रहा है और उन्होंने TATA AIG में भी काम किया अपने करियर के शुरूआती दौर में.वर्तमान में वो Acko Life Insurance सीईओ है.उनका यही अनुभव उनकी कंपनी एको के लिए काफी लाभदायक रहा और एको कंपनी को उचाईयों पे पहुचाया.

Acko Life Insurance कंपनी क्या करती है?

एको एक लाइफ इन्शुरन्स कंपनी है जहाँ लोगों का बिमा किया जाता है. एको कंपनी के अनुसार वे जीरो कमिशन पे काम करते है. यानि के बीच के लोगो से और उनको कमिशन देने की जरुरत नहीं पड़ती.एको की टैग लाइन है “बीमा बनाना आसान: शून्य कमीशन” शून्य कागजी कार्रवाई“.एको कंपनी को लांच 2016 में किया था.

Varun Dua Net Worth

अपने ज्ञान और कौशल की मदद से, वरुण दुआ लॉन्च होने से पहले ही एको के लिए 30 मिलियन डॉलर जुटाने में कामयाब रहे थे.अगर उनके नेट वर्थ की बात करे तो केवल एको से उनकी नेट वर्थ है 1 बिलियन डॉलर.

Varun Dua Family

वरुण दुआ जहाँ बिलियन डॉलर के मालिक है वही उनकी फॅमिली बहुत ही साधारण तरीके से मुंबई में रहते है.वरुण की शादी सन्न 2012 में हुई थी.उनकी पत्नी सपना राणा रेडियो मिर्ची में रेडियो वाईस प्रेजिडेंट जॉब करती है तो उनके पिता चंदर मोहन दुआ जहाँ एक साधारण सी नौकरी करते थे वहीं उनकी माता जी रश्मि दुआ एक स्कूल में प्रिंसिपल थी.वरुण दुआ के एक छोटे भाई भी है जिनका नाम कार्तिक दुआ वो भी उन्हीं के साथ एको में काम करते है.

Shark Tank के जज

1.रितेश अग्रवाल

2.अनुपम मित्तल

3.वरुण दुआ

4.विनीता सिंह

5.पीयूष बंसल

6.रोन्नी स्क्रूवाला

7.अज़हर इक़बाल

8.अमन गुप्ता

9.दीपिन्दर गोयल

10.नमिता थापर 

11.राधिका गुप्ता 

12.अमित जैन

यह भी पढ़े:-

SHARK TANK INDIA SEASON 3:जानें 12 जजों के नाम और उनकी नेट वर्थ

Watch Shark Tank

Leave a Comment