Site icon Sach ke saath

Aadhar Card lock करे और अपडेट करें Aadhar Card फोटो

Aadhar Card lock
Share the News

Aadhar Card lock कैसे करे,आधार कार्ड भारत का सबसे बड़ा पहचान पत्र है जो की आपके बैंक अकाउंट,आपके डीमैट अकाउंट,पीएफ अकाउंट,पैन कार्ड सभी से लिंक रहता है.जिस तरह से आजकल ऑनलाइन फ्रॉड और दुनियाभर के स्कैम चल रहे है लोग अब डरने लगे है आधार कार्ड की डिटेल कही डालने से या फिर किसी को आधार कार्ड देने में.

ऐसे में बहुत ही कम लोगो को मालूम होगा कि आधार कार्ड हम अपना लॉक भी कर सकते.आज के इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कैसे आप अपना आधार कार्ड लॉक कर सकते है साथ ही आप ये भी जानेंगे कैसे आप आधार कार्ड की फोटो अपडेट कर सकते है.

कैसे Aadhar Card lock करे

आधार कार्ड लॉक करना बहुत ही आसान है.नीचे आपको पॉइंट्स में बताया गया जिससे आपको समझने में आसानी होगी और आप अपना आधार कार्ड लॉक कर पाएंगे

आपका Aadhar Card Lock हो जायेगा.और अगर भविष्य में जरुरत पड़ती है अनलॉक करने की तो वोही शामे स्टेप करके उसको अनलॉक कर सकते है.

कैसे अपडेट करें आधार कार्ड फोटो?

आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए अब आपको लम्बी लाइन में लगने की जरुरत नहीं अपनीAppointment Schedule करे और 2 मिनट में अपडेट करवा ले.

नीचे आपको पॉइंट्स में बताया गया जिससे आपको समझने में आसानी होगी और आप अपना आधार कार्ड फोटो अपडेट कर पाएंगे

आशा है इस आर्टिकल से आपको समझ आ गया होगा की कैसे आप Aadhar Card Lock कर सकते है और अपनी आधार कार्ड की फोटो अपडेट कर सकते है.

PMEGP में अप्लाई कैसे करे और पाये 25 लाख तक का लोन और उसपे सब्सिडी

Exit mobile version