Mirzapur Season 3:-रिलीज की तारीख, चरित्र और कहानी

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Mirzapur Season 3:-अमेज़न प्राइम ने हाल है मे अपने इस साल लॉन्च होने वाले Mirzapur Season 3 वेब सीरीज का का टीज़र लॉन्च किया है जिसमे अमेज़न प्राइम ने मिर्ज़ापुर सीजन 3 का भी 5 सेकंड का वीडियो दिखाया जिसमे गुड्डू भईया कालीन भईया की पत्नी का हाथ पकड़े हुए है.इससे मिर्ज़ापुर वेब सीरीज के दर्शक बहुत ज्यादा उत्सुक हो गये है की इस तीसरे सीजन मे क्या होने वाला है.क्या गुड्डू भईया मिर्ज़ापुर की गद्दी पे राज करेंगे या फिर कालीन भईया. साथ ही लोगों के दिमाग मे ये भी है की इस साल मुन्ना त्रिपाठी इस सीजन मे रहेंगे या नहीं.इस आर्टिकल मे आपको बताएँगे मिर्ज़ापुर सीजन 3 से जुडी कुछ बातें.

मुन्ना भईया Mirzapur Season 3 में??

मुन्ना भईया के बारे मे बात करें तो उनके बारे मे अभी कन्फर्म नहीं हुआ है की वो वापसी करने वाले है या नहीं जानकारों का तो कहना है उनकी कहानी अभी तक खत्म नहीं हुई है क्यूंकि मुन्ना भैया ने खुद कहा था कि वह अमर है. ऐसे में सीजन 3 को लेकर जब यह 5 सेकंड का टीजर निकल कर सामने आया है तो जाहिर है लोगों के दिमाग मे कई सवाल उठना था.

4.5 साल बाद आने वाली है Mirzapur Season 3

जब किसी शो को लेके 4.5 साल से कोई अपडेट ना आयी हो ज़ब किसी शो में उनका पसंदीदा कलाकार मर चुका हो और उसके बावजूद भी शो लेकर वही प्यार लोगों के जेहन में जिंदा हो तो जाहिर सी बात है यह आपको बताने के लिए काफी है की शो को लेकर पब्लिक के मन में कितना कुछ मचा हुआ है. मतलब इस शो का एक एक किरदार अपने आप में अपनी एक कहानी लेकर चलता है.

Mirzapur Backdrop

सबसे बड़ी बात तो यह है कि मिर्जापुर का जो पूरा बैकड्राप है वह बदले के ऊपर टिका हुआ है और बदला भी कोई ऐसा वैसा नहीं ऐसा बदला जिसमें की आपको सिर्फ लाल रंग यानी खून देखने को मिलेगा और मिर्जापुर में लाल रंग ना हो तो जाहिर से बात है मिर्जापुर वेब सीरीज ही किस मतलब की. चाहे सीजन 1 की बात कर ले या सीजन 2 की बात कर ले दोनों ही सीजन पब्लिक को इतने पसंद आए कि उसके बाद तो पंकज त्रिपाठी की जो सॉफ्ट इमेज है उससे उनको बाहर आने में ही न जाने कितने किरदार निभाने पड़ गए.

Mirzapur Season 3 के किरदार

इसके अलावा जितने भी किरदार है जो इस बार सीजन 3 में भोकाल मचाने वाले हैं उनमें सबसे खतरनाक किरदार जो लग रहा है वो है शरद शुक्ला का. शरद शुक्ला के बारे मे बात करें तो शरद दिमाग का तेज बहुत है. शरद जोश मे आ के होश नहीं खोता सोच समझ कर बैठ कर चाल चलता है.

अखंडानंद त्रिपाठी यानी कि कालीन भईया की एक छोटी सी क्लिप दिखाई गई. उस क्लिप में कालीन भैया परेशान दिख रहे हैं जाहिर सी बात है गुड्डू पंडित ने ही परेशान करके रखा है और गुड्डू पंडित का जिस तरीके का किरदार दिखाया जा रहा है उसको देखकर लगता है कि वह किसी विलन से कम नहीं निकलने वाला है. लेकिन गोलू भी पीछे नहीं है क्यूंकि पिछले 2 सीजन की बात करें तो गोलू के साथ भी चीज़ेँ गलत हुई है.

वैसे इस बार दद्दा के छोटे बेटे भारत त्यागी यानी की विजय वर्मा भी दिखाई देंगे. भारत त्यागी भी यहाँ बदला लेने के लिए बैठे हुए है. तो इस बार इतने लोग बदला लेने के लिए बैठे हुए हैं और बीना त्रिपाठी का तो अजेंडा चल ही रहा है.

तो इतने लोग हैं यहां पर जिनके मन में किसी न किसी के लिए रोष है कि मिर्जापुर 3 में भोकाल का तो पता नहीं लेकिन भोकाल से बड़ा कुछ ना कुछ जरूर बचाने वाला है और अगर मेकर्स इस चीज को नहीं मचा पाए तो भाई पब्लिक इसको एक्सेप्ट नहीं करेगी.

Mirzapur Season 3 Release Date

अगर इसके रिलीज डेट की l बात की जाए तो अभी तक मेकर्स ने यह नहीं बताया कि यह सीरीज कब तक रिलीज होगी. लेकिन अगर कुछ मीडिया सूत्र की खबर को सच माने तो यह सीरीज मई या जून में अमेजॉन प्राइम पर रिलीज हो जाएगी.

Conclusion

मुन्ना भैया तो चले गए लेकिन मुन्ना भैया का जो किरदार है अगर उसको मेंटेन इनको करना है तो पब्लिक की उम्मीद पर खरा तो उतरना पड़ेगा और कोई बड़ी बात नहीं होंगी अगर मुन्ना भैया आपको सीजन 3 में गेस्ट अपीयरेंस में ही दिखाई दे जाए की सीजन 4 में हम आने वाले हैं.

सीजन 4 आएगा यह पक्का है ऐसे में सीजन 3 की अगर हाइप और एक हाई लेवल पर ले जानी होगी तो मुन्ना भैया का तो चेहरा दिखाना ही पड़ेगा. वही मुन्ना भैया की धर्मपत्नी की भी एक छोटी सी झलक दिखाई दी है लेकिन इस छोटी सी झलक में काफी चीज क्लियर कर दी गई है मतलब यह है कि राज्य यहां पर किसका होने वाला है उसके लिए लड़ाई लंबी चलने वाली है.

और भी पढ़े:-

KEYLOGGER:-एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो आपकी ज़िन्दगी तबाह कर सकता है

Maha ShivRatri in Varanasi: भगवान शिव के विवाह का अनूठा उत्सव

Leave a Comment