Site icon Sach ke saath

pm svanidhi आधार कार्ड मोबाइल से सरकार द्वारा लोन कैसे ले और अपना व्यवसाय शुरू करे

pm svanidhi
Share the News

PM Svanidhi:-इस योजना के तहत कई लोगो ने अपना नया रोजगार शुरू किया है और इस योजना के तहत 19 हज़ार करोड़ लोन अब तक दिया जा चुका है.और लोन लेने वालों में 7 करोड़ ऐसे उद्यमी है जिन्होंने पहली बार कोई उद्यम शुरू किया है और वे नए उद्यमी बने है.सबसे अच्छी बात ये है की आप अपने मोबाइल से अप्लाई करके भी ये लोन ले सकते है.

अगर आप भी खुद का अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते है जिनके इन्वेस्टमेंट के लिए आपके पास पैसा नहीं है तो इसके लिए भारत सरकार ने एक ऐसी नयी योजना लांच की है जिसके माध्यम से हर एक किसान,हर एक गरीब और हर एक महिला को 50 हज़ार से 10 लाख तक का या उससे भी ज्यादा का लोन आधार कार्ड पर दिया जायेगा साथ ही साथ इस पे आपको सब्सिडी भी दी जाएगी तो कौन सी योजना है आपको कैसे लोन मिलेगा इस आर्टिकल पे पूरी जानकारी मिलेगी.

क्या है और कैसे काम करता है PM Svanidhi?

जो नया पेज ओपन होता है उसके बाद आपके सामने अलग अलग प्रकार के लोन ऑप्शन आ जाते है.जिसमे आप 10 हज़ार ,20 हज़ार ,50 हज़ार या फिर उससे भी ज्यादा का लोन ले सकते है.साथ ही साथ इसमें आपको नीचे जाएंगे तो आपको दिखाई देगा कितने लोग ने प्रथम अवधी में लोन लिया.कितने लोग ने दूसरी अवधी में और कितनो ने तीसरी अवधि में ,और कितने लोग ने उस बकाया लोन को चुका दिया.मतलब इसमें आपको तीन अवधी में लोन मिलता है अगर प्रथम अवधी वाला चूका दिया तब दूसरा मिलेगा और ऐसे ही तीसरा.

अगर तीन लाख का लोन चाहिए PMSvanidhi तो अप्लाई कैसे करे

आखिर में किस लिए लोन ले रहे है वो आपको बताना है उसके बाद जमा करे पे क्लिक करे जैसे ही यह भर देंगे आपके खाते में 24 घंटे के अंदर लोन आ जायेगा.

अप्लाई करना वैसे बहुत ही आसान है अगर आप इंटरनेट चलाते है तो कोई मुश्किल नहीं आएगी अगर फिर भी कोई मुश्किल आये तो अपने पास किसी को बैठा के फॉर्म भरवा ले.

और भी पढ़े:-

Exit mobile version