Poco c61:-आ गया सबसे कम कीमत वाला Poco फ़ोन इतनी है कीमत

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Poco C61:-Poco ने अपना सबसे सस्ता फ़ोन लॉन्च कर दिया है और ये फ़ोन इतना सस्ता है की करीब करीब सभी इस फ़ोन को ले सकते है और सबसे अच्छी बात यह है कि POCO C51 का यह एक अपग्रेडेड वर्जन है. तो यह बजट मे आने वाला एक फ़ोन है और ये फोन उनके लिए खास तौर पर तैयार किया गया है जिसका बजट 7 हज़ार से 8 हज़ार रूपए के बीच मे होता है.आज के इस आर्टिकल में जानेंगे इस फ़ोन के बारे में.

Poco C61 Battery and Charger

अगर बात की जाये इसकी बैटरी की तो इतने कम कीमत पे POCO ने इसमें 5000 MaH की बैटरी दी हुई है.वैसे तो 7 हज़ार रुपये से भी सस्ता फ़ोन है तो ये उम्मीद तो नहीं कर सकते की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिले लेकिन फिर भी कंपनी ने 10 वाट तक का फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया है.इसके अलावा फ़ोन मे टाइप C चार्जिंग कनेक्टिविटी मिलती है.

Poco C61 Display

डिस्प्ले भी इसका काफी बड़ा है जो इस प्राइस रेंज मे ब्रांडेड फ़ोन में देखने को नहीं मिलता है.इस फ़ोन मे है 6.71 इंच का Dot Drop Display मिलता है साथ ही इस डिस्प्ले मे 90 Hertz तक का रिफ्रेश रेट सपोर्ट मिलता है.इस फोन में आपको एक एलसीडी स्क्रीन दी गई है जिसमें आप एचडी प्लस क्वालिटी में वीडियो देख सकते हैं.

Poco C61 Design

साथ ही इस फ़ोन मे आपको प्रीमियम डिज़ाइन मिलता है. इतने कम प्राइस मे ग्लास बैग डिजाइन दिया गया है और एक रेडिएंट रिंग डिजाइन भी मिलता है जो इस फोन को थोड़ा सा हटके और भी अच्छा बनाता है.साथ ही इतने कम प्राइस मे यह गोरिल्ला ग्लास 3 से भी प्रोटेक्टेड है. अगर एकदम से फ़ोन गिरता है या फिर स्लिप हो जाता है तो आपको यह डर नहीं होगा की फ़ोन का डिस्प्ले टूट ना जाए.

फोन को लाइट वेट रखा गया है स्लिम भी रखा गया है तथा वेट कुछ 193 ग्राम है और थिकनेस 8.3MM है देखा जाए तो फोन को बहुत ज्यादा पतला तो नहीं बोल सकते हैं लेकिन अपने प्राइस के हिसाब से बहुत सही है.

Poco C61 Camera

अगर इस फ़ोन के कैमरा की बात करें तो इस फ़ोन मे ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमे आपको 8MP का AI ड्यूल कैमरा सेंसर मिलता है और इस फ़ोन मे सेल्फी के लिए 5 मेगा पिक्सल का एक फ्रंट कैमरा दिया गया है देखा जाये तो कैमरा फीचर्स भी नार्मल रखे गये है.लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि इतने कम पैसे में AI कैमरा मिल रहा है आपको.

Poco C61 Processor and RAM

ये फ़ोन काम करता है MediaTek G36 प्रोसेसर के साथ और इसमें 12NM प्रोसेसर टेक्नोलॉजी का सपोर्ट भी दिया गया है तो हल्की फुल्की मल्टी टास्किंग के लिए इस फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं.फोन में आपको 6GB रेम सपोर्ट मिलता है 64GB का स्टोरेज मिलता है साथ ही इसका एक 128 GB वाला भी वेरिएन्ट आता है.

Poco C61 Price

फ़ोन की शुरुआती कीमत 6999 तो इस फ़ोन की ऑफिसियल सेल 28 मार्च से शुरू हो गयी है और इसमें आपको 500 रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर भी मिलेगा तो इसको 7 हज़ार से भी कम मे इसको खरीद पाएंगे. यानी की अगर इस फ़ोन को अगर आप खरीदना चाहते है तो ऑफर के बाद 6500 रूपए मे इसको खरीद सकते है.

Poco C61 Color

ये फ़ोन आपको तीन कलर में मिलेगा डायमंड डस्ट ब्लैक,एथेरेअल ब्लू और मिस्टिकल ग्रीन.

Conclusion

तो आप ये देखिये इतने कम प्राइस मे इसमें एक बड़ा डिस्प्ले दिया गया है बड़ी बैटरी दी है एक AI कैमरा मिल रहा है और एक नार्मल फंक्शन वाला प्रोसेसर दिया गया है तो इतने सारे फीचर्स मिल रहे हैं आपको इतने कम प्राइस मे तो ये देखा जाये तो उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जो अपना एक सेकेंडरी फ़ोन रखना चाहते है, या जिनका बजट कम है, सस्ता स्मार्टफोन किसी को गिफ्ट करना चाहते है तो उन लोगों के लिए ये फ़ोन एक अच्छा ऑप्शन है.

और भी पढ़े:-

POCO X6 NEO:-POCO का सबसे पतला फ़ोन इतनी है कीमत

Namo Ghat Varanasi:-बनारस का बेहद खूबसूरत घाट

Leave a Comment