RISHABH PANT खेलेंगे IPL 2024, DELHI CAPITALS FANS के लिए BIG UPDATE

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant का बीते 31 दिसम्बर का भयंकर कार एक्सीडेंट हुआ था जिसमे वो बाल बाल बच गए थे जहां वो नया साल मनाने अपने घर जा रहे थे जहां वो कुछ दिन अस्पताल में भर्ती थे और कई ऑपरेशन से गुजरे जिसकी वजह से वो क्रिकेट से दूर थे और उसी के बाद बीच बीच में उनकी वीडियोस और फोटोज देखने को मिलती थी जहां उनको देख के लगता है की वो काफी ठीक हो चुके है.

RISHABH PANT IPL 2024 खेलेंगे

वही इस साल में देखा जाए तो Rishabh Pant ने आईपीएल मिस किया फिर वर्ल्ड कप मिस किया और भी कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट मिस किया. वही एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है इंडियन फैंस और दिल्ली कैपिटल फैन्स के लिए की Rishabh आईपीएल 2024 में शिरकत करने वाले है लेकिन खेलेंगे किस तरह वो तरीका थोड़ा अलग होने वाला है.

दरअसल Rishabh Pant एक इम्पैक्ट प्लेयर की तरह आने वाले 2024 आईपीएल में शिरकत करेंगे पिछले 2023 आईपीएल में ही इम्पैक्ट प्लेयर वाले नियम को लांच किया गया था जो की काफी सक्सेफुल्ल गया था.

क्या होता है Impact Player?

आइये पहले जानते है इम्पैक्ट प्लेयर क्या होता है ,इम्पैक्ट प्लेयर नियम के अनुसार, मैच के दौरान कोई भी फ्रेंचाइजी टॉस के दौरान शुरुआती एकादश के साथ नामित पांच सब्स्टिटूट खिलाड़ियों में से किसी एक को अंतिम एकादश में शामिल कर सकती है. ऐसा टीमों को उनकी बल्लेबाजी या गेंदबाजी में अधिक गहराई देने के लिए किया गया था.

तो Rishabh Pant इस आईपीएल एक इम्पैक्ट प्लेयर के तरह खेलेंगे यानि कि पूरा मैच नहीं खेल पाएंगे जहाँ तक रही कप्तानी की बात तो इसमें दिल्ली कैपिटल को कप्तान किसी और को बनाना पड़ेगा जहां तक अगर खबरों की माने तो अभी वो विकेट कीपिंग भी नहीं कर पाएंगे और वो केवल बैटिंग करने जायेंगे.

Rishabh Pant फिटनेस पे सवाल?

लेकिन इससे उनके फिटनेस का भी सवाल उठता है की अगर उन्हें बतौर इम्पैक्ट प्लेयर इस आईपीएल में शामिल किया गया है और वो केवल बैटिंग करने आएंगे फील्डिंग करने नहीं आएँगे तो कहीं ना कहीं ये सवाल उठता है वो पूरी तरह से फिट नहीं है तो क्यों उनको खिलाया जा रहा है.

दिल्ली कैपिटल को फायदा

हालाँकि सबसे बड़ी खुशखबरी यही है दिल्ली कैपिटल के लिए और Rishabh Pant के फैंस के लिए की वो खेलते हुए नजर आएंगे आईपीएल 2024 में बतौर इम्पैक्ट प्लेयर ही वो खेले मगर इससे दिल्ली कैपिटल को फायदा जरूर से होगा.वो एक धुआंदार बल्लेबाज़ के साथ साथ एक अनुभवी क्रिकेटर है जिससे दिल्ली कैपिटल को फायदा जरूर से होगा.

2023 कप्तान और उप कप्तान दिल्ली कैपिटल

जहां तक बात करे पिछले साल की तो दिल्ली कैपिटल के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने ही फैन्स को काफी निराश किया था और 14 में से 9 मैच हार गए थे और 10 में से 9वे स्थान पे थे.जहां डेविड वार्नर उनके कप्तान थे और अक्षर पटेल उप कप्तान थे.

दिल्ली कैपिटल रिटेन खिलाड़ियों के नाम

वहीं बात करे 2024 आईपीएल की तो दिल्ली कैपिटल ने ऐसे खिलाड़ियों की भी रिटेन किया है जिन्होंने पिछले साल न बैटिंग से प्रभावित किया न बोलिंग से.रिटेन हुए खिलाड़ियों के नाम है Rishabh Pant ,पृत्वी शॉ,डेविड वार्नर,प्रवीण दुबे,कुलदीप यादव,अक्षर पटेल,विक्की ओस्तवाल,लुंगी एनगिडी,खलील अहमद,मिचेल मार्श, इशांत शर्मा और मुकेश कुमार.

ये देखना दिलचस्प होगा की Rishabh को 2024 आईपीएल दिल्ली कैपिटल में क्या रोल मिलता है और वो कैसे उसको निभाते है और उनके फिटनेस पे भी उनके फैन्स और चाहने वालों की नजर रहेगी और ये भी देखना दिलचस्प होगा की वो भारतीय टीम में कब वापसी करते है.

Read more news from Sports

Buy Latest Sports Gadgets

Leave a Comment