crossorigin="anonymous">

Sarfaraz khan lifestyle करोड़ों में कमाते हैं

Photo of author

By wiralwala

Share the News

Sarfaraz khan ने आखिरकार अपना टीम इंडिया में डेब्यू कर ही लिया और उन्होंने अपने पहले ही मैच में शानदार अर्धशतक जडा लेकिन दुर्भाग्यवश रन आउट हो गए.उन्होंने अपने पहले ही मैच में 66 बॉल पे शानदार 62 रनों की पारी खेली.वो लगातार तीन साल से घरेलु टीम में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे और उनका इंतज़ार टीम इंडिया में बहुत पहले से ही किया जा रहा था लेकिन आखिरकार उनको मौका मिला और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया.

इस आर्टिकल में आपको बताएंगे सरफराज खान के नेट इनकम,कार और उनकी लाइफ के बारे में.

Sarfaraz Khan Early Life

सरफराज खान का जन्म मुंबई में हुआ था और बचपन से ही उन्हें क्रिकेट खेलने का शौक था उनके पिता नौशाद खान ने मुंबई की तरफ से रणजी मैच खेला है लेकिन वे भारत की तरफ से कभी नहीं खेल पाए थे.पिता की वजह से ही उनको कम उम्र में कोचिंग मिलनी शुरू हो गयी थी जिसका फायदा उनको काफी पंहुचा था.

सरफराज खान को 17 साल की उम्र में अंडर 19 वर्ल्ड कप 2014 में खेलने का मौका मिला जहां उन्होंने 211 रन बनाये थे 70 की औसत से.उसके बाद 2016 अंडर 19 वर्ल्ड कप में फिर से उनको मौका मिला और उन्होंने टूर्नामेंट के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे .उन्होंने 355 रन बनाये थे 6 मैचों में.

Sarfaraz Khan Family

सरफराज खान के पिता का नाम नौशाद खान है जो की एक पूर्व क्रिकेटर रह चुके है.उनकी माता का नाम तबस्सुम खान और वे एक हाउसवाइफ है.सरफराज खान के 2 भाई है मुशीर खान और मोईन खान दोनों भाई भी बेहतरीन क्रिकेट खेलते है जिसमे से एक भाई मुशीर खान मुंबई अंडर 16 क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके है.सरफ़राज़ ने रोमना नाम की कश्मीरी लड़की से हाल ही में शादी की है.

Sarfaraz Khan in Ipl

सरफराज खान ने 2015 में आईपीएल का अपना पहला मैच खेला था रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने पहले मैच में उन्होंने 7 गेंदो में 11 रन बनाए थे.रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के अलावा उन्होंने पंजाब और दिल्ली कैपिटल के लिए भी आईपीएल मैच खेला है लेकिन आईपीएल में वो कुछ ख़ास कर नहीं पाये है.

Sarfaraz Khan Net Income and House

अगर सरफराज खान के नेट इनकम की बात करे तो वो साल के करीब करीब 8 करोड़ कमाते है.ये इनकम ज्यादातर क्रिकेट से आती है,उसके बाद विज्ञापन से कमाई है ज्यादातर पैसे उन्होंने मुंबई से खेलते हुए कमाया है.सरफराज ने अपने पिता के नाम से मुंबई में एक आलिशान फ्लैट भी लिया है जहाँ उनकी पूरी फैमिली रहती है.

Sarfaraz Khan Car

सरफराज खान के पास रेनॉल्ट डस्टर गाडी और एक बीएमडब्लू भी है.बीएमडब्लू उन्होंने पिछले साल ही ली है.

और भी पढ़े:-

Leave a Comment