crossorigin="anonymous">

Shivani Kumari Biography:-कौन है बिग बॉस ओटीटी 3 की कंटेस्टेंट शिवानी कुमारी

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Shivani Kumari Biography:-खेतों मे काम करने से लेकर एक सोशल मीडिया स्टार बनने तक का सफर और सोशल मीडिया स्टार से बिग बॉस तक पहुंचाने का सफर शिवानी कुमारी ने बखूबी तय किया है. बहुत मेहनत और सबके ताने सुनने के बाद शिवानी कुमारी आज इस मुकाम पर पहुंची है. एक गांव में रहने वाली लड़की के लिए यह सब कुछ आसान नहीं था लेकिन शिवानी ने अपनी मेहनत से खुद को इस मुकाम तक पहुंचाया है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे बिग बॉस ओटीटी 3 के कंटेस्टेंट शिवानी कुमारी के बारे में.

Shivani Kumari Biography

शिवानी कुमारी का जन्म 22 सितंबर 2002 को उत्तर प्रदेश के औराई जिले के किसान परिवार में हुआ था और 2024 के हिसाब से यह अभी 22 साल की है. शिवानी कुमारी किसान परिवार से आती है और इनका परिवार पहले बेहद गरीब था. शिवानी से पहले उनकी मां को तीन बेटियां थी और शिवानी जब डेढ़ साल की हुई तब उनके पिता का निधन हो गया था.

घर के हालात इतने खराब थे कि शिवानी की मां शिवानी की पढ़ाई तक का पैसा नहीं दे पा रही थी लेकिन जैसे तैसे करके शिवानी ने अपने गांव के सरकारी स्कूल से आठवीं तक की पढ़ाई पूरी की. फिर आगे की पढ़ाई के लिए जब उन्होंने अपनी मां से पैसे मांगे तो उनकी मां ने साफ मना कर दिया था लेकिन इसके बाद जैसे तैसे करके इन्होने 10वीं तक की पढ़ाई पूरी की.इसके बाद इनका मन वीडियो बनाने में लग गया जिसके बाद यह सोशल मीडिया स्टार बन गई.

Shivani Kumari Career

शिवानी कुमारी के पिता के निधन के बाद उनके घर के हालात दिन पर दिन बिगड़ते जा रहे थे परिवार में चार बेटियां होने के कारण गांव वाले भी इन्हे काफी बुरा भला कहते थे. इसके बाद शिवानी की मां खेतों में काम करने लगी और उनकी तीनों बेटियां भी उनका हाथ बटाने लगी. जैसे तैसे करके शिवानी ने तो आठवीं क्लास तक की पढ़ाई पूरी कर ली थी लेकिन जब उन्होंने 9वीं कक्षा के लिए मां से पैसे मांगे तो मां ने मना कर दिया था.

लेकिन बहुत ज़िद करने के बाद शिवानी ने अपनी मां को मना लिया था और उन्होंने शिवानी को अपनी मेहनत मजदूर के पैसे दे दिए थे. लेकिन शिवानी ने उस पैसे को अपनी स्कूल मे ना ज़मा करके एक फ़ोन खरीद लिया था ताकि वो वीडियो बना सके.शिवानी ने फिर धीरे-धीरे अपने डांस के वीडियो टिकटोक पर डालना शुरू किया लेकिन उनके डांस की वीडियो देखकर गांव वाले काफी नाराज हुए जिसकी वजह से गांव वालों ने शिवानी के माँ से उसकी शिकायत की लेकिन शिवानी ने अपनी मां की एक भी ना सुनी और वीडियो बनाती रही.

लेकिन एक दिन गुस्से में उनकी मां ने शिवानी का फोन तक तोड़ दिया था लेकिन शिवानी ने इसके बाद भी हार नहीं मानी थी. इसके बाद शिवानी एक बार फिर से नया फोन ले आयीं और वीडियो बनाना शुरू कर दिया था और इस दौरान उनकी एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो गया था.जिसमें वह घर वालों के लिए चप्पल खरीद कर ला रही थी.इस वीडियो पर रातों रात 50 मिलियन व्यूज आ गए थे. इसके बाद शिवानी एक सोशल मीडिया स्टार बन गई थी. जब धीरे धीरे लोग शिवानी को पहचानने लगे और वो थोड़ा बहुत कमाने लगी तो 2020 मे टिकटोक इंडिया मे बैन कर दिया गया था.

इसी के बाद सोशल मीडिया पे वीडियो बनाने वाले अंशुल और अभिषेक शिवानी के घर आये और उन्होंने शिवानी को यूट्यूब पर वीडियो बनाने के लिए कहा और उसके बाद शिवानी ने डेली व्लॉग बनाना शुरू कर दिया था जिसपे ऑडीयंस की प्रतिक्रिया काफी अच्छी थी. इसके बाद वे अपने चैनल से कमाने भी लग गयी थी. इनके चैनल का नाम शिवानी कुमारी ऑफिशल्स है और जो माँ उन्हें वीडियो बनाने से रुकती थी वही उनका साथ देने लगी और इसी सब की वजह से वे बिग बॉस ओटीटी 3 का हिस्सा बन चुकी है.

Shivani Kumari Family

बात करें शिवानी कुमारी के परिवार की तो उनकी मां का नाम है रानी कुशवाहा और उनके पिता का नाम था राम कुशवाहा साथ ही उनकी तीन बहने हैं जिनका नाम है रीना, सुमन और बीना.

Shivani Kumari Income and Networth

शिवानी अपने यूट्यूब चैनल से महीने के करीब करीब 2 लाख रूपये तक कमा लेती हैं. पेड प्रमोशन का वो करीब 50 हज़ार रुपये लेती है और मीडिया खबरों की माने तो शिवानी को बिग बॉस के घर मे हफ्ते के 1 लाख रुपये दिए जा रहे है. 2024 के हिसाब से इनकी नेटवर्थ है करीब करीब 40 लाख रुपये.

Shivani Kumari House

शिवानी अपने परिवार के साथ अरियरी गांव में रहती हैं और वहाँ पे एक साधारण जीवन जीना पसंद करती है और वहीं से ये अपने व्लॉग्स बनाती है.

Shivani Kumari Car

बात करते है शिवानी कुमारी के कार के बारे में तो उन्होंने 2 साल पहले Tata Nexon गाडी खरीदी है.

और भी पढ़े:-

ZAHEER IQBAL:-सोनाक्षी सिन्हा के होने वाले पति कौन है क्या करते है??

Assi Ghat Varanasi:पर्यटकों का पसंदीदा स्थान लेकिन ऐसा क्यों है?

Leave a Comment