crossorigin="anonymous">

Shruti Choudhary Boigraphy:-जानिये कौन है श्रुति चौधरी जिनके बालम थानेदार है

By Surender Kataria

Share the News

Shruti Choudhary Boigraphy:-श्रुति चौधरी जो महज 16 साल की है और टीवी इंडस्ट्री में अपनी खुबसुरती और एक्टिंग के दम पर अपनी जोरदार पहचान बना ली है.इनकी ख़ूबसूरती के तो लोग दीवाने है ही साथ ही इनकी एक्टिंग को भी लोग काफी पसंद करते है.आज के इस आर्टिकल में जानेंगे श्रुति चौधरी के बारे में.

Shruti Choudhary का बचपन

श्रुति का पूरा नाम श्रुति संजीव चौधरी है,उनका जन्म 7 मई 2008 को बिहार में हुआ था.श्रुति चौधरी को बचपन से ही एक्टिंग में काफी शौक था इसी वजह से महज 15 साल की उम्र में ही उनको टीवी सीरियल मिला और उंहोने उसमे काफी अच्छी एक्टिंग भी की है.साथ ही वो मुंबई के एक प्राइवेट स्कूल से अपनी पढ़ाई भी कर रही है.

Shruti Choudhary Family

बात करे श्रुति चौधरी की फैमिली की तो उनकी फैमिली में उनके पिता जी है माँ है और एक बड़ी बहन है.पिता जी का नाम संजीव चौधरी है,माँ का नाम चीकू चौधरी है और बड़ी बहन का नाम श्रिष्टि चौधरी है.

यह भी पढ़े:-Chitrakoot Dham:-कब जाएँ, कैसे जाएँ और दर्शन और घूमने का सही तरीका

Shruti Choudhary TV Seirals

जैसा कि श्रुति चौधरी को बचपन से ही एक्टिंग में बहुत शौक था तो उसी को देखते हुए उनके माँ और पापा ने उनको बचपन से ही एक्टिंग का ऑडिशन दिलवाना स्टार्ट कर दिया था.श्रुति जब 7 साल की थी तभी उनको टीवी सीरियल गंगा में काम करने का मौका मिला हालाँकि वो उस सीरियल का ज्यादा दिन तक हिस्सा नहीं रही.

फिर श्रुति को दूसरा शो साल 2022 में मिला और उस शो का नाम था मै हूँ अपराजिता.इस सीरियल में श्रुति ने श्वेता तिवारी और मानव गोहिल के साथ काम किया था.इस शो में श्रुति ने आशु नाम का रोल किया था और इस शो में श्रुति की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था.साथ ही इस शो के लिए श्रुति को ज़ी टीवी की ओर से बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिला था.

अपराजिता से श्रुति को टीवी इंडस्ट्री में पहचान मिल गयी थी जिसकी वजह से उनको जल्द ही तीसरा शो भी मिल गया था.जिसका नाम था फ़ना इश्क़ में मर जावा.इस शो में श्रुति ने लीड रोले प्ले किया था और इसी टीवी शो के लिए उन्हें इंडियन टेली अवार्ड के बेस्ट एक्ट्रेस नेगेटिव रोल के लिए नॉमिनेट भी किया गया था.

यह भी पढ़े:-Bigg Boss 18 Contestant:-जाने बिग बॉस 18 में कौन कौन आ सकता है??

साल 2023 में श्रुति को जीयो सिनेमा की वेब सीरीज करने का मौका मिला और इस सीरीज का नाम था गर्ल नेक्स्ट डोर और इसमें उन्होंने मेहर नाम की लड़की का रोल प्ले किया था.इस वेब सीरीज में भी इनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था

इसके बाद श्रुति को 2024 में मिला कलर्स का शो मेरा बालम थानेदार और कहा जाता है कई लड़किया का ऑडिशन लेने के बाद उनको चुना गया था.इस शो में श्रुति सगुन पाण्डेय के साथ बुलबुल का रोले प्ले कर रही है.यह शो शुरुआत से ही पसंद किया गया था और शो को हिट कराने में श्रुति का होना और उनकी एक्टिंग का भी अहम रोल है.

Shruti Choudhary Net Worth

बात करे श्रुति चौधरी की नेट वर्थ की तो पर एपिसोड 30 से 40 हज़ार रुपये लेती है और उनकी नेटवर्थ करीब 1.15 करोड़ रुपये है.

यह भी पढ़े:-7 Mega Project of PM Modi in Varanasi जो की बदल देंगे बनारस की तस्वीर

Shruti Choudhary Hobbies

श्रुति चौधरी का कहना है कि उन्हें अपने फ्री टाइम में अलग अलग जगह घूमना,डांसिंग और स्विमिंग करना बहुत ज्यादा पसंद है.

Leave a Comment

Exit mobile version