crossorigin="anonymous">

TOP 10 BOLLYWOOD MOVIES ON NETFIX

By Prakhar Agrawal

Share the News

TOP 10 BOLLYWOOD MOVIES ON NETFIX:-नेटफ्लिक्स पर कई बेहतरीन बॉलीवुड फिल्में मौजूद हैं. बॉलीवुड फिल्मों और दूसरी फ़िल्में जो भारत में रिलीज़ होती है के बीच अंतर करना जरुरी है क्योंकि वे दो बहुत अलग चीजें हैं. हालाँकि बॉलीवुड फिल्में भारत में बनती हैं, लेकिन वहां की सभी फिल्में बॉलीवुड की नहीं होती हैं. जैसे की बाहुबली, जो 2015 की बड़ी हिट है, जो बॉलीवुड फिल्म नहीं है, बल्कि भारत में बनी तेलुगु भाषा की फिल्म है, और टॉलीवुड के नाम से जानी जाती है.

इस आर्टिकल में हम जानेनेगे TOP 10 BOLLYWOOD MOVIES ON NETFIX जो अलग अलग सालों में रिलीज़ हुई है लेकिन दर्शक अभी भी उन फिल्मों को पसंद करते है.

10.Rajma Chawal (2018)

बॉलीवुड फिल्म Rajma Chawal बाप और बेटे के बीच की कहानी है, स्टोरी राज माथुर( ऋषि कपूर) और उनके बेटे कबीर के इर्दगिर्द घूमती रहती है जहाँ वे दोनों एक पुराने घर में फिर से शिफ्ट हो जाते है कबीर की माँ के मरने के बाद. ऋषि कपूर अपने बेटे से नाराज़ रहते है उसके गिटार बजाने को लेकर और उसके दोस्तों को लेकर.उसके बाद ऋषि कपूर फेसबुक से एक लड़की की आईडी चुरा के अपने बेटे कबीर से बात करते है तब वो बेटे को थोड़ा जान पाते है.

09.Tribhanga: Tedhi Medhi Crazy (2021)

Tribhanga: Tedhi Medhi Crazy नेटफ्लिक्स पे 2021 में रिलीज़ हुई थी और एक पारिवारिक ड्रामा बॉलीवुड फिल्म है. फिल्म तीन पीढ़ियों की महिलाओं की कहानी बताती है, जब सबसे बड़ी महिला यानि कि काजोल की माँ कोमा में चली जाती है.फिर काजोल और उसकी बेटी एक फैसला करते है की वे काजोल की माँ के ऊपर एक बायोग्राफी बनाएंगे.

08.Chopsticks (2019)

Chopsticks ये फिल्म 2019 में रिलीज़ हुई थी एक लड़की कार खरीदती है और बहुत ज्यादा खुश होती है लेकिन उसी रात उसकी कार चोरी हो जाती है.और वो जाती है पुलिस स्टेशन पे इसकी रिपोर्ट करने तभी वहां उसकी मुलाकात एक चोर से होती है जिसे पुलिस अरेस्ट की हुई होती है,और वो बोलता है यहाँ पुलिस वाले कभी नहीं खोज पाएंगे और वो उसकी कार खोजने में उसकी मदद करेगा.फिर वो कैसे उस लड़की की चोरी की हुई कार को ढूंढते है इसको दिखता है.

07.Haseen Dillruba (2021)

Haseen Dillruba एक अलग बॉलीवुड फिल्म है, एक रोमांटिक थ्रिलर जिसमें वायलेंस भी है. फिल्म की शुरुआत रानी नाम की एक हाउसवाइफ से होती है, जो बाहर अपने कुत्तों को खाना खिला रही होती है, तभी उसके घर में विस्फोट हो जाता है। पुलिस पहुंचती है और उसके पति को मृत पाती है, उसका शरीर पहचान में नहीं आता और उसकी पत्नी फिर अपने पति के हाथ से अपने पति को पहचानती है.इसके बाद फिल्म फ्लैशबैक और पुलिस जांच के बीच घूमती है.

06.Monica, O My Darling (2022)

ये फिल्म 2022 में नेटफ़्लिक्स पे आयी थी फिल्म में लीड रोल में थे राजकुमार राव और राधिका आप्टे.Monica, O My Darling एक बॉलीवुड क्राइम थ्रिलर है.यह फिल्म कीगो हिगाशिनो के 1989 के जापानी उपन्यास पर आधारित है.जब एक आदमी की सगाई एक बड़ी कंपनी के सीईओ की बेटी से होती है, तो उसका मोनिका नाम की सचिव के साथ अफेयर शुरू हो जाता है। मोनिका कंपनी के सीएफओ और प्रबंध निदेशक के बेटे के साथ मिलकर उस व्यक्ति को ब्लैकमेल करने का प्रयास करती है.

05.Dev. D(2009)

बात करे Dev D की तो ये थिएटर में 2009 में रिलीज़ हुई थी लेकिन ये अभी भी लोगो को पसंद आती है और लोग इसको नेटफ़्लिक्स पे देखते है.फिल्म की कहानी की बात करे तो फिल्म 1917 बंगाली उपन्यास देवदास से प्रेरित है.फिल्म पारो और देव की प्रेम कहानी के ऊपर है जहाँ पारो अपने बचपन के प्यार देव से बहुत प्यार करती है देव भी करता है लेकिन तभी देव को गलत खबर दी जाती है और दिनों का रिश्ता ख़राब हो जाता है.

04.Darlings (2022)

Darlings 2022 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई एक डार्क कॉमेडी है और स्ट्रीमिंग सेवा पर रिलीज़ होने पर यह सबसे सफल बॉलीवुड फिल्मों में से एक थी. यह फिल्म घरेलू दुर्व्यवहार और एक महिला के बारे में है जो अंततः सबसे भयानक तरीके से अपने उत्पीड़क के सामने खड़ी होती है.आलिया भट्ट ने बदरू नाम की एक महिला का किरदार निभाया है, जिसका पति हमजा (विजय वर्मा) शराब पीकर सालों तक उसे पीटता रहा है.जब वह बहुत आगे बढ़ जाता है और गर्भवती होने पर उसे पीटता है, जिससे गर्भपात हो जाता है, तो बदरू और उसकी माँ अपना बदला लेने की साजिश रचते हैं.

03.Badla (2019)

अभिताभ बच्चन और तापसी पन्नू स्टार्रर फिल्म Badla 2019 में रिलीज़ हुई थी.जिसमे अभिताभ बच्चन एक हाई प्रोफाइल वकील है और तापसी पन्नु जो की एक हत्या में दोषी है उनका बचाव करते है.फिल्म एक्शन थ्रिलर है और अगर आपको एक्शन थ्रिलर पसंद है और अपने अभी तक ये फिल्म नहीं देखी है तो जरुर से फिल्म देखिये.

02.Pagglait (2021)

Pagglait एक ब्लैक कॉमेडी ड्रामा है जो 2021 में नेटफ्लिक्स एक्सक्लूसिव थी. फिल्म में सान्या मल्होत्रा ​​​​संध्या के रूप में हैं, जो एक विधवा है जो शादी के सिर्फ पांच महीने बाद अपने पति की मृत्यु के बाद भावनाओं की कमी से निपटने के लिए संघर्ष कर रही है. फिल्म में उसके अजीब रिश्तेदारों और उसके दिवंगत पति के बारे में की गई एक चौंकाने वाली खोज के कारण उसकी दुर्दशा में डार्क कॉमेडी दिखाई देती है. हालाँकि मृत्यु में कॉमेडी खोजने के लिए कुछ लोगों द्वारा इसकी आलोचना की गई है.

01.Zindagi Na Milegi Dobara

ज़िन्दगी ना मिलेगी दोबारा आल टाइम हिट है नेटफ़्लिक्स पे. ये फिल्म 2011 में रिलीज़ हुई थी,फिल्म तीन दोस्त के इर्दगिर्द घूमती है जो अपने लाइफ में सेटल्ड है लेकिन समय ना होने की वजह से मिल नहीं पाते.फिर तीनो दोस्त कबीर,अर्जुन और इमरान तीन हफ्ते की रोड ट्रिप पे जाने का प्लान बनाते है और स्पेन जाते है.वहाँ पे अर्जुन की मुलाकात लैला से होती है यानी की कटरीना कैफ से.

और भी पढ़े:-

SALMAN KHAN NET WORTH SALMAN हुए 58 साल के अरबो में कमाते है

Govind Jaiswal रिक्शे वाले का लड़का बना IAS,रहने वाले बनारस के है

Leave a Comment

Exit mobile version