winter gadget जो आपकी ठण्ड को कम कर देगा

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Winter Gadget जो इस कड़कड़ाती ठंड में आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है.इस ठण्ड से और आने वाले आपको राहत दिलायेगा साथ ही आप इस इसको कही भी ले के जा सकते है.इस आर्टिकल में हम जानेंगे विंटर गैजेट्स के बारे में.

1:-Mini Heater

अगर आप किसी होस्टल में रहते है या कही बाहर गए है जहाँ बहुत ज्यादा ठण्ड है या फिर अपने रूम में डेस्क पे काम करने में आपको ठण्ड लगती है तो ये मिनी हीटर winter gadgets आपकी काफी मदद करने वाला है.इसमें आपको केवल प्लग में लगाना है इसमें आप फैन स्पीड और हीट तो एडजस्ट कर ही सकते है साथ ही टाइमर भी लगा सकते है.नीचे लिंक दिया गया है वहां से खरीद सकते है.

Buy from amazon click here

2:-Heating Blanket(Best Winter Gadget)

ये है Electric Blanket जो की ठण्ड भारी रात मे आपका बिस्तर गरम कर देगा. इसमें आपको एक इलेक्ट्रिक वायर मिलेगा जो की प्लग से लगाना होगा उसके बाद कुछ ही मिनटों बाद ये Blanket गरम हो जायेगा और आप फिर आसानी से ठण्ड भारी रात मे सो पाएंगे.कितना गरम चाहिये वो भी यहाँ एडजस्ट कर सकते है और वो आटोमेटिक कट भी जाता है तो ये डर नहीं लगा रहेगा की कही ज्यादा ना गरम ना हो जाये कहीं ख़राब ना हो जाये.नीचे लिंक दिआ हुआ है वहाँ से खरीद सकते है

Buy from Amazon

3:- Fabric Shaver

अगर आपके जैकेट, स्वेटर, स्वेटशर्ट या फिर लोअर से रोआ निकल रहा है तो ये Winter Gadgets आपके रोआ को आसानी से हटा देगा और बहुत ही आसान है इसको इस्तेमाल करना. सबसे अच्छी बात इसमें ये है की रोआ का जो भी कचड़ा निकलेगा वो फैलेगा नहीं वो उसी gadget के एक बॉक्स मे रहेगा और फिर बाद मे आप उसको डस्टबिन मे डाल सकते है.और इसमें 2 टीवी वाले सेल लगते है.

Buy from amazon

4:- Neck Warmer

Neck warmer आपके गले को गरम करने के लिए बनाया गया है जिसे बस ऑन करके गर्दन पे लगा लेना है और 10 सेकंड मे हीट आनी शुरू हो जाएगी. हीट इसमें एडजस्ट भी हो जाती है और 5-6 घंटे तक आराम से चलता है.ये भी आपको अमेज़न पे मिल जायेगा.

5:-Portable Cloth Dryer

ये Winter Gadget एक कपडे वाले हैंगर की तरह होता है जब बाहर धूप नहीं आने पर आपके गीले कपडे सूख नहीं पाते तो इस हैंगर जैसे ड्राईर पे कपडे टांग दो और इसमें इतनी गरम गरम हवा निकलेगी जिसे कपडे कुछ ही देर मे सुख जायेंगे.साथ ही इसमें आपको एक आर्म भी मिलेगा जो की जूते सुखाने के लिए होता है यानी की कपडे वाला आर्म बदल के जूते वाला आर्म लगा सकते है.ये जाड़े में तो इस्तेमाल कर ही सकते है साथ हे साथ बारिश वाले दिनों के लिए भी काफी मददगार रहेगा.

6:- Warmee

ये Winter Gadget एयर एक्टिवटेड सेल्फ हाटिंग warmer टाइप है जिसमे आपको इलेक्ट्रिसिटी या फिर बैटरी की जरुरत नहीं पडती. अगर ठंडी बहुत है और आपको दूर कहीं बाइक चलानी है या फिर आप पहाड़ों पे जा रहे है तो इसको बस निकालिये थोड़ा सा शेक करके अपने ग्लव्स मे डाल दीजिये जिससे ये आपके हाथ 8 घंटे तक गरम रखेगा.इसमें फुट warmer भी आता है जिसे जूते मे डालना है और पैर भी इससे गरम रहता है.

7:-Instant Geyser

ये instant geyser आपके नल के पानी को फटाफट एक मिनट से भी कम समय मे गरम कर के दे देता है. ये काफी मददगार रहने वाला है घर मे बर्तन धोने वालो के लिए इसमें ये छोटे से geyser के साथ एक तार रहता है प्लग मे डालो और एक minute से भी कम समय मे गरम पानी कर के दे देता है और बिजली का भी ना के बराबर खर्चा आता है. ये घर के साथ साथ दुकानों के लिए भी काफी फायदे वाली चीज है.

Buy from amazon

8:- Electric Cup Plate

Electric Cup Plate चाय को ठंडा नहीं होने देती सर्दियों मे ज्यादातर होता है की आप डेस्क पे बैठे के काम कर रहे है चाय आपको मिली और चाय ठंडा हो जाये तो ये electric cup plate आपकी चाय को ठंडा नहीं होने देता.

9:-Humidifier

सर्दियों मे सबसे ज्यादा तकलीफ हमारे त्वचा मे होती है जो की एकदम से ड्राई हो जाती है और उसमे खुजली होने लगती है. तो ऐसे मे Humidifier आपकी काफ़ी मदद करने वाला है ये कमरे के हवा मे पानी के छोटे छोटे molecule मिक्स कर देता है जिसे आपकी त्वचा ड्राई नहीं होंगी.

10.Havells Immersion Water Heater

ये Winter Gadget नार्मल रॉड वाला हीटर से बिलकुल अलग है इसमें विंग्स लगी होती है दोनों साइड के कवर खोल के बाल्टी पे टांग सकते है और अपने अनुसार टेम्प्रेचर सेट कर दे और पानी आपका 5 से 10 मिनट में गरम हो जायेगा.साथ ही गरम होने के बाद ऑटो कट भी हो जायेगा.नार्मल रॉड को छूने से डर लगता है लेकिन ये रॉड विंग्स वाले कवर के होने के वजह से इसमें कोई डर नहीं रहता.

buy from amazon

SAMSUNG GALAXY S24 लांच होते ही मचाई तबाही

Leave a Comment