Samsung Galaxy s24 लांच होते ही मचाई तबाही

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Samsung Galaxy S24 अगले हफ्ते भारत में लांच हो रहा है और इसकी खबर आते ही मार्केट में जैसे तबाही सी मची हुई है और हर कोई जानना चाहता है इस फ़ोन के बारे में और लोग क्यों इसको AI फ़ोन बोल रहे है.इस आर्टिकल में आपको बताएंगे Samsung S24 सीरीज के बारे में.

Samsung Galaxy S24 Variant

सैमसंग ने इस वैरिएंट में 3 फ़ोन लांच किया है एक है बेस वैरिएंट जो की गैलेक्सी S24 है,दूसरा है गैलेक्सी S24 Plus और तीसरा जिसको जबरजस्त फ़ोन बोला जा रहा है वो है Samsung Galaxy S24 Ultra.

Samsung Galaxy S24 Camera

अब अगर इस सीरीज के कैमरा की बात करे तो इसमें Quad Camera सेटअप है.इसमें 200 मेगापिक्सेल का वाइड कैमरा लेंस है जो 85 डिग्री फील्ड व्यू के साथ आता है.दूसरा सेंसर 12 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड लेंस है जिसमे 120 डिग्री फील्ड ऑफ़ व्यू है. फ़ोन में 50 मेगापिक्सेल का टेली फोटो शूटर OIS सपोर्ट के साथ है.डिवाइस में 5X ज़ूम है और चौथा लेंस 10 मेगापिक्सेल का टेली फोटो शूटर है.सैमसंग का कहना है कि ये उसका अब तक का शानदार कैमरा है.

Use of AI In Samsung Galaxy S24

Samsung Galaxy S24 में AI का जो सबसे बड़ा रोल है इसमें वो है की अगर आप हिंदी में यहाँ बोल रहे है और दूसरा कोई स्पेन में अपनी भाषा में बात कर रहा है तो उसको स्पेनिश में सुनाई देगा और आपको वो जब बोलेगा तो आपको हिंदी में सुनाई देगा एक तरह से AI Voice Transalation का यूज़ किया गया है.

साथ ही कैमरा में भी AI का यूज़ देखने को मिलेगा साथ ही साथ मैसेज में भी आपको AI को यूज़ देखने को मिलेगा जो कि एक नया अनुभव होने वाला है फ़ोन यूज़ करने वालों के लिए.

Samsung Galaxy S24 Processor

ये एकमात्र ऐसा फ़ोन है जो Snapdragon 8gen 3 chipset प्रोसेसर के साथ आता है.आपकी जानकारी के लिए बता दे Snapdragon एक प्रोसेसर होता है जो फ़ोन की स्पीड को बहुत तेज करता है.

Samasung Galaxy Security Update

Galaxy S24 की गैलेक्सी डिवाइसस को 7 OS अपग्रेड और 7 साल तक सिक्योरिटी अपडेट दिए जायेंगे और इसकी शुरुआत S24 सीरीज से ही होगी.

Samsung Galaxy S24 Price

सैमसंग ने गैलेक्सी S24 की कीमत $799 भारतीय रुपये के अनुसार करीब करीब 67 हज़ार रुपये है.Samsung Galaxy S24+ की कीमत 83 हज़ार रूपया है और Samsung Galaxy S24 Ultra की कीमत भारतीय बाजार में करीब करीब 1 लाख 8 हज़ार रूपया होगी.

Samsung Galaxy S24 VS iphone 15

फ़ोन के लांच होते ही चर्चाओं का बाजार बहुत गरम हो गया है गैजेट एक्सपर्ट का मानना है कि सैमसंग गैलेक्सी S24 कहीं न कहीं iphone के जो जमे जमाये हुए कस्टमर है वो सैमसंग गैलेक्सी S24 तोड़ सकता है.आगे आने वाले समय में देखना दिलचस्प होगी कि सैमसंग गैलेक्सी S24 कितना मार्किट में छाया रहेगा और क्या वो iphone के कस्टमर को तोड़ पाएगा या नहीं.

S24 SERIES BY SAMSUNG

OPPO RENO 11 PRO का ये शानदार फ़ोन 12 GB RAM 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाला है

Leave a Comment