6 AI tool जो आपका काम बहुत आसान कर देगा

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

6 AI tool जो आपका काम बहुत आसान कर देगा,जी हाँ जमाना AI का है अगर आप अब AI नहीं सीखेंगे तो अब आप काफी पीछे रह जायेंगे. AI आना बहुत ज्यादा जरुरी है विशेष तौर पे आने वाले दिनों मे, महीने मे और साल मे. AI आपके जीवन एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन जायेगा और इसको सीखना बहुत ज्यादा जरुरी है.तो इस आर्टिकल मे आपको 6 वेबसाइट के बारे मे बताया जायेगा जो आपके ज़िन्दगी मे बहुत ज्यादा मदद करने वाले है.

1.Norton Genie

आजकल बहुत ज्यादा स्कैम होने लग गए है हमेशा ऐसा बोला जाता है की अगर आप ऑनलाइन सेफ रहना चाहते है तो किसी भी अनजान लिंक पे क्लिक मत कीजिये. लेकिन ये Norton genie AI tool आपको सब बता देगा. जब भी कोई मैसेज या लिंक आपको आता है और अगर आपको जानना है की ये कोई स्कैम है या सही चीज है तो जाइये Norton genie के पास वो लिंक मैसेज कॉपी करके पेस्ट कर दीजिये फिर वो आपको बता देगा ये स्कैम है या नहीं.

इनका app कई दूसरे देशो मे आ चूका है लेकिन अब तक भारत मे नहीं आया है लेकिन इसका website है उस वेबसाइट पे जा के भी आप चेक कर सकते है.

Norton Genie Website

2.Claude AI Tool

ये एक तरह से बहुत ही साधारण सा AI tool है इसमें आपको कुछ भी बड़ा सा बड़ा कोई डॉक्यूमेंट है उसका आपको विश्लेषण करना है तो ये tool आपकी मदद करेगा. जैसी की PDF डॉक्यूमेंट है 50 pages का और छोटे में जाना है की क्या लिखा है तो ये tool आपकी काफी मदद करने वाला है.

ये एक तरह से chatgpt की तरह है जहाँ तक chatgpt फ्री वाले मे 2021 तक का डाटा है तो इसमें 2022 और 2023 तक का डाटा मिल जाता है. तो अगर कुछ एकदम नया डाटा है उसको लेके कुछ पूछना है जानना है तो ये AI tool आपकी मदद करेगा.और ये 75 हज़ार करैक्टर तक सपोर्ट करता है.

Claude AI Website

3.OnePlus AI स्टूडियो

ये वाला AI tool जो है क्रिएटिव लोगो के लिए है जिनको म्यूजिक पसंद है उनके लिए है.इसमें आपको एक म्यूजिक स्टूडियो मिल जाता है जिसमे आप खुद का म्यूजिक बना सकते है और सिर्फ म्यूजिक ही नहीं ये वीडियो भी देगा आपको बस अपना पसंद लिख देना है ये म्यूजिक के साथ वीडियो दे देगा.

One Plus AI Studio Website

4.Microsoft Designer

अब आपको नये नये इमेजेज बनाना पसंद है और जिसकी आप कल्पना करते है उसकी फोटो बनाना चाहते है तो ये आपको आपकी कल्पना की गयी फोटो को बना के दे देगा.

AI इमेज जनरेटर बहुत से है लेकिन ये वाला जो डिज़ाइनर है आपको बहुत पसंद आने वाला है इसमें आप पोस्टर बना पाएंगे, ऐड के लिए कैंपेन बना पाएंगे और ये बिलकुल फ्री है.

Microsoft Designer Website

5.GPT ZERO

अभी क्या हो गया है बहुत सारे लोग वीडियो, फोटो, ब्लॉग AI से डाल रहे है लेकिन अगर आपको जानना है की वो किसी ह्यूमन ने डाला है या AI tool ने उसके लिए भी tool है GPT ZERO. यदि आप ऐसा कोई कंटेंट देखते है और आपको लगता है नहीं ये कोई ह्यूमन तो कर ही नहीं सकता तो यहाँ पे आराम से चेक कर सकते है. वो आपको एक परसेंटेज मे बता देगा की इतना परसेंटेज AI ने लिखा है और अगर पूरी तौर पे किसी ह्यूमन के द्वारा लिखा गया होगा तो वो यहाँ बता देगा.

GPT ZERO Website

6.Extrapolate

सब ये जाने के इच्छुक रहते है की वो 5 साल बाद,10 साल बाद कैसे दिखाई देंगे तो उसी के लिए बनाया है ये वाला AI tool extrapolate. इसमें आपको अपना एक अभी का फोटो अपलोड करना है फिर ये tool आपको बता देगा की आप 5,10,20 साल बाद कैसे दिखाई देंगे.

Extrapolate Website

ELECTRIC BLANKET आपके बिस्तर को गर्म कर देगा अमेज़न का ये धासु प्रोडक्ट

Leave a Comment