Rinku Singh Father का वायरल वीडियो जहाँ वो सिलिंडर उठाते हुए नज़र आ रहे है

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Rinku Singh Father:-यूपी बिहार में कोई प्रधान बन जाए तो इतना भोकाल टाइट कर लेता है कि मानो अपने जीवन में क्या उखाड़ लिया हो. चार लोग आगे पीछे दौड़ने वाले सिक्योरिटी गार्ड माहौल मजमा सब कुछ मिल जाता है. लेकिन सच कहा है किसी ने जो बड़ा पेड़ होता है वह हमेशा झुका रहता है यह उसकी खूबसूरती यह उसकी पहचान होती है. यही पहचान रिंकू सिंह के पिता जी की है.इस आर्टिकल मे आपको बताएँगे रिंकू सिंह के पिता जी के बारे में.

Rinku Singh Father का वायरल वीडियो

Rinku Singh Father:-रिंकू सिंह जो आईपीएल 2023 में सबसे बड़ी कहानी बनकर उभरे थे. वह रिंकू सिंह जिन्होंने सबसे बढ़िया प्रदर्शन किया है T20 में जब से वो आये है. वो रिंकू सिंह जिन्होंने करीब करीब 90 का एवरेज बना रखा है T20 में और 176 का स्ट्राइक रेट है. वह रिंकू सिंह जो एक फिनिशर के तौर पर जाने जाते हैं.

लेकिन रिंकू सिंह की कहानी के साथ-साथ उनके पिता खान चंद्र सिंह की सादगी चर्चा का केंद्र है. एक वीडियो वायरल हो रहा है जहां पे उनके पिताजी सिलेंडर ढो रहे है. इस वीडियो ने सभी को हैरान कर दिया है. फिर वही ध्यान में आता है कि प्रधान या फिर एक पार्षद जो होता है वह इतना भौकाल मे रहता है और वही रिंकू सिंह के पिताजी.

Rinku Singh का क्या कहना है

Rinku Singh Father:-रिंकू सिंह ने खुलासा भी किया था जब वह शुरुआत में क्रिकेट खेलने लगे थे तब उन्होंने पिताजी को मना भी किया था उन्होंने कहा था कि इतना पैसा है कि आपको सिलेंडर ढोने की आवश्यकता नहीं है लेकिन उनके पिताजी ने मना कर दिया था. उनके पिताजी ने कहा जिंदगी भर उन्होंने यह काम किया है और अपनी नौकरी से उनको प्यार है तो वह यह काम जारी रखना चाहते हैं.

Rinku Singh का बचपन

Rinku Singh Father:-रिंकू सिंह का बचपन संघर्षों से भरा रहा है उनके पास इतने पैसे नहीं था स्कूली शिक्षा ले पाये जिसकी वजह से बीच में ही उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी.पूरा परिवार एक छोटे से कमरे में रहा करता था,इसके बाद भी रिंकू सिंह क्रिकेट खेलना चाहते थे और कुछ कर दिखाना चाहते थे.लेकिन ऐसा भी समय आया आर्थिक तंगी के कारण क्रिकेट खेलने का सपना भी छोड़ दिया था.

Rinku Singh का आईपीएल करियर

Rinku Singh Father:-रिंकू सिंह को 2017 में पंजाब किंग्स ने लिया था लेकिन उनको ज्यादा मौका नहीं मिल पाया था.साल 2018 में कोलकाता नाईट राइडर्स ने रिंकू सिंह को 80 लाख में खरीदा 2018 में भी फिर उनको मौका नहीं मिला.सबसे ज्यादा चर्चा उनके नाम की 2022 से शुरू हो गयी थी जहाँ उन्होंने कुछ अच्छी पारी खेली और गुजरात के खिलाफ आखरी ओवर में 5 छक्के लगा के जो मैच जीता वो कोई नहीं भूल सकता.

Also Read: SAMEER RIZWI कौन है जिसको चेन्नई सुपर किंग ने 8 करोड़ में ख़रीदा

Also Read: जानिये रिंकू सिंह का Cricket Stat

Leave a Comment