Royal Enfield Flex Fuel Classic 350 जो कि इथेनॉल पेट्रोल दोनों से चलेगी

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

रॉयल एनफील्ड ने अपनी सबसे सफल मोटरसाइकिल – Royal Enfield Flex Fuel Classic 350 को दुनिया के सामने रखा है। इस बाइक को दिल्ली में चल रहे 2024 भारत मोबिलिटी एक्सपो में दिखाया गया है.

फ्लेक्स फ्यूल क्लासिक 350 पेट्रोल और इथेनॉल के मिश्रण से चल सकता है।वर्तमान में, देश भर के अधिकांश पेट्रोल पंपों के पेट्रोल टैंक में 10 प्रतिशत इथेनॉल मिश्रित होता है। सरकार की 2025 तक इथेनॉल मिश्रण को 25% तक ले जाने की योजना है।

Royal Enfield Flex Fuel Design

क्लासिक फ्लेक्स के डिज़ाइन के बारे में अगर बात करे तो, रॉयल एनफील्ड ने इस क्लासिक 350 को एक हरे और लाल रंग से और भी आकर्षक बनाने की कोशिश की है जो की रॉयल एनफील्ड के और भी मॉडल है उनसे काफी अलग है। इस हरे और लाल रंग के पेंट्स को मोटरसाइकिल के ईंधन टैंक और साइड पैनल पर प्रमुखता से दिखाया गया है.

मोटरसाइकिल में एक क्लासिक टियरड्रॉप-आकार का ईंधन टैंक, एक गोल हैलोजन हेडलाइट, एक सोलो, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पारंपरिक वायर-स्पोक व्हील शामिल हैं।

Royal Enfield Flex Fuel Engine Specification

इंजन स्पेक्स के बारे में बात करते हुए, फ्लेक्स फ्यूल पावर्ड क्लासिक 350 मौजूदा 350 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन को बरकरार रखेगा जो 20 बीएचपी का पावर आउटपुट और 27 एनएम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

Royal Enfield Flex Fuel Price

बात करे Royal Enfield Classic 350 Flex Fuel की कीमत की तो अभी इसके बारे में कंपनी ने कुछ नहीं बताया है और वही दूसरी क्लासिक 350 के कीमत के बारे में बात करे तो एक्स शोरूम कीमत 1 लाख 93 हज़ार से ले के 2 लाख 25 हज़ार के बीच में है.

Royal Enfield Flex Fuel Launch Date

Royal enfield ने अभी तक किसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की है की कब ये मोटरसाइकिल लॉन्च होगी लेकिन माना जा रहा है ये 2024 के अंत या फिर 2025 के शुरुआत में लांच हो जायेगी.

Conclusion

रॉयल एनफील्ड हमेशा से सभी उम्र के लोगो की पसंद रही है आगे देखना होगा कि ग्राहक कितना इस नए डिज़ाइन की रंग बिरंगी रॉयल एनफील्ड को पसंद करते है जो की इथेनॉल के मिश्रण से चलेगी.

यह भी पढ़े:-

Leave a Comment