Kinetic green e luna आ गया इलेक्ट्रिक लूना बाजार में

Photo of author

By Divyanshu Agnihotri

Share the News

Kinetic green e luna आपने पहले ज़माने में Luna देखा होगा चलते हुए, और स्कूटी में अगर देखा जाए तो इंडिया में honda Kinetic का बहुत ही महत्वपूर्ण किरदार रहा है तो ये वही honda kinetic है जो अब इलेक्ट्रिक अवतार में आयी है.तो इस आर्टिकल में जानेंगे लूना का इलेक्ट्रिक अवतार के बारे में.

Kinetic Green E Luna Feature and Specification

सबसे पहले गाडी के हेड पे काईनटिक ग्रीन का logo दिख जायेगा आपको 4 बेहतरीन आगे पीछे इंडिकेटर देखने को मिल जायेगा जो की एक बाइक का लुक देगा. साथ ही इसमें नए ज़माने के हिसाब से बेहतरीन शॉकर दिया गया है जो की टेलीस्कोपिक फोर्क फ्रंट सस्पेंशन और डुअल शॉक रियर सस्पेंशन है.

फ्रंट टायर इसका 16 इंच का है और ट्यूब वाले टायर मिलेगा ट्यूबलेस टायर नहीं मिलेगा बाकी का फुट रेस्ट,साइड स्टैंड सब वैसा ही है जो एक नार्मल बाइक में होता है.पीछे का टायर भी वही आगे वाले टायर की तरह है.बैक लुक भी इसका काफी शानदार है जिसमे बैकलाइट काफी अच्छी लगती है.साथ ही पीछे की सीट को एडजस्ट भी कर सकते है.हेडलाइट ऑन ऑफ़,इंडिकेटर के लिए,हॉर्न के लिए स्विच भी नार्मल मिलेगा ज्यादा फैंसी स्विच नहीं है.

Kinetic Green E Luna Battery Mileage

इसकी जो रेंज बताई जा रही है वो है 110km यानि कि एक बार बैटरी चार्ज करने पर 110 किलोमीटर तक जायेगी हालाँकि इसकी टॉप स्पीड 50km/hr से ज्यादा नहीं रहेगी, इसमें जो बैटरी लगेगी वो है 2kWh.

Kinetic Green E Luna Digital Metre

जैसा कि सारे ही गाड़ियों में डिजिटल मीटर आ रहा है वैसे ही इसमें भी आपको डिजिटल मीटर देखने को मिल जायेगा.जिसमे आपको बैटरी परसेंटेज,ट्रिप मीटर स्पीडो मीटर भी आपको देखने को मिल जायेगा.साथ ही इसमें एक और चीज़ दी गयी है जिसका नाम है DTE यानी बैटरी खत्म होने के बाद कितने किलोमीटर जाएगी.

Kinetic Green E Luna Weight and Ground Clearance

ई-लूना का वजन 96 किलोग्राम, सीट की ऊंचाई 760 मिमी और ग्राउंड क्लीयरेंस 170 मिमी है।

Kinetic Green Luna Colors and Price

Kinetic Green E Luna इसे आप फ्लिपकार्ट से भी खरीद सकते हैं, अभी कंपनी ने इसे 2 रंगों में बाजार में उतरा है एक है लाल और दूसरा नीला है.और इसकी जो एक्स शोरूम कीमत होने वाली है वो है करीब करीब 74990 लेकिन यही फ़्लिपकार्ट पे आपको डिस्काउंट के बाद 71990 में मिल जाएगी.

Buy from Flipkart

Kinetic Green E Luna Launching Date

इसकी बुकिंग 26 जनवरी से शुरू हो गयी है साथ ही साथ ये आपको फ्लिपकार्ट पे भी मिल जाएगी और ये इंडिया में 6 फ़रवरी को लांच हो जायेगी.

हालांकि ये देखना दिलचस्प होगा की मार्किट में इतने बेहतरीन स्टाइलिस्ट स्कूटी बाइक होते हुए भी क्या ये लूना अपनी जगह बना पाएगा या नहीं.

HONDA ACTIVA ELECTRIC आ रही है धांसू फीचर्स के साथ

Leave a Comment