Online earning app 2024 without investment

Photo of author

By Prakhar Agrawal

Share the News

Online Earning App 2024:-महंगाई इतनी बढ़ गई है कि हर कोई नौकरी के साथ-साथ फ्रीलांसिंग एप्स की तलाश में होता है. खासकर जो कॉलेज स्टूडेंट है या किसी एग्जाम की तैयारी करते हैं तो उनके लिए यह मनी अर्निंग एप्स काफी फायदेमंद हो सकती है.आज हम आप को बताने वाले हैं 2024 की सबसे बेस्ट अर्निंग एप्स के बारे में.

1:-Survey Junkie

यह एक ऑनलाइन मार्केट रिसर्चर कम्युनिटी है मैं आपको कुछ सर्वे करने होते हैं और उसके बदले आपको पॉइंट्स मिलते हैं बाद मे इस पॉइंट्स को रिडीम करवा सकते है गिफ्ट कार्ड के बदले या paypal के जरिए पेमेंट्स ले सकते हैं.हाँ ये भी आपको बता रहे है वेबसाइट में भी लिखा है कि आप इस ऐप के जरिए अमीर नहीं बनेंगे. ये केवल उन लोगों के लिए है जिनको गिफ्ट कार्ड पसंद है ऑनलाइन शॉपिंग करते है तो ये ऍप आपके लिए हो सकती है बहुत सही.

2:- Swagbucks

आप इधर बहुत से पॉइंट्स कमा सकते हैं छोटे-छोटे काम करके जैसे सर्वे भरना गेम्स खेलना, वीडियो देखना, और इंटरनेट पे कुछ सर्च करके ये जो पॉइंट्स मिलेंगे आप उन्हें भी रिडीम करा सकते है paypal से कैश ले के या फिर अमेज़न, वालमार्ट जैसे वेबसाइट से गिफ्ट कार्ड ले के.

3:-Door Dash

ये ऍप बहुत ही फायदेमंद हो सकती है उन लोगों के लिए जिनके पास बाइक या स्कूटी है और वह डिलीवरी करने के लिए तैयार है.इसमें रेस्टोरेंट कन्वेनिएंट स्टोर, ग्रोसीरी स्टोर जैसे जगह से सामान डिलीवर करने के पैसे मिलेंगे. इसमें बस ऑनलाइन अप्लाई कीजिये, अपने आप को साइन इन कीजिये, अपना प्रोफाइल बनाइये, अपना समय लिखिए की आप कब कब मौजूद रहेंगे. समय आप अपने हिसाब से सेट कर सकते है. आपको इस ऍप के जरिये हर एक आर्डर पूरा करने पे पैसे दिए जायेंगे.

4:- Upside

ये ऍप आपको कैशबैक ऑफर दिलाने मे मदद करती है. ये ऍप आपको रेस्टोरेंट, किराने की दुकान पर और तो और पेट्रोल पंप पे भी कैश बैक ऑफर देती है. आपको बस इस ऍप को डाउनलोड करना है अपना अकाउंट बनाना है और अपनी लोकेशन का एक्सेस देना है जिससे की ये ऍप आपके आस पास मौजूद ऑफर को बता सके.

5:- Upwork

ये ऍप पहले से ही फ्रीलांसर की दुनिया मे काफी पॉपुलर ऍप है. Upwork एक प्लेटफार्म है जहाँ फ्रीलांसर और क्लाइंट साथ आते है. आप यहाँ साइन इन करिये अपना प्रोफाइल बनाइये और जो अच्छा प्रोजेक्ट आपको लगे उसके लिए क्लाइंट के सामने अपनी बात रखिये की कैसे आप सबसे अच्छा काम करके क्लाइंट को दे सकते है. आप पेमेंट की प्रक्रिया भी खुद ही चुन सकते है हाँ पर जो भी प्रक्रिया होंगी उसका 10% upwork को जाता है.

6:- Decluttr

हम सभी के घर मे पुराने फ़ोन, लैपटॉप वगैरह तो पड़े ही रहते है और जो जगह वो घेरते है वो अलग तो क्यों ना उन्हें बेचा जाये और पैसे कमाए जाए. ये एक ऐसी रिसेल्लिंग ऍप है जहाँ आप पुराने मोबाइल फ़ोन्स, स्मार्टवाच, टेबलेट्स, लैपटॉप वगैरह बेच सकते है. आप ये ऍप डाउनलोड करिये अपने प्रोडक्ट अपलोड कीजिए तभी ये ऍप आपके प्रोडक्ट्स का दाम भी बता देगी .

अगर आपको वो दाम मंजूर रहेगा तो आप शिपिंग के जरिये वो प्रोडक्ट decluttr तक पंहुचा दीजिये जैसे ही वो प्रोडक्ट कंपनी को मिल जायेगा वैसे ही उसका पैसा आपके अकाउंट मे आ जायेगा. हाँ कभी कभी ऐसा भी होता है Decluttr वालों को आपके प्रोडक्ट पसंद नहीं आते और वो वापिस आपके प्रोडक्ट लौटा देते है पर इसमें कोई भी पैसा आपको नहीं देना पड़ता.

यह भी पढ़े:-

KEYLOGGER:-एक ऐसा सॉफ्टवेयर जो आपकी ज़िन्दगी तबाह कर सकता है

POCO X6 NEO:-POCO का सबसे पतला फ़ोन इतनी है कीमत

Holi Celebration in Varanasi and its Importance

Leave a Comment