Salaar vs dunki बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

Photo of author

By Surender Kataria

Share the News

Salaar Vs Dunki ये आजकल सभी सिनेमा प्रेमियों के जुबान पर है जहाँ प्रभास के फैन का कहना है की सालार ज्यादा कमाई करेगी तो वही शाहरुख़ के फैन का कहना है कि सालार पुरे इंडिया में रिलीज़ हुई है तेलुगु,तमिल,कन्नड़,हिंदी और इंग्लिश में रिलीज़ हुई है, वही शाहरुख़ की फिल्म केवल हिंदी में रिलीज़ हुई है और साउथ इंडिया में बॉलीवुड का उतना जोर नहीं रहता.

हालाँकि पहले ही इन दोनों फिल्मों को लेके काफी ज्यादा विवाद हो चुका है पहले से ही जहा इलज़ाम शाहरुख़ के ऊपर और पीवीआर के ऊपर लग रहा था कि पीवीआर के सीईओ अजय बिजली शाहरुख़ के कहने पे उनको ज्यादा शो नहीं दिए फिर बाद में खुद पीवीआर को सामने आना पड़ा और बोला कि ऐसा बिलकुल भी नहीं है.इस आर्टिकल में हम ये बताएंगे आपको कि इस Salaar Vs Dunki में कौन कितना कमा रहा है बॉक्स ऑफिस पे.

Salaar vs Dunki एडवांस बुकिंग

अगर बात करे दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग की तो  डंकी की एडवांस बुकिंग हुई है मात्र 12.5 करोड़ की और स्क्रीन है इसकी 11 हज़ार वहीँ सलार की एडवांस बुकिंग अगर देखे तो करीब 16 हज़ार स्क्रीन है इसके पास मगर एडवांस बुकिंग जो है इसकी वो है करीब 22 करोड़ की जो की काफी ज्यादा है  डंकी से.

Salaar vs Dunki Collection

अगर कलेक्शन के हिसाब से देखा जाए तो Salaar vs Dunki में डंकी के लिए खबर और भी ज्यादा बुरी है दरअसल साउथ के सुपरस्टार प्रभास की अगर हम लोग बात करे तो उनकी सालार के रिलीज़ के दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर वाकई में अपना जलवा बिखेरा है जहां ओपनिंग डे पर सालार इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 90 करोड़ 70 लाख का कलेक्शन किया था जो कि साल की सबसे ज्यादा ओपनिंग डे पर कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है, तो वहीं दूसरे दिन था दूसरे दिन की कमाई थी 56 करोड़ 35 लाख रुपये और वही अभी तक सलार की कमाई इंडिया बॉक्स ऑफिस पे हो गयी है 147 करोड़ 5 लाख रुपये.

सालार ने ओपनिंग डे पर ग्लोबली 178 करोड़ रुपये कमाए थे और दुसरे दिन ग्लोबली कलेक्शन 117 करोड़ का और मात्र 2 दिनों में सलार का कलेक्शन 295 करोड़ हो चूका है.और अगर देखा जाए तो कई सारी अच्छी खासी फिल्मो से अच्छा कलेक्शन है.

वहीं दूसरी तरफ शारुख की फिल्म डंकी की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करे तो इसने तीसरे दिन यानी शनिवार को 25 करोड़ कमाए .ओपनिंग डे पे डंकी ने 29 करोड़ का कलेक्शन किया था और दूसरे दिन इसने 20 करोड़ कमाए थे.वहीं देश भर में डंकी का कलेक्शन 74 करोड़ ही हुआ है और डंकी सलार से एक दिन पहले रिलीज़ हुई थी.

अगर बात करे ग्लोबल कलेक्शन की तो डंकी ने पहले दिन 58 करोड़ कमाए थे, दूसरे दिन 45 करोड़ कमाए थे और दो दिनों में इसने ग्लोबली 103 करोड़ कमाए थे और तीसरे दिन इसने ग्लोबली कमाए थे 54 करोड़ रुपये, तो इस तरह ये फिल्म ने अभी तक लगभग 157 करोड़ रुपये का ग्लोबली कलेक्शन कर चुकी है.

आखिर क्यों नहीं चली Dunki??

कई फिल्म विश्लेषकों का मानना ये है की शाहरुख़ की पिछली फिल्में जवान और पठान में जिस तरह का एक्शन सीन था वैसे इस फिल्म में नहीं है जो एक शारूख खान की ऑडियंस देखना चाह रही थी और सालार और डंकी का एक साथ रिलीज़ होना ये भी एक कारण है.और वहीं कुछ का कहना ये भी है की इस टाइम पे पब्लिक को A सर्टिफिकेट यानी कि खून खराबा वाली फिल्म कुछ ज्यादा पसंद आ रही है.

Conclusion

आगे देखना होगा की दोनों फिल्मों का जलवा कब तक बरकार रहता है हालंकि अगर कमाई की बात करे तो Salaar vs Dunki में सालार काफी आगे निकलती दिखाई दे रही है.

SALAAR VS DUNKI शाहरुख़ खान पे क्या इलज़ाम लगा??

Buy latest gadgets now

Leave a Comment