Siddharth Shukla फर्श से अर्श तक

Photo of author

By Divyanshu Agnihotri

Share the News

सिद्धार्थ शुक्ला से कौन परिचित नहीं है सभी जानते है उनके बारे में लेकिन आज हम आपको बताएंगे कैसे एक साधारण सा लड़का मुंबई की गलियों से निकल कर सबके दिलों पे राज करने लगा.इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे सिद्धार्थ शुक्ला के सफर के बारे में कैसे उन्होंने अर्श से लेके फर्श तक का सफर तय किया.

Siddharth Shukla का बचपन

Siddharth Shukla जा जन्म 12 दिसम्बर 1980 को मुंबई में एक में हुआ था.उनके पिता अशोक शुक्ला जी रिज़र्व बैंक में नौकरी करते थे वही उनकी माता जी रीता शुक्ला एक गृहणी थी.जब वो मॉडलिंग कर रहे थे तभी उनके पिता जी की फेफड़ों की बीमारी के कारण निधन हो गया था.उनकी दो बड़ी बहनें है.

सिद्धार्थ बचपन से ही खेल में रूचि रखते थे वो टेनिस और फुटबॉल काफी अच्छा खेलते थे,सिद्धार्थ ने टेनिस और फुटबॉल में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व किया है. सिद्धार्थ ने मुंबई के सेंट सविएर्स स्कूल से अपनी स्कूल की शिक्षा प्राप्त की और इंटीरियर डिजाइनिंग में उन्होंने ग्रेजुएशन किया.

Siddharth Shukla मॉडलिंग करियर

इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने एक इंटीरियर डिजाइनिंग वाली में कंपनी में काम भी किया लेकिन कुछ ही दिनों में उन्होंने छोड़ दिया और फिर मॉडलिंग में आ गए थे.सिद्धार्थ 2004 में ग्लैडरैग्स में और मेगमोडेल जैसे मॉडलिंग प्रतियोगिता में दूसरे नंबर पे थे.

Siddharth 2005 टर्की में आयोजित वर्ल्ड बेस्ट मॉडल कांटेस्ट को जीता था जिसमे 40 देशो के ज्यादा मॉडल ने हिस्सा लिया था और भारत का प्रतिनिधित्व किया था.उस कॉन्टेस्ट को जीतने के बाद उनको कई ऐड में काम करने का मौका मिला.

Siddharth Shukla TV Debut

Siddharth ने अपने टीवी अभिनय की शुरुआत सोनी पर शो बाबुल का आंगन छूटे ना से की थी जो की 2008 में आया था.उसके बाद उन्होंने कई टीवी शो किये जैसे की 2009 में वो जाने पहचाने,बालिका वधु,लव यू ज़िन्दगी उसके बाद और भी कई शो में उन्होंने काम किया.जिसमे सबसे ज्यादा उनकी एक्टिंग की चर्चा बालिका वधु में हुई जो की उनके करियर का सबसे बड़ा शो था और कई अवार्ड्स दिलाए थे इस शो ने.

Siddharth Shukla in Bigg Boss

Siddharth Shukla ने कई अच्छे अच्छे शो किये लेकिन सबसे ज्यादा चर्चित शो उनका था तो वो था बिग बॉस जिसको उन्होंने जीता था.सलमान खान द्वारा होस्टेड इस शो में सिद्धार्थ ने 2019 में भाग लिया था जिसमे कई दूसरे भी प्रतियोगी थे.बिग बॉस में उनका व्यक्तित्व सबको पसंद आया, जिस बेबाकी से दुसरो का जवाब देते थे और दुसरो के लिए खड़े होते थे लोगो को पसंद आया था.सबसे ज्यादा पसंद उनको शहनाज़ गिल के साथ किया गया था.

इसके पहले सिद्धार्थ शुक्ला ने फियर फैक्टर खतरों के खिलाडी शो को भी जीता था जो की 2016 में आया था जिसमें उन्होंने सना सईद और मुक्ति मोहन को हराया था.सिद्धार्थ इसके बाद बिग बॉस 14 में भी नज़र आये थे जहां उन्होंने सलमान खान के न होने की वजह से शो को होस्ट भी किया था.

Siddharth Shukla Last Day

Siddharth की मौत 2 सितंबर 2021 को हुई थी देर रात में.उनकी माँ के अनुसार सिद्धार्थ उस दिन असहज महसूस कर रहे थे और वो जल्दी सोने चले गए थे लेकिन रात में तकरीबन 3 बजे उन्होंने अपनी माँ को उठाया और कहा उनको अच्छा नहीं लग रहा है और पानी माँगा और पानी पी के फिर से सोने चले गए थे.

उनकी माँ के अनुसार वो हमेशा 10 बजे का अलार्म लगा के सोते थे लेकिन उस दिन नहीं उठे तो उनकी माँ उनको जगाने गयी तब भी वो नहीं उठे और सिद्धार्थ की बहनों को फ़ोन किया और उनको हॉस्पिटल ले के गए जहां डॉक्टर ने उनको मृत घोषित कर दिया था.

SAMEER RIZWI कौन है जिसको चेन्नई सुपर किंग ने 8 करोड़ में ख़रीदा

Vande Bharat वाराणसी को एक और वन्दे भारत मिली

Leave a Comment