Sushant singh rajput: एक प्रतिभा भरे जीवन का अचानक अंत

Photo of author

By Divyanshu Agnihotri

Share the News

34 वर्ष की आयु में अभिनेता Sushant Singh Rajput की दुर्भाग्यपूर्ण मौत ने भारतीय फ़िल्म उद्योग और उनके कई प्रशंसकों चौका दिया था। उनकी विविध भूमिकाओं को सूक्ष्मता और गहराई से निभाने के लिए जाने जाता था, सुशांत अपनी पीढ़ी के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक माने जाते थे। उनकी मृत्यु ने उनके आखिरी दिनों के बारे में कई अनजाने सवालों को छोड़ दिया।

Sushant Singh Rajput का जन्म पटना में हुआ था और उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़कर अभिनय में कदम रखा। उन्होंने टेलीविजन सोप किस देश में है मेरा दिल से टेलीविज़न इंडस्ट्री में कदम रखा था, फिर उन्होंने 2013 में रिलीज हुई हिट फ़िल्म “कई पो चे” में अपना पहला कदम रखा। इससे उनका सिनेमा करियर शुरू हुआ, जिसमें “एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी,” “केदारनाथ,” और “छिछोरे” जैसी फ़िल्में शामिल थीं।

तारीख घटना
21 जनवरी, 1986 पटना, भारत में जन्म
शुरूआती 2000s इंजीनियरिंग स्कूल छोड़कर अभिनय में कदम
2008 टेलीविजन सोप ऑपरा “पवित्र रिश्ता” में कास्ट
2013 “कई पो चे” में अभिनय, जिसका निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया
2016 जीवनी आधारित “एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी” में टाइटल रोल
2018 सारा अली खान के साथ नाटक “केदारनाथ” में अभिनय
2019 हास्य-नाटक “छिछोरे” में प्रमुख भूमिका
14 जून, 2020 मुंबई के घर में 34 वर्ष की आयु में आत्महत्या


Sushant Singh Rajput के पास स्क्रीन प्रेसेंस और अभिनय रेंज था, जो उनकी आयु से बाहर था। उनकी मुस्कान फिल्मों में जान ला देती थी, बड़े परदे पर उनकी एक्टिंग के सभी प्रशंशक थे। सिर्फ सात वर्षों में बड़ी स्क्रीन पर, उन्होंने ना भूल पाने वाला चिन्ह छोड़ा।

स्क्रीन के बाहर, उनके करीबी उनकी बुद्धि, प्रेजेंस ऑफ़ माइंड,किसी चीज़ को जानने की इच्छा इसके बहुत कायल थे एक इंटरव्यू में उनके एक करीबी ने यहाँ तक बोल दिया था कि सुशांत सबसे ज्यादा आइक्यू वाले बॉलीवुड एक्टर है। उन्हें क्रिकेट खेलना शतरंज खेलना काफी पसंद था .एउन्हें किताब पढ़ने का भी बहुत शौक था, और एस्ट्रोनॉमी एंड फिजिकल प्रिंसिपल्स में काफी रूचि थी। उनके दान के प्रयासों ने कमजोरों के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य का समर्थन किया।

Sushant Singh Rajput का अचानक जाना उनके प्रशंशक और उनके जानने वालों को अभी भी परेशान करता है। जीवन में, उन्होंने एक फ़िल्म निर्माण कंपनी शुरू करने का सपना देखा था जो सामाजिक कारणों का प्रमोशन करती। उन्होंने एक अभिनेता के रूप में व्यापक प्रशंसा प्राप्त की और उच्चताओं की दिशा में खड़े होने का संकेत दिया। हम उनकी अकालमृत्यु का शोक करते हैं.

उम्मीद करते है Sushant Singh Rajput जहाँ भी हो खुश रहे. उनके 34 वर्षों की स्मृति में उनके द्वारा किये गए कार्य और उनकी जबरजस्त एक्टिंग की सराहना करते है, जो उन्होंने अपने छोटे लेकिन महत्वपूर्ण जीवन में लाया।

SHARK TANK INDIA SEASON 3:जानें 12 जजों के नाम और उनकी नेट वर्थ

Govind Jaiswal रिक्शे वाले का लड़का बना IAS,रहने वाले बनारस के है

Leave a Comment